भारत के खिलाफ 'बब्बर खालसा' के साथ क्या साजिश रच रहा दाउद इब्राहीम- Video

NIA ने हाल ही में अपनी तफ्तीश में बड़ा खुलासा किया है कि बब्बर खालसा इंटरनेशनल का संबंध भारत के मोस्ट वॉन्टेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से भी हैं।

कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) ने पिछले दिनों वहां की संसद में खालिस्तानी (Khalistani) आतंकी हरदीप सिंह निज्जर (Hardeep Singh Nijjar) को लेकर विवादित बयान दिया जिसके बाद भारत-कनाडा के रिश्तों में कड़वाहट आ गई, दोनों ही देशों के बीच तनाव अब बढ़ता जा रहा है।
कनाडा...खालिस्तानी आतंकियों और गैगस्टर्स के लिए भारत विरोधी साजिशों का लॉन्चिंग पैड बन गया है। कनाडा की जमीन का इस्तेमाल भारत विरोधी एजेंडा के लिए किया जा रहा है, आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल का अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ कनेक्शन भी सामने आया है।

तस्दीक राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) के दस्तावेज भी कर रहे हैं

इस बात की तस्दीक राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) के दस्तावेज भी कर रहे हैं, इन दस्तावेजों से इस बात का साफ पता चलता है कि कैसे कनाडा की जमीन का इस्तेमाल भारत विरोधी एजेंडा के लिए किया जा रहा है।

सिख रैलियों और प्रदर्शन के जरिये भी फंड किया है इकठ्ठा

बब्बर खालसा इंटरनेशनल ने कनाडा में अलग-अलग शहरों में सिख रैलियों और प्रदर्शन के जरिये भी फंड इकठ्ठा किया है और इस फंड का इस्तेमाल भारत विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने में किया गया। गौर हो कि बब्बर खालसा इंटरनेशनल को ही बब्बर खालसा के नाम से जाना जाता है, ये एक खालिस्तान समर्थक (Pro Khalistan) आतंकवादी संगठन है भारत और ब्रिटेन ने इस आतंकी संगठन को प्रतिबंधित कर रखा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited