Cheap Destination Wedding near delhi: दिल्ली के आस-पास डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए बेस्ट हैं ये जगह, जानें बजट

राजस्थान के महलों में, गोवा के बीच किनारे फाइव स्टार होटल्स में, अंडमान निकोबार के खूबसूरत रिजॉर्ट्स में शादी करने का खर्जा करोड़ों रुपये हो जाता है। अगर आपका बजट कम है तो दिल्ली के आसपास कई दूसरे और सस्ते ऑप्शन उपलब्ध हैं।

Cheap Destination Wedding near delhi: दिल्ली के आस-पास डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए बेस्ट हैं ये जगह, जानें बजट
Cheap Destination Wedding near delhi: आजकल डेस्टिनेशन वेडिंग यानी घर से दूर शादी का चलन है। वर और वधू पक्ष के लोग घर से दूर किसी खूबसूरत जगह पर जाते हैं और वहां शादी की रस्में पूरी करते हैं। राजस्थान के महलों में, गोवा के बीच किनारे फाइव स्टार होटल्स में, अंडमान निकोबार के खूबसूरत रिजॉर्ट्स में शादी करने का खर्जा करोड़ों रुपये हो जाता है, जोकि सबके बजट में नहीं है। ऐसे में अगर आप डेस्टिनेशन वेडिंग प्लान कर रहे हैं लेकिन बजट कम है तो दिल्ली के आसपास कई दूसरे और सस्ते ऑप्शन उपलब्ध हैं।
ऋषिकेश-हरिद्वार
समंदर किनारे शादी का बजट नहीं है तो आप नदी किनारे अपने अरमान पूरे कर सकते हैं। दिल्ली के नजदीक हरिद्वार और ऋषिकेश ऐसी जगह हैं जहां आप नदी किनारे शादी का माडप लगाा सकते हैं। प्राकृतिक सुंदरता के बीच शादी का आनंद ही अलग है। उत्तराखंड के रिसोर्ट में भी आप वेडिंग प्लान कर सकते हैं। यहां आप 10 लाख रुपये में शादी कर सकते हैं।
मध्य प्रदेश
अगर आपका बजट कम है तो राजस्थान की बजाय मध्य प्रदेश के महलों को चुन सकते हैं। मध्य प्रदेश में कई ऐसे महल हैं जहां आप शादी की प्लानिंग कर सकते हैं। मध्य प्रदेश में शादी का बजट राजस्थान से कम है।
मनाली
बर्फ की खूबसूरत वादियों के बीच शादी का अपना अलग आनंद है। आपका बजट कम है तो आप मनाली जैसी जगह पर शादी की प्लानिंग कर सकते हैं। यहां विवाह मंडप की सजावट भी काफी खूबसूरत होती है। 10 से 12 लाख रुपये में आप यहां शादी का आयोजन कर सकते हैं।
आगरा
दिल्ली के नजदीक आगरा एतिहासिक जगह है जहां आप अपनी शादी की योजना बना सकते हैं। राजस्थान के मुकाबले आगरा में शादी करना बजट में है। यहां आप ताजमहल के आसपास मौजूद वेडिंग वेन्यू ले सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

कुलदीप राघव author

कुलदीप सिंह राघव 2017 से Timesnowhindi.com ऑनलाइन से जुड़े हैं।पॉटरी नगरी के नाम से मशहूर यूपी के बुलंदशहर जिले के छोटे से कस्बे खुर्जा का रहने वाला ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited