Anushka Sen के काले घने बालों का ये है राज़, एक्ट्रेस जैसे हेयर्स के लिए फॉलों करें ये ईजी हेयरकेयर रूटीन

Anushka Sen haircare routine: टीवी एक्ट्रेस अनुष्का सेन के नेचुरली काले घने बाल बहुत ही प्यारे लगते हैं, अगर आप भी अनुष्का जैसे बालों की ख्वाहिश करती हैं तो एक्ट्रेस का ये ईजी हेयरकेयर रूटीन आपके बड़ा काम का हो सकता है। देखें डैंड्रफ, दो मुंहे बाल, खुजली वाले स्कैल्प आदि जैसी बालों की समस्याओं की छुट्टी करने के लिए रामबाण नुस्खे।

Anushka Sen, Anushka Sen haircare tips, Anushka Sen haircare routine

Anushka sen haircare tips for natural shiny black hair follow easy and effective haircare routine

Anushka Sen haircare routine: अनुष्का सेन (Anushka Sen) टीवी की जानी मानी अदाकारा होने के साथ साथ मशहूर सोशल मीडिया इंफ्लूएंजर भी हैं। अनुष्का की सादगी, शांत सौम्या प्रभावी चेहरे के साथ साथ उनके बाल भी अक्सर ही फैंस का दिल चुरा ले जाते हैं। अनुष्का सेन के नेचुरली काले घने और बहुत ही (Tips to get black shiny hair) खूबसूरत बाल हैं, जिनकी केयर उनके लिए नंबर वन प्रायोरिटी है। हालांकि धूल-मिट्टी, दूषित वातावरण, खराब जीवनशैली जैसे कारणों की वजह से बालों की देखभाल करना कई बार बहुत मुश्किल हो सकता है।
अब अगर आप भी हेयरफॉल, बाल पतले होना, डैंड्रफ, बालों में खुजली, दो मुंहे बाल आदि समेत (Remedies to treat hair fall) हेयर्स से जुड़ी अन्य किसी समस्या का शिकार हैं। तो ऐसे में अनुष्का सेन की ये आसान और असरदार हेयरकेयर टिप्स बेशक आपके बड़े काम की हो सकती हैं। अनुष्का घर पर ही किचन की चीज़ों के इस्तेमाल से बालों की अच्छी सेहत सुनिश्चित करती हैं। अगर आप भी अनुष्का सेन जैसे सुरक्षित (Anushka Sen hair care tips) काले घने और लहराते बाल चाहती है, तो फॉलो करें एक्ट्रेस का ईजी हेयरकेयर रूटीन। जिसका नियमित रूप से पालन करने पर जरूर ही आपके बाल नेचुरली ग्रो करने लगेंगे तथा बहुत सुंदर हो जाएंगे -

अनुष्का सेन का आसान सा Haircare Routine

अनुष्का सेन जैसे शाइनी ब्लैक हेयर्स के लिए आप भी घर की नेचुरल चीज़ो से जोड़-तोड़ कर शानदार हेयर केयर प्रोडक्ट्स बनाकर इस्तेमाल कर सकते हैं। यहां देखें अनुष्का सेन का हेयर केयर रूटीन और बालों के लिए कुछ रामबाण टिप्स -
रोज लगाएं तेल
हेल्दी काले बालों के लिए अनुष्का रोजाना तौर पर बालों में अच्छे से तेल लगाती हैं। बालों की जरूरत अनुसार पोषण प्रदान करने के लिए अनुष्का घर का बना खास तेल लगाती हैं। जिसमें कैस्टर, नारियल, बादाम और ऑलिव का तेल मिला हुआ होता है। इन 4 बेहद पोषक तेलों के मिश्रण को अनुष्का रोज ही अपने बालों में लगाती है। और फिर 15-20 मिनट तक धोने से पहले इसे गर्म पानी के टॉवल या स्टीम से ढक लेती हैं।
मेथी दाना
स्कैल्प की मजबूती के लिए अनुष्का मेथी के इस्तेमाल को बड़ा असरदार मानती हैं। अनुष्का नारियल के तेल में कुछ मेथी के बीज या मेथी दाने को रखकर अच्छे से करीब 5 मिनट के लिए गर्म कर लेती हैं और फिर इस मिश्रण को स्कैल्प और बालों पर अच्छे से मल लेती है। इससे बालों की जड़ो तक मेथी और नारियल के पोषक तत्व पहुंच जाते हैं।
हेयर मास्क
अनुष्का बालों के लिए घर पर शानदार सा हेयर मास्क तैयार करती हैं, जिसमें दही, सफेद अंडा और शहद मिलाना होता है। इन चीज़ो को एक साथ अच्छे से मिलाकर अनुष्का इस हेयर मास्क को करीब 30 मिनट तक के लिए बालों पर लगाकर छोड़ देती हैं और फिर किसी माइल्ड शैम्पू से बाल धो लेती हैं।
प्याज का रस
बालों की अच्छी सेहत के लिए प्याज और प्याज का रस बहुत ही ज्यादा असरदार माना जाता है। अगर आपको बाल झड़ने की, बाल पतले होने की या स्कैल्प से जुड़ी कोई दिक्कत है, तो ऐसे में प्याज के रस का इस्तेमाल आपके लिए बड़े काम का हो सकता है। प्याज के रस को प्याज के तेल को अच्छे से बालों में कुछ देर के लिए लगाकर मालिश कर लें। और फिर बस किसी माइल्ड से शैम्पू से उसे धो लें ऐसा करने पर बाल काफी घने और सिल्की हो जाएंगे।
डाइट
अनुष्का बालों को हेल्दी बनाएं रखने के लिए अपनी डाइट और जीवनशैली दोनों के ही साथ कोई समझौता नहीं करती हैं। क्योंकि बालों को अगर आप भी नेचुरली काले और घने बनाना चाहते हैं, तो नियमित रूप से शरीर और बालों को पोषण प्रदान करना बहुत ही ज्यादा आवश्यक है। डाइट में आपको प्रोटीन, कैल्शियम, विटामिन ए, विटामिन सी, विटामिन ई और जिंक जैसे पोषक तत्वों को शामिल जरूर ही करना चाहिए। इन्ही की मदद से आपके बालों की रंगत में सुधार आ सकता है।
केमिकल और हीट से बचाएं
बालों की नेचुरल शाईन और मजबूती को बनाएं और बचाए रखने के लिए अनुष्का जितना हो सकता है उतना केमिकल युकत् प्रोडक्ट्स और ड्रायर, स्ट्रेटनर जैसे उपकरणों के इस्तेमाल से बचती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अवनी बागरोला author

मैं टाइम्स नाऊ नवभारत के साथ बतौर ट्रेनी कॉपी राइटर कार्यरत हूं। मूल रूप से मध्य प्रदेश के उज्जैन की रहने वाली लड़की, जिसे कविताएं लिखना, महिलाओं से ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited