क्या कोलकाता रेप केस में होगा ममता बनर्जी का पॉलीग्राफ टेस्ट? BJP की मांग- गिरफ्तार हो पश्चिम बंगाल की सीएम

पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था को लेकर ममता सरकार सवालों के घेरे में है। आरजी कर मेडिकल कॉलेज डॉक्टर रेप केस में ममता सरकार के खिलाफ राज्य में लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं।

mamata banerjee kolkata case

बीजेपी ने की ममता बनर्जी के पॉलीग्राफ टेस्ट की मांग

मुख्य बातें
  • ममता बनर्जी से बीजेपी ने मांगा इस्तीफा
  • ममता बनर्जी को गिरफ्तार करने की मांग
  • बीजेपी ने ममता सरकार पर उठाए कई सवाल
क्या कोलकाता रेप केस में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्ती का पॉलीग्राफ टेस्ट होगा? बीजेपी ने कुछ ऐसी ही मांग की है। बीजेपी ने कोलकाता केस में सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणियों के बाद ममता बनर्जी के पॉलीग्राफ टेस्ट और गिरफ्तारी की मांग की है।

'ममता बनर्जी को सब पता था'

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने पार्टी मुख्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट में आरजी कर मेडिकल कॉलेज मामले में सोमवार को हुई सुनवाई के बाद वह पूछना चाहेंगे कि क्या अब भी ममता बनर्जी अपने पद पर बने रहना चाहती हैं? भाटिया ने कहा कि अब निष्पक्ष जांच के लिए ममता बनर्जी को तुरंत मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। ममता बनर्जी को सब कुछ पता था। वह अपराधियों को बचाने और सबूत को मिटाने में लिप्त थी, इसलिए उनका पॉलीग्राफ टेस्ट भी होना चाहिए और उन्हें गिरफ्तार भी किया जाना चाहिए, ताकि सच्चाई सामने आए।

ममता सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

उन्होंने कहा कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को करीब दो घंटे सुनवाई चली। इस घटना से पूरे भारत के लोकतंत्र का सिर शर्म से झुक गया, लेकिन 'निर्ममता बनर्जी' को शर्म नहीं आई। आज की सुनवाई में एक तरफ संविधान के रक्षक और दूसरी तरफ संविधान के भक्षक के बीच लड़ाई हो रही थी। उन्होंने पीड़िता के परिवार के साथ खड़ा होना सही नहीं समझा, वो रेपिस्ट के साथ खड़ी हो सकती हैं। सर्वोच्च न्यायालय ने स्पष्ट रूप से कह दिया है कि हमारे डॉक्टरों और महिलाओं का विश्वास सरकार पर बना रहना चाहिए, आप उनको सुरक्षा प्रदान करिए। उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी ममता बनर्जी पर है। अब वो क्या करेंगी, ये एक बड़ा सवाल है।

कॉल रिकॉर्ड सार्वजनिक करने की मांग

उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और कोलकाता के कमिश्नर विनीत गोयल एवं आरजी कर मेडिकल कॉलेज के उस समय के प्रिंसिपल रहे डॉ. संदीप घोष के बीच हुई बातचीत के कॉल रिकॉर्ड को भी सार्वजनिक करने की मांग की। भाजपा प्रवक्ता ने एफआईआर दर्ज करने में 14 घंटे की देरी, आनन-फानन में उसी अस्पताल में पोस्टमार्टम कराने, सिर्फ 27 मिनट का सीसीटीवी फुटेज देने और पीड़िता के पिता के आरोपों को लेकर भी ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited