राहुल गांधी को 2024 में PM उम्मीदवार स्वीकार करेगा JDU? नीतीश कुमार बोले- कोई दिक्कत नहीं, लेकिन...

लोकसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को क्या जदयू पीएम उम्मीदवार (PM candidate) के तौर पर स्वीकार करेगा? इस पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि इसमें कोई दिक्कत नहीं है लेकिन जब सभी विपक्षी दल बैठक कर बात करेंगे तब हम सब कुछ तय करेंगे।

Nitish Kumar

राहुल गांधी की पीएम उम्मीदवार पर नीतीश कुमार ने कही ये बात

PM Candidate for 2024 elections: भारत जोड़ो यात्रा पर बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू नेता नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कहा कि यह कांग्रेस पार्टी से जुड़ा कार्यक्रम है। बाद में, जब हम बात करेंगे, हम तय करेंगे कि क्या किया जाना चाहिए। साथ ही बिहार के सीएम नीतीश कुमार से यह पूछे जाने पर कि क्या जदयू 2024 में पीएम के रूप में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की उम्मीदवारी का समर्थन करेगा? इस पर नीतीश कुमार ने कहा कि हमें इससे कोई दिक्कत नहीं है। जब सभी (विपक्षी) दल एक साथ बैठकर बात करेंगे, तब हम सब कुछ तय करेंगे।
उधर राहुल गांधी ने कहा कि मैं जमीन से जो सुन रहा हूं, अगर विपक्ष प्रभावी ढंग से दूरदर्शिता के साथ खड़ा होता है, तो बीजेपी के लिए चुनाव जीतना बहुत मुश्किल हो जाएगा। लेकिन विपक्ष को ठीक से समन्वय करना होगा और विपक्ष को एक वैकल्पिक दृष्टिकोण के साथ लोगों के पास जाना होगा।
गौर हो कि कांग्रेस पार्टी के कई नेता राहुल गांधी को 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्ष का चेहरा ही नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री पद का चेहरा भी होंगे।कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि जहां तक 2024 के चुनाव का सवाल है, तो राहुल गांधी जी विपक्ष का चेहरा ही नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री का चेहरा भी होंगे। उनके मुताबिक दुनिया के इतिहास में 3500 किलोमीटर से अधिक की पैदल यात्रा किसी व्यक्ति ने नहीं की है। भारत देश के लिए इतनी शहादत किसी परिवार ने नहीं दी है, जितनी गांधी परिवार ने दी है। उधर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी उन्हें पीएम पद का उम्मीदवार बताया।
छत्तीसगढ़ के सीएम और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल दिल्ली में कहा कि एक कांग्रेस कार्यकर्ता के तौर पर में मैं कह सकता हूं कि राहुल गांधी को 2024 में पीएम उम्मीदवार के रूप में लाया जाना चाहिए और पार्टी को उनके नेतृत्व में चुनाव लड़ना चाहिए। इस तरह पार्टी जीतेगी।
हाल के दिनों में यह पहली बार है, जब कांग्रेस के किसी सीनियर नेता ने यह कहा है कि अगले लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी प्रधानमंत्री पद का चेहरा होंगे। कमलनाथ ने कहा कि राहुल गांधी सत्ता की राजनीति नहीं करते हैं। वह जनता की राजनीति करते हैं और जो जनता की राजनीति करता है, जनता उसे खुद-ब-खुद सिंहासन पर बैठा देती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

रामानुज सिंह author

रामानुज सिंह अगस्त 2017 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। यहां वे असिस्टेंट एडिटर के तौर पर काम कर रहे हैं। वह बिजनेस टीम में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited