नए साल पर इन 7 डेस्टिनेशन की यात्रा करने से बचें, नहीं तो उठानी पड़ सकती है बड़ी परेशानी

Corona Cases Alert: भारत सहित विभिन्न देशों ने चीन से आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग शुरू कर दी है। जापान वर्तमान में हर दिन 2 लाख से अधिक नए कोविड मामलों की रिपोर्ट कर रहा है, इसलिए यह भी ट्रैवल लिस्ट में नहीं होना चाहिए।

tourist destination

Corona Cases Alert

तस्वीर साभार : IANS
Corona Cases Alert: वैश्विक स्तर पर कोविड मामलों (Covid Cases) में वृद्धि के बीच यात्रियों को नए साल की यात्रा की योजना बनाते समय कम से कम सात देशों से बचने की जरूरत है। कई देशों में संक्रमण के फैलने से रोकने के लिए नए साल में यात्रा प्रतिबंध (Travel Ban) लगाए जाने की उम्मीद है। विदेश यात्रा (Travel Abroad) से परहेज करने को लेकर चीन (China) लिस्ट में सबसे ऊपर है। देश रिकॉर्ड संख्या में संक्रमण की रिपोर्ट कर रहा है। चीनी अधिकारियों का अनुमान है कि बीजिंग ने लगभग तीन वर्षों तक लगे प्रतिबंधों को अचानक से हटा दिया, जिसके चलते दिसंबर के पहले 20 दिनों में लगभग 250 मिलियन लोग (जनसंख्या का 18 प्रतिशत) कोविड-19 से संक्रमित हो गए।
भारत सहित विभिन्न देशों ने चीन से आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग शुरू कर दी है। जापान वर्तमान में हर दिन 2 लाख से अधिक नए कोविड मामलों की रिपोर्ट कर रहा है, इसलिए यह भी ट्रैवल लिस्ट में नहीं होना चाहिए। जापान के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि देश में एक ही दिन में कोविड वायरस से 371 मौतें हुईं, जो 2020 में महामारी शुरू होने के बाद से एक दिन में सबसे अधिक है। जापान महामारी की आठवीं लहर का सामना कर रहा है।
अमेरिका भी कोविड में अचानक उछाल दर्ज कर रहा है, देश में पिछले 28 दिनों में 15 लाख से अधिक मामले सामने आए हैं। 21 दिसंबर को कोविड मामलों की कुल संख्या 100 मिलियन के आंकड़े को पार कर गई। अमेरिका में बढ़ते इन्फ्लुएंजा और आरएसवी मामलों के बीच ट्रिपलडेमिक अमेरिकी स्वास्थ्य प्रणाली पर बोझ को और अधिक बढ़ा सकता है।
दक्षिण कोरिया ने 23 दिसंबर को एक ही दिन में 68,000 से अधिक मामले दर्ज किए। क्रिसमस वीकेंड के दौरान कम परीक्षणों के कारण देश के नए कोविड-19 मामले सोमवार को 30,000 से नीचे गिर गए। योनहाप समाचार एजेंसी ने कोरिया डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन एजेंसी (केडीसीए) का हवाला देते हुए बताया कि देश ने 25,545 नए कोरोनो वायरस संक्रमणों की पुष्टि की, जिनमें विदेशों से 67 लोग शामिल हैं, जो कुल मिलाकर 28,684,600 हैं।
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ब्राजील में भी कोविड मामलों में उछाल देखी जा रही है, जबकि जर्मनी पिछले कुछ दिनों में रोजाना 40,000 से अधिक मामले दर्ज कर रहा है। फ्रांस में भी पिछले 28 दिनों में 10 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं और मामले भी बढ़ते जा रहे हैं। इस बीच, स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, भारत ने पिछले दिन के 227 मामलों की तुलना में 26 दिसंबर को 196 नए कोविड मामले दर्ज किए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited