क्या पाकिस्तान में SCO बैठक में शामिल होंगे PM मोदी? विदेश मंत्रालय ने दिया जवाब

SCO Meet: पाकिस्तान ने प्रधानमंत्री मोदी को अक्टूबर में होने वाले शंघाई सहयोग संगठन (SCO) की एक बैठक में शामिल होने का न्योता भेजा है। विदेश मंत्रालय ने इस बात की जानकारी दी। हालांकि, प्रधानमंत्री मोदी बैठक में शामिल होंगे या नहीं? अभी इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है।

Randhir Jaiswal

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल

मुख्य बातें
  • PAK ने भारत को भेजा SCO का निमंत्रण।
  • विदेश मंत्रालय ने दी SCO निमंत्रण की जानकारी।
SCO Meet: पाकिस्तान ने प्रधानमंत्री मोदी को अक्टूबर में होने वाले शंघाई सहयोग संगठन (SCO) की एक बैठक में शामिल होने का न्योता भेजा है। इस संबंध में भारतीय विदेश मंत्रालय की प्रतिक्रिया सामने आई है। साप्ताहिक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने कहा कि हां, हमें एससीओ बैठक के लिए पाकिस्तान से निमंत्रण मिला है।

क्या PM मोदी होंगे शामिल?

रणधीर जायसवाल ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमें पाकिस्तान से एससीओ बैठक का निमंत्रण मिला है। हमारे पास इस पर कोई अपडेट नहीं है। आप लोगों को बाद में स्थिति से अवगत कराया जाएगा। हालांकि, विदेश मंत्रालय की जानकारी से यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि प्रधानमंत्री मोदी बैठक में शामिल होंगे या नहीं?

PM मोदी का सिंगापुर दौरा

इस बीच, विदेश मंत्रालय ने प्रधानमंत्री मोदी के सिंगापुर दौरे की जानकारी साझा की। बकौल विदेश मंत्रालय, प्रधानमंत्री मोदी सिंगापुर के अपने समकक्ष के निमंत्रण पर 4-5 सितंबर को सिंगापुर की यात्रा करेंगे। इससे पहले प्रधानमंत्री 3-4 सितंबर तक ब्रुनेई की यात्रा पर रहेंगे।

PAK को सुनाई खरी-खरी

एक तरफ पाकिस्तान ने प्रधानमंत्री मोदी को एससीओ बैठक का न्योता दिया तो दूसरी तरफ विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पाकिस्तान को खरी-खरी सुना दी और कहा कि पड़ोसी देश के साथ बातचीत का दौर खत्म हो चुका है, उसके साथ कैसे रिश्तों की कल्पना करें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अनुराग गुप्ता author

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। खबरों की पड़ताल करना इनकी आदतों में शुमार हैं और यह टाइम्स नाउ नवभारत की वेबसाइट क...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited