Femina Miss India 2024: फेमिना मिस इंडिया के नॉर्थ ज़ोन ऑडिशन शुरू.. आज ही चुनी जाएगी मिस इंडिया उत्तर प्रदेश 2024

Femina Miss India 2024 (फेमिना मिस इंडिया 2024): फेमिना मिस इंडिया 2024 के नॉर्थ ज़ोन ऑडिशन्स के रिजल्ट का हर किसी को बेसब्री से इंतजार है। ऊंचा बेंचमार्क सेट करने वाले ऑडिशन्स के बाद आज ही मिस इंडिया उत्तर प्रदेश का चेहरा भी सामने आएगा। जिसके बाद फेमिना मिस इंडिया का ग्रैंड फिनाले होगा।

Miss India 2024, Bennett University, Miss India Uttar Pradesh

Bennett university Femina Miss India 2024 North zone auditions

Femina Miss India 2024 (फेमिना मिस इंडिया 2024): बहुत बड़े पैमाने पर हर साल देश भर में फेमिना मिस इंडिया का कॉन्टेस्ट आयोजित करवाया जाता है। जिसमें देश के अलग अलग हिस्सों से चुने चेहरे आपस में अपनी ब्यूटी और ब्रेन के बल पर भिड़ते हैं। ऐसे में भारत की अगली मिस इंडिया की तलाश जोरो शोरो से शुरू हो चुकी है। और अब ग्रेटर नोएडा की बेनेट यूनिवर्सिटी में बड़ी ही धूम-धाम के साथ फेमिना मिस इंडिया 2024 के नॉर्थ ज़ोन वाले ऑडिशन्स आयोजित करवाए गए थे। जिसमें नॉर्थ इंडिया की खूबसूरत हसीनाओं ने अपने टैलेंट से सबको हैरान कर दिया। मध्य प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश से कई बालाएं ऑडिशन्स के लिए मौजूद थीं।
देश के कोने कोनों से बेनेट के जगमगाते कैम्पस में पहुंचे हजारों जवां, दमकते और उर्जा से भरे चेहरों के मन में भी वाकई देश को वैश्विक स्तर पर रिप्रेजेंट करने का एक प्यारा सा सपना होगा। मिस इंडिया 2024 के ऑडिशन देने पहुंची देवांशी शर्मा का कहना है कि, 'मैं मिस इंडिया के नॉथ ज़ोन ऑडिशन्स में दिल्ली और उत्तर प्रदेश को रिप्रेजेंट कर रही हूं। और मैं बहुत खुश हूं कि दिल्ली राउंड में मेरा नाम टॉप 7 की लिस्ट में चुना गया, तनाव काफी है हालांकि मैं ये जानने के लिए काफी उत्साहित हूं कि चीजें कैसा मोड़ लेती हैं'.. इसी के साथ ऑडिशन्स देने के लिए उत्तराखंड से अपने राज्य और देश को बड़े लेवल पर रिप्रेजेंट करने का सपना लेकर ग्रेटर नोएडा पहुंची एक दूसरी प्रतियोगी का भी उत्साह देखने लायक था। छोटे शहरों से बड़े बड़े सपने लेकर इतने बड़े मंच पर आकर अपना लोहा मनवाना वाकई काबिलियत तारीफ है।
मिस इंडिया 2024 के ऑडिशन्स में खूबसूरती, सूझ-बूझ तो अच्छे व्यक्तित्व के बल पर कड़ा चुनाव किया गया। जिसमें देश के कोने कोनों से अलग अलग बैकग्राउंड वाली एक एक प्रतियोगी को शुरुआती स्क्रीनिंग तो ऑडिशन के अंतिम चरण तक काफी कड़ी कॉम्पीटिशन का सामना करना पड़ा।
ऑडिशन में जज के तौर पर भी बहुत ही नामचीन पैनल का चुनाव किया गया था। जिसमें फैशन डिजाइनर्स सामंत चौहान, मंदिरा विर्क, अरोमा थेरेपिस्ट ब्लॉसम कोचर और मिस्टर इंडिया 2024 के रनर अप पुनीत बेनीवाल का नाम शामिल था। जजेज का ये पैनल नॉर्थ जोन के ऑडिशन्स देने पहुंचे प्रतियोगियों से हालांकि काफी इम्प्रेस्ड नजर आया। डिजाइनर मंदिरा का मानना है कि, ऑडिशन में आई लड़कियों की खूबसूरती, हाजिरजवाबी, बेहतरीन ग्रूमिंग और अनोखा टैलेंट देख वे काफी इम्प्रेस हुईं और उनमें से कुछ का चुनाव करना काफी मुश्किल काम है।
हालांकि ग्लैमर और चमक-दमक के अलावा भी फेमिना मिस इंडिया का मंच लगातार महिलाओं को सशक्त करने का काम कर रहा है। कई सारे सामाजिक मुद्दो पर बोलने तो समाज को सुधारने के लिए मिस इंडिया का मंच काफी प्रभावशाली रहा है। और ये ऑडिशन्स यंग गर्ल्स को इन्हीं मुद्दों पर अपनी राय रखने और समाज में बदलाव लाने का मौका प्रदान करता है।
नॉर्थ जोन के ऑडिशन्स के साथ आगे आने वाले दूसरे राउंड्स का उत्साह भी जोरो पर है। खासतौर से इसलिए क्योंकि आज ही मिस इंडिया उत्तर प्रदेश का चुनाव भी किया जाएगा। उत्तर प्रदेश की मिस इंडिया 2024 चुनना हालांकि प्रतियोगिता की शुरूआत ही है, इससे आगे प्रतियोगिता और कठिन होगी जब पूरे देश से चुनी लड़कियां एक मंच पर खड़ी होंगी। वाकई इस पहले चरण के बाद अब पूरा भारत अपनी अगली मिस इंडिया 2024 का चेहरा और गुण देखने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अवनी बागरोला author

मैं टाइम्स नाऊ नवभारत के साथ बतौर ट्रेनी कॉपी राइटर कार्यरत हूं। मूल रूप से मध्य प्रदेश के उज्जैन की रहने वाली लड़की, जिसे कविताएं लिखना, महिलाओं से ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited