जब बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी ने नाथूराम गोडसे का नाम लेकर कांग्रेस पर बोला जबरदस्त हमला-Video

Sudhanshu Trivedi on Nathuram Godse: बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी ने नाथूराम गोडसे का नाम लेकर कांग्रेस पर हमला किया है, उन्होंने कहा कि गोडसे ने केवल गांधी के शरीर मारा पर कांग्रेस ने उनकी आत्मा को ही मार दिया।

Sudhanshu Trivedi on Nathuram Godse

बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी

BJP Leader Sudhanshu Trivedi on Nathuram Godse: टाइम्स नाउ समिट के पहले दिन INDIA Vs NDA पर बहस जारी थी, इस दौरान गोडसे का नाम लेकर सुधांशु त्रिवेदी ने कांग्रेस पर जबरदस्त हमला बोला , उन्होंने कहा कि गोडसे ने केवल गांधी के शरीर मारा पर कांग्रेस ने उनकी आत्मा को ही मार दिया, गौर हो कि नाथूराम विनायक गोडसे महात्मा गांधी के हत्यारे थे, जिन्होंने 30 जनवरी 1948 को नई दिल्ली में बिंदु रिक्त सीमा पर गांधी को तीन बार सीने में गोली मार दी थी।
गोडसे, पुणे के एक हिंदू राष्ट्रवादी, जो मानते थे कि गांधी ने भारत के विभाजन के दौरान भारत के मुसलमानों की राजनीतिक मांगों का समर्थन किया था। बताते हैं कि नारायण आप्टे और छह अन्य लोगों के साथ मिलकर गोडसे ने गांधी की हत्या की साजिश रची। एक साल तक चले मुकदमे के बाद, गोडसे को 8 नवंबर 1949 को मौत की सजा सुनाई गई थी।

गोडसे को 15 नवंबर 1949 को अंबाला सेंट्रल जेल में फांसी दी गई थी

सजा के रूपान्तरण के लिए गांधी के दो बेटे मणिलाल गांधी और रामदास गांधी, ने दलील दी, लेकिन वह भारत के प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू, उप प्रधानमंत्री वल्लभ भाई पटेल, और गवर्नर जनरल सी राजगोपालाचारी द्वारा ठुकरा दिया गया। गोडसे को 15 नवंबर 1949 को अंबाला सेंट्रल जेल में फांसी दी गई थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited