कौन है सत्येंद्र सिवाल? कैसे चढ़ा UP ATS के हत्थे और ISI को भेजे क्या-क्या सीक्रेट; जानें सबकुछ

Pakistani ISI Agent Satyendra Siwal Arrest: आईएसआई एजेंट सत्येंद्र सिवाल हापुड़ का रहने वाला है। सत्येंद्र सिवाल के पास से दो मोबाइल और आधार कार्ड समेत पैन कार्ड भी बरामद हुआ है।

Satyendra Siwal

आईएसआई एजेंट सत्येंद्र सिवाल को पुलिस ने मेरठ किया गिरफ्तार

Pakistani ISI Agent Satyendra Siwal Arrest: उत्तर प्रदेश पुलिस ने मेरठ से पाकिस्तानी आईएसआई एजेंट को गिरफ्तार किया है। आईएसआई एजेंट की पहचान सत्येंद्र सिवाल के रूप में हुई है। सत्येंद्र सिवाल चार साल से रूस की राजधानी मास्को में भारतीय दूतावास में काम कर रहा था। फिलहाल वह मेरठ में छिपा था। जानकारी के अनुसार, सत्येंद्र सिवाल हापुड़ के शाहमहीउद्दीनपुर गांव का रहने वाला है। वह विदेश मंत्रालय के मल्टी टास्किंग स्टाफ में है और वर्तमान में रूस के मास्को स्थित भारतीय दूतावास में कार्यरत है। सत्येंद्र सिवाल वहां इंडिया बेस्ट सिक्योरिटी अस्सिटेंट IBSA के पद पर तैनात है। सत्येंद्र सिवाल पर आरोप है कि उसने आईएसआई के हैंडलर्स को भारत के दूतावास, रक्षा मंत्रालय, विदेश मंत्रालय और भारतीय सैन्य प्रतिष्ठानों की महत्वपूर्ण गोपनीय सूचना दी है। आरोपी से एटीएस मेरठ यूनिट ने पूछताछ की, जहां उसने जासूसी की बात कुबूल की। जिसके बाद उसे मेरठ से गिरफ्तार कर लिया गया। सत्येंद्र सिवाल के पास से दो मोबाइल और आधार कार्ड भी बरामद हुए है।

भारतीय सैन्य प्रतिष्ठानो की खुफिया जानकारी करता था लीक

जानकारी के अनुसार सत्येंद्र सिवाल आईएसआई के संपर्क में था। इस बात का पता जब यूपी एटीएस को चला तो उसके फोन को सर्विलांस पर रखा गया। लंबे समय उसकी हरकतों पर नजर रखी गई। कन्फर्म होने के बाद उसे गिरफ्तार किया गया है। पहले तो वह पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहा था। लेकिन सख्ती से पूछताछ में वह टूट गया। उसने अपना गुनाह कबूल किया। जानकारी के अनुसार, वह भारत में रहते हुए ही पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के संपर्क में आया था। बता दें, भारत विरोधी कृत्यो में लिप्त है तथा भारत के दूतावास रक्षा मंत्रालय एवं विदेश मंत्रालय व भारतीय सैन्य प्रतिष्ठानो की सामरिक गतिविधियों के सम्बन्ध में महत्वपूर्ण गोपनीय सूचनाओं को ISI के हैंडलर्स को धन के लालच में उपलब्ध करवा रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited