राजस्थान विधानसभा में होगा फ्लोर टेस्ट? कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे के लेकर स्पीकर से मिले बीजेपी नेता

Rajasthan: मीडिया से बात करते हुए बीजेपी विधायक रामलाल शर्मा ने कहा कि कांग्रेस विधायकों ने स्वीकार किया था कि वे राजस्थान संकट के दौरान इस्तीफा दे रहे हैं, इसलिए एक निर्णय किया जाना चाहिए। साथ ही कहा कि इस मामले में विधानसभा अध्यक्ष को अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए।

BJP ramlal sharma

बीजेपी विधायक रामलाल शर्मा।

मुख्य बातें
  1. कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे के लेकर स्पीकर से मिले बीजेपी नेता
  2. मामले में विधानसभा अध्यक्ष को अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए- बीजेपी
  3. राजस्थान विधानसभा में होगा फ्लोर टेस्ट?
Rajasthan: भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को राजस्थान के स्पीकर सीपी जोशी (CP Joshi) से मुलाकात कर कांग्रेस विधायकों (Congress MLAs) के इस्तीफे स्वीकार करने का अनुरोध किया। सचिन पायलट (Sachin Pilot) को राज्य का नया मुख्यमंत्री नामित किए जाने की संभावना के चलते पिछले महीने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गुट के कांग्रेस के कई विधायकों ने इस्तीफा दिया था। बीजेपी का एक प्रतिनिधिमंडल जयपुर में विधानसभा अध्यक्ष के आवास पर पहुंचा और उनके साथ एक घंटे तक चर्चा की।

विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी से मिले बीजेपी नेता

मामले में विधानसभा अध्यक्ष को अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए- बीजेपी

वहीं मीडिया से बात करते हुए बीजेपी विधायक रामलाल शर्मा ने कहा कि कांग्रेस विधायकों ने स्वीकार किया था कि वे राजस्थान संकट के दौरान इस्तीफा दे रहे हैं, इसलिए एक निर्णय किया जाना चाहिए। साथ ही कहा कि इस मामले में विधानसभा अध्यक्ष को अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए।
वहीं जब बीजेपी विधायक से पत्रकारों ने पूछा कि क्या वे विधानसभा में फ्लोर टेस्ट की मांग करेंगे, इसपर उन्होंने कहा कि हम नियम के अनुसार सभी मांगें करेंगे। साथ ही कहा कि नेताओं के बयानों के अनुसार, राज्य सरकार अल्पमत में है। इस बीच राजस्थान में विपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि राजस्थान में इस्तीफा देने वालों कांग्रेस विधायकों की स्थिति को लेकर अनिश्चितता है।
उन्होंने कहा कि क्या वे अब भी मंत्री हैं? जैसा कि फैसला नहीं हुआ है, बीजेपी ने स्पीकर से कहा कि इसे रोके नहीं और कोई फैसला करें ताकि लोगों को स्थिति का पता चल सके। गुलाब चंद कटारिया के अनुसार विधायक दल की बैठक का बहिष्कार करने और संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल के आवास पर समानांतर बैठक करने के बाद मंत्रियों समेत 91 कांग्रेस विधायकों ने 25 सितंबर को विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप दिया था। उन्होंने कहा कि मामले में फैसले लेने में देरी के चलते राजस्थान में अराजकता की स्थिति पैदा हो गई है। बीजेपी ने दिनों तक इंतजार किया और बिना देर किए फैसले लेने के लिए आज विधानसभा अध्यक्ष को एक ज्ञापन सौंपा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

दीपक पोखरिया author

पहाड़ से हूं, इसलिए घूमने फिरने का शौक है। दिल्ली-नोएडा से ज्यादा उत्तराखंड में ही मन लगता है। कई मीडिया संस्थानों से मेरी करियर यात्रा गुजरी है और मई...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited