भगवान हनुमान का आशीर्वाद लेने जाऊंगा, तिहाड़ से रिहाई के बाद बोले अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को तिहाड़ जेल से रिहा होने के बाद अपनी पहली टिप्पणी में कहा कि वह देश को कमजोर करने के लिए काम कर रही राष्ट्र विरोधी ताकतों के खिलाफ लड़ाई जारी रखेंगे।

Arvind Kejriwal

अरविंद केजरीवाल

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तिहाड़ जेल से रिहा होने के एक दिन बाद शनिवार को कहा कि वह भगवान हनुमान का आशीर्वाद लेने जाएंगे। केजरीवाल कनॉट प्लेस में बने हनुमान मंदिर जाएंगे। उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, आज दोपहर 12 बजे भगवान का शुक्रिया अदा करने और उनका आशीर्वाद लेने के लिए कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर जाऊंगा। आबकारी नीति 'घोटाले' के संबंध में सीबीआई द्वारा दर्ज भ्रष्टाचार के मामले में उच्चतम न्यायालय से शुक्रवार को जमानत मिलने के कुछ ही घंटे बाद अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल से बाहर आ गए थे।

केजरीवाल बोले- राष्ट्र विरोधी ताकतों के खिलाफ लड़ाई जारी रखूंगा

अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को तिहाड़ जेल से रिहा होने के बाद अपनी पहली टिप्पणी में कहा कि वह देश को कमजोर करने के लिए काम कर रही राष्ट्र विरोधी ताकतों के खिलाफ लड़ाई जारी रखेंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जेल में रहने से उनका हौसला और मजबूत हुआ है। केजरीवाल को आबकारी नीति घोटाला मामले में उच्चतम न्यायालय द्वारा जमानत दिए जाने के कुछ घंटे बाद शुक्रवार शाम तिहाड़ जेल से रिहा कर दिया गया। जेल से बाहर निकलने पर आप के नेताओं और समर्थकों ने उनका जोरदार स्वागत किया।
नीली कमीज पहने केजरीवाल ने एक वाहन से समर्थकों को संबोधित करते हुए इंकलाब जिंदाबाद और वंदे मारतम जैसे नारे लगाए। उन्होंने कहा, ये राष्ट्र विरोधी ताकतें जो देश को कमजोर करने, इसे बांटने की कोशिश कर रही हैं... मैंने हमेशा उनके खिलाफ लड़ाई लड़ी है और आगे भी उनके खिलाफ लड़ाई जारी रखूंगा। उन्होंने भारत माता की जय का नारा लगाया।

केजरीवाल का जोरदार स्वागत

आप के नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों की उत्साही भीड़ भारी बारिश के बावजूद शुक्रवार शाम को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का स्वागत करने के लिए तिहाड़ जेल के बाहर एकत्र हुई। आप कार्यकर्ताओं और नेताओं ने केजरीवाल का जेल से निकलने पर एक नायक की तरह स्वागत किया। ढोल की थाप, उल्लासपूर्ण नृत्य और केजरीवाल के पक्ष में नारेबाजी के बीच इलाके का माहौल जोश से भरपूर था। रंग-बिरंगे छातों का भी यहां एक सैलाब सा उमड़ा था जिनके सहारे सैकड़ों समर्थक बारिश से खुद को बचा रहे थे। सभी मुख्यमंत्री की रिहाई का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

सिसोदिया-मान ने किया स्वागत

समर्थक केजरीवाल के समर्थन में नारे लिखे पोस्टर और बैनर लेकर आए थे जिससे पूरा इलाका पार्टी के नीले और पीले रंग से पट गया था। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत पार्टी के दिग्गज नेता एक ट्रक के ऊपर खड़े होकर नारे लगाते हुए भीड़ को उत्साहित कर रहे थे। बारिश में भीगने के बावजूद आप नेता और समर्थक उत्साह से नारे लगा रहे थे कि ‘जेल के ताले टूट गए, केजरीवाल छूट गए’ और ‘भ्रष्टाचार का एक ही काल, केजरीवाल, केजरीवाल।’’

तिहाड़ से बाहर निकले केजरीवाल

केजरीवाल जैसे ही तिहाड़ के गेट से बाहर निकले, भीड़ ने तालियां बजाकर उनका स्वागत किया। नीली शर्ट पहने केजरीवाल ने कार की छत से समर्थकों की भीड़ को संबोधित करने से पहले हाथ हिलाकर उनका अभिवादन स्वीकार किया। मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास के बाहर भी जश्न का ऐसा ही नजारा देखने को मिला, जहां उनके समर्थक अपने नेता का स्वागत करने के लिए एकत्र हुए। भारी बारिश के कारण जेल के आसपास जाम की स्थिति उत्पन्न हो गयी क्योंकि पहले से ही सड़कों पर भीड़भाड़ थी, और भीड़ के उत्साह ने स्थिति को और पेचीदा बना दिया। मुख्यमंत्री के भव्य स्वागत के लिए आप के सैकड़ों नेता और कार्यकर्ता रिहाई से कई घंटे पहले ही जेल के बाहर पहुंच गए थे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited