हेमंत सोरेन के बाद क्या अब अरविंद केजरीवाल को भी मिलेगी जमानत? AAP ने बनाई ये रणनीति

AAP vs BJP: झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को जमीन घोटाला मामले में झारखंड हाईकोर्ट ने जमानत दे दी, जिसके बाद वो बिरसा मुंडा जेल से रिहा हो गए हैं। अब सवाल ये उठ रहे हैं कि क्या सोरेन के बाद दिल्ली के कथित आबकारी घोटाला मामले सीएम केजरीवाल को जमानत मिलेगी?

AAP vs BJP on Kejriwal Bail

केजरीवाल की रिहाई के लिए AAP का प्रदर्शन।

Arvind Kejriwal Case Update: अरविंद केजरीवाल का क्या होगा? ये सवाल इसलिए उठ रहे हैं, क्योंकि उनकी जमानत का पेंच अब तक फंसा हुआ है। निचली अदालत से जमानत मिलने के अगले ही दिन दिल्ली हाईकोर्ट ने उस पर रोक लगा दी। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को झारखंड हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद आम आदमी पार्टी के नेताओं की आस बढ़ गई है। आम आदमी पार्टी इसके लिए मोर्चा खोल दिया है।

आम आदमी पार्टी ने खोला मोर्चा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जमानत मिलेगी या नहीं, इस सवाल का जवाब हर कोई तलाश रहा है। हालांकि तस्वीरें अब तक साफ नहीं हो पाई हैं हालांकि उनकी पार्टी AAP ने भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। केजरीवाल की रिहाई को लेकर भाजपा मुख्यालय के पास आम आदमी पार्टी ने प्रदर्शन किया। केजरीवाल जेल से रिहा होंगे या नहीं इसका जवाब अदालत से मिलेगा, सियासी उठापटक का दौर जारी है। एक ओर भाजपा ने दिल्ली की सड़कों पर जलभराव को लेकर केजरीवाल सरकार को कटघरे में खड़ा किया है, दूसरी ओर भाजपा पर आम आदमी पार्टी लगातार ये आरोप लगा रही है केजरीवाल को जेल में डालने के पीछे भाजपा की साजिश है।

दिल्ली की सड़कों पर आप का प्रदर्शन

आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की रिहाई की मांग को लेकर यहां दीनदयाल उपाध्याय (डीडीयू) मार्ग स्थित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मुख्यालय के निकट प्रदर्शन किया। केजरीवाल दिल्ली सरकार की आबकारी नीति के सिलसिले में केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की हिरासत में हैं।

21 मार्च को हुई थी केजरीवाल की गिरफ्तारी

इससे पहले, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 21 मार्च को दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले में उन्हें गिरफ्तार किया था। उन्हें निचली अदालत से जमानत मिल गई थी जिस पर दिल्ली उच्च न्यायालय ने रोक लगा दी थी। प्रदर्शनकारी डीडीयू मार्ग पर भाजपा मुख्यालय के निकट आप कार्यालय में एकत्र हुए और केजरीवाल की रिहाई की मांग करते हुए भाजपा के खिलाफ नारे लगाए।
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रदर्शनकारियों को भाजपा मुख्यालय की ओर मार्च करने से रोकने की व्यवस्था की गई है क्योंकि विरोध प्रदर्शन के लिए कोई अनुमति नहीं ली गई थी। अधिकारी ने बताया कि प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए अवरोधक लगाये गए हैं और अर्धसैनिक बलों के जवानों को मौके पर तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि अगर जरूरत पड़ी तो प्रदर्शनकारियों को हिरासत में भी लिया जा सकता है क्योंकि डीडीयू मार्ग पर पहले से धारा 144 लगा दी गई है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आयुष सिन्हा author

मैं टाइम्स नाउ नवभारत (Timesnowhindi.com) से जुड़ा हुआ हूं। कलम और कागज से लगाव तो बचपन से ही था, जो धीरे-धीरे आदत और जरूरत बन गई। मुख्य धारा की पत्रक...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited