भारत जोड़ो यात्रा में पाकिस्तान परस्त क्यों हो रहे शामिल, राहुल गांधी को 'तिरंगा विरोधी' पसंद है?

Rashtravad: राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) में देश के खिलाफ जहर उगलने वाले और पाकिस्तान परस्त बाते बोलने वाले क्यों शामिल हो रहे। महबूबा मुफ्ती ने तिरंगे का अपमान किया था। कांग्रेस और राहुल गांधी को देखना चाहिए और क्या महबूबा को शामिल करना चाहिए।

Rashtravad: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 3 जनवरी से फिर शुरू होने वाली है। राहुल भारत जोड़ने की बात करते आए हैं। राहुल नफरत को मिटाने की बात कर रहे हैं लेकिन राहुल की यात्रा में देश के खिलाफ जहर उगलने वाले और पाकिस्तान परस्त बाते बोलने वाले क्यों शामिल हो रहे। जिन लोगों के दिल में पाकिस्तान बसता है उनको यात्रा में शामिल कर भारत को कैसे जोड़ेंगे ये बड़ा सवाल है। दरअसल राहुल की इस यात्रा का समापन कश्मीर में होना है- कश्मीर में राहुल की इस यात्रा में पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती, नेशनल कॉन्फ्रेंस से सुप्रीमो फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला शामिल होने वाले हैं। महबूबा मुफ्ती ने इस यात्रा में शामिल होने के लिए आमंत्रण मिलने की पुष्टि की है।
PDP अध्यक्ष महबूबा ने ट्वीट किया कि मुझे औपचारिक रूप से राहुल गांधी जी की कश्मीर में भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है, उनके अदम्य साहस को सलाम और मेरा मानना है कि फासीवादी ताकतों को चुनौती देने का साहस रखने वाले के साथ खड़ा होना मेरा कर्तव्य है। बेहतर भारत की ओर उनके मार्च में शामिल होंगे, लेकिन सवाल है कि तिरंगे पर सवाल उठाने वाली महबूबा राहुल की यात्रा में तिरंगा लहराएंगी?
महबूबा मुफ्ती हो या फिर फारूक अब्दुल्ला - लगातार देश के खिलाफ बयान देते रहे हैं। महबूबा मुफ्ती ने हमेशा पाकिस्तान की वकालत की है। पाकिस्तान की हां में हां मिलाई है। कश्मीरियों को भड़काने का काम किया है। आतंकियों के साथ खड़ी रही हैं।
महबूबा मुफ्ती ने धारा 370 और 35 A को जम्मू कश्मीर में शामिल करने के वक्त भी देश विरोधी बयानबाजी की थी। महबूबा मुफ्ती ने तिरंगे का अपमान किया था। कांग्रेस और राहुल गांधी को देखना चाहिए और तब महबूबा को शामिल करना चाहिए।
राहुल भारत जोड़ने की यात्रा कर रहे हैं लेकिन राहुल की इस यात्रा में तमिलनाडु से लेकर दिल्ली तक वो लोग शामिल हुए है जिन्होंने कभी ना कभी या तो देश के खिलाफ जहर उगला है या फिर हिंदुओं के खिलाफ विवादित बयानबाजी की है।
राहुल गांधी की कश्मीर में यात्रा के दौरान तिरंगा फहराने की प्लानिंग है। कश्मीर में यात्रा पहुंचने से पहले केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी सवाल उठाए हैं - अनुराग ठाकुर ने सवाल किया है कि क्या राहुल कश्मीर का माहौल खराब करना चाहते हैं। साथ ही अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस काल के दौरान रोकी गई तिरंगा यात्रा का भी जिक्र किया है।
ऐसे में आज के सवाल हैं
'भारत जोड़ो यात्रा' में पाकिस्तान परस्तों का क्या काम ?
मोदी विरोध में राहुल गांधी को 'तिरंगा विरोधी' पसंद है ?
जिनके 'दिल में पाकिस्तान' वो कैसे भारत जोड़ेंगे ?
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited