शंभू बॉर्डर पहुंच विनेश फोगाट ने चौंकाया, धरना दे रहे किसानों को दिया समर्थन, बोलीं- इन्हें देखकर होता है दुख

शंभू बॉर्डर पर पहुंचकर विनेश फोगाट ने धरना दे रहे किसानों का खुला समर्थन किया और कहा कि इन्हीं किसानों की वजह से पूरे देश को अन्न मिल रहा है। सरकार की इनकी मांगों पर गौर करना चाहिए।

vinesh phogat

विनेश फोगाट

मुख्य बातें
  • आंदोलन के 200 दिन पूरे होने पर विनेश फोगाट शंभू बॉर्डर पर किसानों के विरोध स्थल पर पहुंचीं
  • विनेश ने किसानों का खुला समर्थन किया और कहा कि इनकी वजह से पूरे देश को अन्न मिल रहा है
  • विनेश फोगाट ने कहा, किसानों को यहां बैठे हुए 200 दिन हो गए हैं, यह देखकर दुख होता है
Vinesh Phogat Arrives at Shambhu border: आंदोलन के 200 दिन पूरे होने पर पहलवान विनेश फोगाट आज शंभू बॉर्डर पर किसानों के विरोध स्थल पर पहुंचीं। यहां किसान पिछले 200 दिनों से धरना दे रहे हैं। विनेश फोगाट ने यहां पहुंचकर सभी को चौंका दिया। यहां पहुंचकर विनेश ने धरना दे रहे किसानों का खुला समर्थन किया और कहा कि इन्हीं किसानों की वजह से पूरे देश को अन्न मिल रहा है। सरकार की इनकी मांगों पर गौर करना चाहिए।

कहा- किसान देश चलाते हैं

विनेश ने कहा, उन्हें यहां बैठे हुए 200 दिन हो गए हैं। यह देखकर दुख होता है। वे सभी इस देश के नागरिक हैं। किसान देश चलाते हैं। उनके बिना कुछ भी संभव नहीं है, यहां तक कि एथलीट भी कुछ नहीं हैं। अगर वे हमें नहीं खिलाएंगे तो हम प्रतिस्पर्धा नहीं कर पाएंगे। कई बार हम असहाय होते हैं और कुछ नहीं कर पाते हैं, हम इतने बड़े स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व करते हैं, लेकिन हम अपने परिवार को दुखी देखकर भी उनके लिए कुछ नहीं कर पाते।
विनेश ने कहा, मैं सरकार से आग्रह करती हूं कि उन्हें सुनना चाहिए। उन्होंने पिछली बार अपनी गलती स्वीकार की थी, सरकार को अपने वादे पूरे करने चाहिए, अगर लोग इस तरह सड़कों पर बैठे रहेंगे तो देश प्रगति नहीं करेगा।

फोकस मुझ पर नहीं किसानों पर करें

ओलंपिक कुश्ती फाइनल से अयोग्य ठहराए जाने और विवाद पर विनेश फोगाट ने कहा, अगर आप कर सकते हैं, तो आज किसानों के संघर्ष पर अधिक ध्यान केंद्रित करें। मैं नहीं चाहती कि फोकस मुझ पर हो। जब सही दिन होगा तो मैं आपको फोन करूंगी और इस बारे में बात करूंगी।

क्या कांग्रेस से टिकट मिलने पर लड़ेंगी चुनाव?

यह पूछे जाने पर कि अगर कांग्रेस उन्हें टिकट देती है तो क्या वह हरियाणा चुनाव लड़ेंगी, पहलवान विनेश फोगाट ने कहा, मैं इस पर कुछ नहीं बोलूंगी, मैं राजनीति के बारे में बात नहीं करूंगी। मैं अपने परिवार में आई हूं। अगर आप इस बारे में बात करेंगे तो उनके संघर्ष और लड़ाई को बर्बाद करेंगे। आज फोकस मुझ पर नहीं है। मैं एक एथलीट हूं, मैं पूरे देश की हूं, मुझे इससे कोई लेना-देना नहीं है कि मैं किस राज्य में चुनाव हो रहा है। मुझे बस इतना पता है कि मेरा देश पीड़ित है, किसान संकट में हैं और इसे हल करना सरकार की पहली प्राथमिकता होनी चाहिए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited