अगर मुख्यमंत्री पद की पेशकश की जाती तो पूरी पार्टी साथ ले आता, शिंदे-फडणवीस के सामने अजित पवार ने खूब ली चुटकी

एनसीपी नेता अजित पवार ने यह कहकर चुटकी ली कि अगर भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना ने उन्हें मुख्यमंत्री पद की पेशकश की होती तो वह पूरी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) को अपने साथ ले आते।

Ajit Pawar.

अजित पवार

मुख्य बातें
  • महाराष्ट्र के उप-मुख्यमंत्री अजित पवार ने मुख्यमंत्री शिंदे और उपमुख्यमंत्री फडणवीस के सामने जमकर चुटकियां ली
  • कहा- बीजेपी-शिवसेना ने उन्हें मुख्यमंत्री पद की पेशकश की होती तो वह पूरी एनसीपी को अपने साथ ले आते
  • कार्यक्रम में अजित पवार ने कहा- सभी आगे निकल गए और मैं पीछे रह गया
Ajit Pawar News: महाराष्ट्र के उप-मुख्यमंत्री अजित पवार ने बुधवार को एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के सामने जमकर चुटकियां ली। अजित पवार ने उन खबरों को लेकर ये बातें कही जिनमें कहा जाता है कि उनकी राजनीतिक महत्वाकांक्षाएं अब तक पूरी नहीं हो पाई हैं। अजित पवार ने इस कार्यक्रम में कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना ने उन्हें मुख्यमंत्री पद की पेशकश की होती तो वह पूरी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) को अपने साथ ले आते। उनके इस अंदाज पर जमकर ठहाके लगे।

मुख्यमंत्री शिंदे और उपमुख्यमंत्री फडणवीस थे मौजूद

अजित पवार ने मौजूदा मुख्यमंत्री की जीवनी ‘योद्धा कर्मयोगी - एकनाथ संभाजी शिंदे’ के विमोचन के अवसर पर मजाकिया लहजे में कहा कि राजनीति में वह मुख्यमंत्री शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस दोनों से वरिष्ठ हैं। इस कार्यक्रम में शिंदे और फडणवीस भी मौजूद थे। अजित पवार ने कहा, सभी आगे निकल गए और मैं पीछे रह गया।’ उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस पहली बार 1999 में और शिंदे 2004 में विधायक बने थे, जबकि वह पहली बार 1990 में विधानसभा के सदस्य बने थे।

अजित पवार ने ली चुटकी

अजित पवार ने चुटकी लेते हुए कहा, मैंने कुछ लोगों से मजाक में कहा था कि जब आपने (भाजपा की ओर स्पष्ट इशारा करते हुए) एकनाथ शिंदे से कहा था कि वे इतने विधायकों के साथ आएं और उन्हें मुख्यमंत्री बनाया जाएगा...तो आपको मुझसे पूछना चाहिए था। मैं पूरी पार्टी को साथ ले आता। अजित पवार ने बनावटी गंभीरता के साथ कहा, जीवन में होता वही है जो भाग्य में लिखा होता है। पवार के इस टिप्पणी पर वहां मौजूद लोग हंस पड़े।

फडणवीस ने याद दिलाया दिलचस्प सियासी घटनाक्रम

इस अवसर पर फडणवीस ने कहा कि वह एक ही विधानसभा कार्यकाल (2019 से 2024 के बीच) के दौरान मुख्यमंत्री, विपक्ष के नेता और फिर उपमुख्यमंत्री बने और इसी तरह, अजित पवार भी एक ही अवधि के दौरान उपमुख्यमंत्री, विपक्ष के नेता और फिर उपमुख्यमंत्री बने। मुख्यमंत्री शिंदे ने बाद में पत्रकारों से बात करते हुए विश्वास जताया कि पिछले दो वर्षों में विकास और कल्याणकारी योजनाओं पर ध्यान केंद्रित करने के कारण उनकी सरकार विधानसभा चुनावों के बाद सत्ता बरकरार रखेगी।
बता दें कि जुलाई 2023 में अजित पवार ने अपने चाचा शरद पवार के खिलाफ बगावत कर दी थी और वह एनसीपी को तोड़कर भाजपा-शिवसेना सरकार में शामिल हो गए थे। इस गठबंधन सरकार में उन्हें उप-मुख्यमंत्री पद दिया गया। इसके बाद से ही
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited