केदारनाथ के गर्भगृह में नोट फेंकती महिला का वीडियो वायरल, मंदिर समिति ने जांच के आदेश दिए

Kedarnath Mandir: ​गर्भगृह को स्वर्णजड़ित करने में सोने की जगह पीतल की परतों का उपयोग किए जाने और इसमें करीब सवा अरब रुपये का घोटाला होने के आरोपों को लेकर भी केदारनाथ मंदिर चर्चा में बना हुआ है।

Kedarnath Dham

केदारनाथ मंदिर

तस्वीर साभार : भाषा
Kedarnath Mandir: केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह में नोट फेंकती एक महिला का वीडियो सोशल मीडिया पर आने के बाद श्री बदरीनाथ—केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने सोमवार को इस संबंध में अधिकारियों को जांच के आदेश दिए हैं। गर्भगृह में पुजारियों की मौजूदगी में हुए इस प्रकरण पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए अजय ने अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा तथा जांच कर तत्काल सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि उन्होंने इस संबंध में रूद्रप्रयाग के जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक से भी बात की है और दोषियों के विरूद्ध अविलंब कार्रवाई करने को कहा है। सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने भी इस वीडियो पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है और वे महिला के साथ ही उसे ऐसा करने से न रोकने वाले पुजारियों की भी आलोचना कर रहे हैं।

चर्चा में बना हुआ है केदारनाथ मंदिर

गर्भगृह को स्वर्णजड़ित करने में सोने की जगह पीतल की परतों का उपयोग किए जाने और इसमें करीब सवा अरब रुपये का घोटाला होने के आरोपों को लेकर भी केदारनाथ मंदिर चर्चा में बना हुआ है जहां चारधाम तीर्थ पुरोहित महापंचायत के साथ ही कांग्रेस और समाजवादी पार्टी जैसे राजनीतिक दलों ने प्रकरण की जांच की मांग की है ।

अब तक 9,88,151 श्रद्धालु पहुंचे

वहीं, बीकेटीसी और सत्ताधारी भाजपा ने इसे हिंदू विरोधी मानसिकता वाले क्षुद्र राजनीतिक तत्वों द्वारा षडयंत्र के तहत फैलाया जा रहा भ्रम बताया है ।
इसी बीच, गढ़वाल हिमालय में 11,760 फुट की उंचाई पर स्थित केदारनाथ धाम में श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला जारी है और रविवार तक 9,88,151 श्रद्धालु बाबा केदार के दर्शन के लिए आ चुके हैं ।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited