जब बीच समुद्र पाकिस्तानियों ने लगाया इंडिया जिंदाबाद का नारा, देखिए वीडियो

भारतीय नौसेना ने बंधक बनाए गए मछली पकड़ने वाले ईरानी पोत और उसके चालक दल के सदस्य के रूप में कार्यरत 23 पाकिस्तानी नागरिकों को समुद्री लुटेरों के खिलाफ 12 घंटे से अधिक चले अभियान के बाद छुड़ा लिया था।

indian jindabad

पाकिस्तानियों ने लगाया इंडिया जिंदाबाद का नारा

बीच समुद्र से एक अद्भुत वीडियो सामने आया है, जिसमें आम पाकिस्तानी इंडिया जिंदाबाद का नारा लगाते दिख रहे हैं। भारतीय नौसेना की तारीफ में कसीदे पढ़ते दिख रहे हैं। दरअसल इन पाकिस्तानियों की जिंदगी भारतीय नौसेना की वजह से ही बची है।

23 पाकिस्तानी को नौसेना ने छुड़ाया

भारतीय नौसेना ने बंधक बनाए गए मछली पकड़ने वाले ईरानी पोत और उसके चालक दल के सदस्य के रूप में कार्यरत 23 पाकिस्तानी नागरिकों को समुद्री लुटेरों के खिलाफ 12 घंटे से अधिक चले अभियान के बाद छुड़ा लिया था। जिसके बाद ये पाकिस्तानी नागरिक भारत जिंदाबाद के नारे लगाने लगे। घटना के समय मछली पकड़ने वाली नौका सोकोट्रा से लगभग 90 समुद्री मील दक्षिण-पश्चिम में था और बताया गया था कि उस पर नौ सशस्त्र समुद्री डाकू सवार थे।

9 समुद्री डाकू गिरफ्तार

भारतीय नौसेना की ओर कहा गया कि विशेषज्ञ टीमों ने सभी नौ समुद्री डाकुओं को आत्मसमर्पण करने के लिए मजबूर किया। उन्हें 2022 के समुद्री डकैती रोधी अधिनियम के अनुसार कानूनी कार्रवाई के लिए भारत लाया जा रहा है। नौसेना ने कहा- "28 मार्च को ईरानी मछली पकड़ने वाली नौका अल-कंबर पर संभावित समुद्री डकैती की घटना की जानकारी मिलने के बाद समुद्री सुरक्षा अभियानों के लिए अरब सागर में तैनात दो नौसैनिक जहाजों को अपहृत मछली नौका को रोकने के लिए भेजा गया था।"
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited