ये हैं अमेरिका में रहने लायक 10 सबसे शानदार शहर, इनके बारे में कितना जानते हैं आप

Best Places To Live In US: दुनिया की तीसरी सबसे अधिक आबादी वाले देश अमेरिका में 2024-25 में रहने लायक शहरों की सूची सामने आई है। इस सूची में 10 शहरों के नाम शामिल हैं। इस लिस्ट में टेक्सास प्रांत के ऑस्टिन शहर को भी जगह मिली है। सूची में फ्लोरिडा के नेपल्स को पहला स्थान मिला है।

Colorado Springs, Colorado

कोलराडो

Best Places To Live In US: दुनिया की तीसरी सबसे अधिक आबादी वाले देश अमेरिका (America) लोगों को खूब भाता है और वहां पर भारत सहित अन्य देशों के लोग पढ़ने, नौकरी करने और रहने की चाहत लेकर जाते हैं। तो ऐसे में आज हम बात करेंगे अमेरिका की उन 10 जगहों के बारे में, जो रहने लायक हैं और यहां पर जीवन यापन करना शानदार है।
वर्ल्ड ऑफ स्टैटिक्स ने 2024-25 के लिए अमेरिका में रहने लायक टॉप-10 जगहों की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में टेक्सास प्रांत के ऑस्टिन शहर को भी जगह मिली है।

अमेरिका में रहने लायक टॉप-10 शहर (Best places to live in US)

नंबरटॉप-10 शहर
1नेपल्स (Naples)
2बोइस (Boise)
3कोलोराडो स्प्रिंग्स (Colorado Springs)
4ग्रीनविले (Greenville)
5चार्लोट (Charlotte)
6रैले (Raleigh)
7हंट्सविले (Huntsville)
8वर्जीनिया बीच (Virginia Beach)
9ऑस्टिन (Austin )
10बोल्डर (Boulder)
यह भी पढ़ें: Death Valley: दुनिया की सबसे गर्म जगह पर खिसकते हैं पहाड़? डेथ वैली का रहस्यमयी इतिहास

नेपल्स (Naples)

वर्ल्ड ऑफ स्टैटिक्स ने 2024-25 में अमेरिका में रहने लायक शहरों में फ्लोरिडा के नेपल्स को टॉप पर रखा है। यह एक तटीय शहर है और यहां पर एक शानदार जीवन व्यतीत करने के लिए सबकुछ मिल जाएगा। यहां का मौसम भी काफी सुनाहा है। नेपल्स को फ्लोरिडा का मोती (Pearl of Florida) भी कहा जाता है।

बोइस (Boise)

इडाहो प्रांत का बोइस अमेरिका में रहने लायक दूसरे सबसे बेहतरीन शहर है। इसे ट्रेजर वैली के रूप में भी जाना जाता है। यह इडाहो के सबसे अधिक आबादी वाले शहरों में से एक है।

कोलोराडो स्प्रिंग्स (Colorado Springs)

कोलोराडो स्प्रिंग्स को लिस्ट में तीसरा स्थान मिला है। यहां पर बलुआ पत्थर की चट्टानें भी हैं। पर्यटकों को भी यह जगह खूब लुभाती है। यहां पर प्राकृतिक सौंदर्यता तो है ही साथ ही फिजिकल एक्टिविटी भी कर सकते हैं।

ग्रीनविले (Greenville)

ग्रीनविले अमेरिका का छठा सबसे अधिक आबादी वाला शहर है। रहने लायक शहरों की लिस्ट में ग्रीनविले को चौथा स्थान मिला है।

चार्लोट (Charlotte)

अमेरिका में रहने वाले लायक शहरों में की सूची में चार्लोट को पांचवा स्थान मिला है। 2020 में हुई जनगणना के मुताबिक, चार्लोट अमेरिका का 15वां सबसे अधिक आबादी वाला शहर है।
अमेरिका में रहने लायक शहरों की सूची में रैले को छठवां, हंट्सविले को सातवां, वर्जीनिया बीच को आठवां, ऑस्टिन को नौवा और बोल्डर को दसवां स्थान मिला है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | नॉलेज (knowledge News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अनुराग गुप्ता author

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। खबरों की पड़ताल करना इनकी आदतों में शुमार हैं और यह टाइम्स नाउ नवभारत की वेबसाइट क...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited