Dahi Recipes for Summer: गर्मियों में दही से बनाएं ये बेहतरीन डिशेज, उंगलियां चाटता रह जाएगा हर कोई.. नोट करें सिंपल रेसिपी

Dahi Recipes for Summer (गर्मियों में दही से क्या बनाएं): भयंकर गर्मी वाले इस मौसम में अगर आप भी लंच या स्नैक्स में कुछ ठंडा और स्वादिष्ट बनाना चाहते हैं। तो दही से बनी ये डिशेज एकदम बेस्ट रहेंगी, देखें लेटेस्ट सिंपल रेसिपी इन हिंदी।

Dahi Recipe for Summer, nautapa 2024, easy recipe for lunch

Dahi recipe for summer

Dahi Recipes for Summer (गर्मियों में दही से क्या बनाएं): गर्मी की छुट्टी में मामा-मासी के बच्चे नानी घर आएं हैं, और दिन में कुछ बढ़िया सा खाने की फर्माइश कर रहे हैं। तो ऐसे में बच्चों के लिए गर्मियों के लंच या शाम वाले स्नैक्स में बनाने के लिए दही वाली ये डिशेज एकदम ही बेस्ट हो सकती हैं। गर्मियों में दही खाकर बॉडी भी कूल हो जाती है, और ये डिशेज स्वाद में भी कुछ कम नहीं हैं। यहां देखें गर्मियों में दही से बनने वाली टॉप 5 रेसिपीज, जो आपको इस नौतपा वाले दिनों में ट्राई करना ही चाहिए जरूर ही इन्हें खाकर हर कोई उंगलियां चाटते रह जाएगा।

दही से बनने वाली रेसिपीज इन हिंदी, Dahi Easy Recipe for Summer

कढ़ी पकौड़ा
गर्मियों में लंच के लिए बेहतरीन सी कढ़ी बनाई जा सकती है। दही और बेसन की बेहतरीन ग्रेवी के साथ प्याज के टेस्टी पकौड़ों वाली इस डिश का हर कोई दीवाना हो जाएगा। आप कढ़ी को चावल या रोटी किसी के भी साथ खा सकते हैं। हींग और जीरे का छौंक और करी पत्ते का फ्लेवर बेशक आपकी कढ़ी को और टेस्टी बना देगा।
कर्ड राइस
साउथ इंडियन स्टाइल के कर्ड राइस भी गर्मियों में खाने के लिए परफेक्ट हैं। आप और आपका परिवार भी अगर बोरिंग चावल खाकर तंग आ गए हैं, तो ये वाली कम्फर्ट डिश सबसे टेस्टी हो सकती है। बचे हुए चावल को आप नमक के साथ मिक्स कर लें और चने की दाल, उड़द की दाल, सूखी लाल मिर्च, करी पत्ता, मूंगफली का तड़का लगाकर तैयार कर लें।
दही के शोले
पॉपुलर स्नैक्स के तौर पर मशहूर हुए दही के शोले भी गर्मियों में ट्राई किए जा सकते हैं। दिल्ली के फेमस दही के शोले आप डीप फ्राई करने के बजाय एयर फ्राई भी कर सकते हैं। हंग कर्ड यानि पानी निकाले हुए दही में आपको नमक, हरी मिर्च, धनिया और प्याज मिलाकर ब्रेड के अंदर लपेट लेना है। और फिर अच्छे से फ्राई कर लेना है, और बस आपके दही के शोले तैयार हैं।
दही वड़ा
उड़द की दाल के डीप फ्राई किए हुए वड़े के साथ दही और मसाले सर्व करने वाली ये डिश भी टेस्टी स्नैक्स के तौर पर ट्राई किया जा सकता है। हरी तो लाल चटनी, सेंव और तड़के के साथ दही वड़े का फ्लेवर और गजब आता है।
लस्सी
दही के कोई बढ़िया सी ड्रिंक बनानी है, तो गर्मियों में लस्सी बनाना बेस्ट है। चीनी, बर्फ और मलाईदार दही के साथ बनने वाली ये हेल्दी, टेस्टी और रिफ्रेशिंग ड्रिंक हर किसी को खूब स्वाद लगेगी। आप लस्सी में अपनी पसंद के फ्लेवर्स भी एड कर सकते हैं।
इसी के साथ साथ आप गर्मियों में दही से श्रीखंड, दही वाले आलू, दही पूरी, दही सैंडविच, कर्ड डिप, रवा इडली, छाछ आदि जैसी डिशेज भी बना सकते हैं। जरूर ही आपको समर 2024 में इन रेसिपीज में से एक न एक तो ट्राई करनी ही चाहिए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अवनी बागरोला author

मैं टाइम्स नाऊ नवभारत के साथ बतौर ट्रेनी कॉपी राइटर कार्यरत हूं। मूल रूप से मध्य प्रदेश के उज्जैन की रहने वाली लड़की, जिसे कविताएं लिखना, महिलाओं से ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited