कांवड़ मार्ग पर योगी सरकार का 'विशेष प्रबंध', 'पहले पहचान बताओ फिर दुकान लगाओ'

Muzaffarnagar Kanwar Yatra : मुजफ्फरनगर के एसएसपी अभिषेक सिंह का कहना है कि हमारी कोशिश है कि कांवड़ यात्रा के दौरान कहीं आरोप-प्रत्यारोप और कानून-व्यवस्था बिगड़ने की स्थिति न बने। मार्ग पर सभी दुकानदार स्वेच्छा से इस निर्देश का पालन कर रहे हैं।

मुख्य बातें
  • मुजफ्फरनगर के 240 किलोमीटर कांवड़ मार्ग पर योगी सरकार ने किए खास प्रबंध
  • मार्ग पर खाने-पीने की चीजें बेचने वाले दुकानदारों को अपना नाम लिखकर बताना होगा
  • एसएसपी का कहना है कि किसी तरह के विवाद से बचने के लिए ये उपाय किए गए हैं
Muzaffarnagar Kanwar Yatra : मुजफ्फरनगर में कांवड़ यात्रा मार्ग पर कांवड़ियों के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सरकारी आदेश जारी किया है। इस सरकारी आदेश के तहत कांवड़ मार्ग पर स्थित सभी होटलों, दुकानों एवं ठेले लगाने वाले दुकानदारों को अपनी दुकान के सामने नाम लिखकर अपनी पहचान बतानी होगी। इस मार्ग पर दुकानदारों ने इस सरकारी फरमान का पालन करना भी शुरू कर दिया है। मुजफ्फरनगर के एसएसपी ने कहा है कि कांवड़ यात्रा के दौरान खाने-पीने की सामग्री को लेकर कहीं कोई विवाद न हो, इसलिए यह व्यवस्था बनाई गई है।

अखिलेश यादव ने उठाए सवाल

इस सरकारी फरहमान पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर निशाना साधा। X पर अपने पोस्ट में अखिलेश यादव ने प्रशासन से सवाल किया कि जिसका नाम गुड्डू, मुन्ना, छोटू या फत्ते है, उसके नाम से क्या पता चलेगा? जिला पुलिस के इस फैसले पर एआईएमआईएम अध्‍यक्ष असदुद्दीन ओवैसी पहले ही ऐतराज जता चुके हैं। उन्होंने कहा है कि ऐसा करके मुसलमानों को कांवड़ यात्रा से दूर किया जा रहा है।

'न्यायालय स्वत: संज्ञान ले'

उन्होंने आगे लिखा, माननीय न्यायालय स्वत: संज्ञान ले और ऐसे प्रशासन के पीछे के शासन तक की मंशा की जांच करवाकर, उचित दंडात्मक कार्रवाई करे। ऐसे आदेश सामाजिक अपराध हैं, जो सौहार्द के शांतिपूर्ण वातावरण को बिगाड़ना चाहते हैं। सांसद की ये प्रतिक्रिया उस खबर पर आई है जिसमें दावा किया गया है कि मुजफ्फरनगर पुलिस ने कांवड़ यात्रा के दौरान एक फरमान जारी किया है। जिसमें अपील की गई है कि सभी दुकानदार अपनी दुकानों के बाहर अपनी पहचान को साझा करें और दुकान के बाहर अपना नाम जरूर लिखें।

240 किलोमीटर का कांवड़ मार्ग है

मुजफ्फरनगर में 240 किलोमीटर का कांवड़ मार्ग है। इस आदेश के बाद मार्ग पर खाने-पीने से लेकर अन्य सामग्रिया बेचने वाले दुकानदारों को दुकानों और होटलों में कितने लोग काम करते हैं, किचन स्टॉफ में कौन-कौन काम करता है। यह सारी जानकारी होटल और दुकान के सामने लिखित रूप में देनी होगी।

दुकानदार स्वेच्छा से निर्देश का पालन कर रहे-SSP

मुजफ्फरनगर के एसएसपी अभिषेक सिंह का कहना है कि मुजफ्फरनगर में कांवड़ यात्रा का मार्ग 240 किलोमीटर है। इस मार्ग पर खान-पान के जितने ठेले और होटल हैं, इन जगहों से अपने लिए खाने-पीने की चीजें खरीदते हैं। इन दुकानदारों से कहा गया है कि वे अपने प्रोपराइटर और वहां काम करने वालों के नाम बाहर प्रदर्शित करें ताकि कावंड़ियों में किसी तरह की भ्रम की स्थिति उत्पन्न न हो। हमारी कोशिश है कि कांवड़ यात्रा के दौरान कहीं आरोप-प्रत्यारोप और कानून-व्यवस्था बिगड़ने की स्थिति न बने। मार्ग पर सभी दुकानदार स्वेच्छा से इस निर्देश का पालन कर रहे हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आलोक कुमार राव author

करीब 20 सालों से पत्रकारिता के पेशे में काम करते हुए प्रिंट, एजेंसी, टेलीविजन, डिजिटल के अनुभव ने समाचारों की एक अंतर्दृष्टि और समझ विकसित की है। इ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited