Chandrayaan Rakhi Design Ideas 2023: चांद से भैया की कलाई पर बांधे चंद्रयान की ये खास राखियां, देखें लेटेस्ट राखी डिजाइन

Chandrayaan Rakhi Designs Ideas 2023 (चंद्रयान राखी डिजाइन): भाई बहन के बीच का रिश्ता बहुत ही प्यारा और स्नेह भरा होता है, और इसी रिश्ते को प्यारे बंधन में बांधने वाला राखी का त्योहार इस साल 30 अगस्त को मनाया जाएगा। रक्षाबंधन पर अपने चांद से प्यारे भैया की कलाई पर बांधे चंद्रयान वाली प्यारी राखियां, देखें शानदार राखी के डिजाइन्स जो छोटे से लेकर बड़े भाईयों तक को खूब पसंद आएंगे।

Chandrayaan 3, chandrayaan rakhi designs, raksha bandhan rakhi designs, isro

Chandrayaan rakhi design Raksha Bandhan ideas 2023 Chandrayaan 3 spaceship moon isro rakhi for brother

Chandrayaan Raksha Bandhan Rakhi designs ideas: रक्षा बंधन का त्योहार हर किसी के लिए बहुत ही खास और दिल के करीब होता है। भाई-बहन के खट्टे मीठे रिश्ते को रक्षा के सूत्र से पवित्र बनाने वाला ये दिन, अपने आप में ही बहुत शानदार होता है। अब इस शानदार दिन को और भी ज्यादा शानदार बनाने के लिए चांद से भैया की कलाई में प्यारी प्यारी राखी को बांधनी बनती ही है। 30 अगस्त को मनाए जाने वाले रक्षा बंधन के त्योहार पर आप भी अपने भाई को चंद्रयान की डिजाइन वाली राखी बांध सकते हैं, देखें राखी के लेटेस्ट डिजाइन आईडियाज।

Rakhi designs chandrayaan 3 raksha bandhan

चांदी की राखी
भाई के लिए कोई शानदार सी राखी चाहिए, तो आप चांदी की ये चांद वाली राखी ले सकते हैं। बारीक छोटे छोटे चांद के डिजाइन वाली ये ऑक्सीडाइज्ड पैर्टन की राखी जल्दी खराब भी नहीं होगी, और भाई की कलाई पर खूब जचेगी भी।
कलरफुल राखी
सिंपल और सुंदर लुक वाली राखी चाहिए, तो ये कलरफुल राखी का डिजाइन बहुत ही शानदार हो सकता है। आप इस पैटर्न में सोने, चांदी की प्लेट वाली और अपने पसंद के टाई एंड डाई रंगों वाली राखी चुन सकते हैं।
चंद्रयान की राखी
चंद्रयान की ये DIY राखियां भी इन दिनों खूब फैशन में है। चंदा मामा से प्यारे मामा या भाई को आप भी ISRO के स्पेसक्राफ्ट वाली ये प्यारी सी राखी बांध सकते हैं।
बीड्स वाली राखी
छोटे भाई की नन्ही कलाई पर स्पेसशिप वाली ये बीड्स पैटर्न की राखी भी बहुत ज्यादा प्यारी लगेगी। आप उसके पसंद के रंगों में ये हैवी वर्क राखी ला सकते हैं, या आप घर पर भी ऐसी राखियां बना सकते हैं।
मोदी जी और चंद्रयान 3 की राखी
कोई वायरल राखी लाने का मन है, तो मोदी जी, योगी जी और चंद्रयान को समर्पित ये राखी बहुत ही बढ़िया हो सकती है।
कार्टून वाली राखी
कार्टून जैसी ये प्लास्टिक के स्पेसशिप वाली राखी भी बेबी ब्रदर को खूब अच्छी लगेगी।
डबल शेड राखी
एलिगेंट और क्लासी राखी लेनी है, तो चांद के पैर्टन वाली ये डबल शेड की राखी भी बहुत ही ज्यादा अच्छी चॉइस हो सकती है।
राखी डिजाइन लेटेस्ट
चांद के अलग अलग फेज वाली ये चांदी की राखी भी किसी से कम नहीं है। चंद्रयान की सफल लैंडिंग की खुशी में भाई को चांद के थीम वाली राखी पहनानी है, तो फिर तो इन सब राखियों में से अपनी पसंद की कोई भी राखी बांध सकते हैं। बेशक छोटे से लेकर बड़े भाईयों को भी ये राखियां खूब पसंद आएंगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN लाइफस्टाइल डेस्क author

    अगर आप फैशनिस्टा हैं और फैशन की दुनिया के बेताज बादशाह बनना चाहते हैं या फिर लाइफस्टाइल से जुड़ी कोई भी रोचक खबरों को पढ़ना चाहते हैं तो आपको इस प्लेट...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited