Alia Bhatt Aloo Paratha recipe: पंजाबी बहू आलिया को खूब पसंद है देसी घी वाले स्वादिष्ट आलू के पराठे, आप भी नोट कर लें बढ़िया रेसिपी

Alia Bhatt Aloo Paratha recipe in hindi (आलू पराठा रेसिपी): सुहाने मौसम में चाय संग कुछ लजीज इंडियन खाने का मन है, तो फिर आलिया भट्ट का पसंदीदा आलू पराठा आपको भी बेशक ही बहुत पसंद आएगा। देखें टेस्टी आलिया स्पेशल पराठा की आसान सी रेसिपी, जो हर किसी को बहुत ही ज्यादा स्वादिष्ट लगेगी।

Aloo paratha recipe, recipe in hindi, alia bhatt aloo paratha recipe in hindi

Aloo paratha recipe rocky aur rani actress alia bhatt favorite indian food paratha recipe

Aloo Paratha recipe in Hindi (पराठा रेसिपी): सुहान मौसम की प्यारी सी सुबह में चाय संग कुछ बहुत ही टेस्टी सा खाने का मन है, तो झटपट तैयार होने वाले आलू पराठे अभी ही बना लीजिए। शानदार बरसात वाले मौसम में आप चाय संग टेस्टी टेस्टी आलू के पराठे एन्जॉय कर सकते हैं, जो खुद रॉकी और रानी की आलिया भट्ट को भी बहुत ही ज्यादा पसंद है। कपूरों की बहू आलिया को घर के बने दाल चावल से लेकर आलू के पराठे तक देसी चीजे काफी पसंद है। देखें आलिया स्पेशल स्वादिष्ट आलू के पराठे बनाने की बढ़िया सी रेसिपी।
आलिया भट्ट की तरह ही लजीज आलू का पराठा खाने के शौकीन हैं, तो फिर ये रेसिपी आपके लिए बेस्ट है। हालांकि अगर आप वेट लॉस करना चाहते हैं, तो फिर 177 कैलोरीज वाले आलू पराठा को आप हेल्दी बना सकते हैं, साबूत अनाज का आटा और कम घी डालकर आप बहुत हेल्दी पराठा तैयार कर सकते हैं। देखें मात्र आधे घंटे में तैयार होने वाले लजीज आलू के पराठों की रेसिपी
सामग्री
दो कप गेहूं का आटा
दो कप उबले हुए आलू
एक चम्मच जीरा
आधा कप बारीक कटे प्याज
एक चम्मच बारीक कटी हुई हरी मिर्च
आधा चम्मच लाल मिर्च पाउडर
दो चम्मच बारीक कटा हुआ धनिया
दो चम्मच आमचूर
घी
नमक
दही
  • घर पर सुहानी सुबह में स्वादिष्ट आलू का पराठा बनाने के लिए सबसे पहले आपको आटा गूंथना होगा। पराठे के लिए आटा वैसे ही गूंथा जाता है, जैसे आप गेहूं की रोटी के लिए गूंथते हैं। हालांकि आटे में अगर आप थोड़ा सा घी डाल देंगे, तो बेहतर रहेगा।
  • आटा गूंथ लेने के बाद उसे कुछ देर के लिए अलग रख दें, और अब आलू के पराठे का मसाला तैयार कर लें।
  • स्वादिष्ट आलू का मसाला तैयार करने के लिए आपको सबसे पहले आलू को उबालना होगा और फिर उबले हुए आलू को अच्छे से मैश कर लेना होगा।
  • फिर एक नॉन स्टिक पैन लेकर उसमें सबसे पहले घी या तेल गर्म करें और जीरे का तड़का लगा लें। जीरा हल्का सा तड़कने लगे उसके बाद आप कढाई में प्याज और हरी मिर्च भी ड़ाल दें और अच्छे से पकने दें।
  • आपको प्याज तब तक पकाने हैं, जब तक वे हल्के सुनहरे न हो जाएं।
  • एक बार अच्छा तड़का लग जाए, अब आपको कढाई में उबले हुए आलू डालने हैं, आलू को प्याज संग अच्छे से मिक्स कर लें और फिर उसमें सारे मसाले जैसे कि, नमक, हल्दी, लाल मिर्च पाउडर, आमचूर पाउडर आदि डालकर कम से कम 2-3 मिनट के लिए चला लें।
  • ध्यान रखें कि आपका आलू का मसाला कढाई में चिपक न जाएं, एक बार आपका मसाला तैयार हो जाए, फिर बस आपको गूंथे हुए आटे में उसे भरते हुए, शानदार से पराठे तैयार कर लेने हैं।
इस रेसिपी से बनाएं हुए लजीज आलू के पराठे आपके बच्चों से लेकर बड़ों को भी बहुत ही ज्यादा पसंद आएंगे। आप आलू के पराठे को सॉस, चटनी या नमकीन संग सर्व कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN लाइफस्टाइल डेस्क author

    अगर आप फैशनिस्टा हैं और फैशन की दुनिया के बेताज बादशाह बनना चाहते हैं या फिर लाइफस्टाइल से जुड़ी कोई भी रोचक खबरों को पढ़ना चाहते हैं तो आपको इस प्लेट...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited