Dhanteras Rangoli 2023 images: धन-धान्य की होगी बौछार.. धनतेरस पर आंगन में बनाएं मां लक्ष्मी के पगलियों से लेकर कलश-दीप की शानदार रंगोली

Dhanteras Rangoli designs 2023 (धनतेरस की रंगोली): धनतेरस के शानदार मौके पर घर आंगन की सजावट करना तो बनता ही है, ऐसे में धन-धान्य की देवी मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने हेतु मंदिर या घर के द्वार पर बनाने के लिए धनतेरस स्पेशल ये रंगोलियां एकदम ही जबरदस्त हैं। यहां देखें मां लक्ष्मी के पगलियों से लेकर दीप, कलश आदि की रंगोली के बेहतरीन डिजाइन्स।

Dhanteras rangoli 2023 images, luxmi pujan rangoli, simple rangoli for dhanteras

Dhanteras rangoli 2023 images laxmi pujan rangoli happy dhanteras images simple rangoli

Laxmi Pujan Simple Rangoli Dhanteras Images: दिवाली का त्योहार बस आने ही वाला है, बेशक ही दिवाली की धूम, परिवार संग मिल बैठकर रंग जमाना, और घर की साज सज्जा करने का अपना ही मजा होता है। ऐसे में धनतेरस के शुभ अवसर पर भी घर आंगन का श्रृंगार करना बहुत ही शानदार माना जाता है। घर, आंगन, मंदिर के शानदार फेस्टिव अवतार के लिए यहां देखें हैप्पी धनतेरस की बेहतरीन रंगोली डिजाइन्स। जिन्हें बिगिनर्स से लेकर बड़े बड़े प्रोफेशनल्स तक बढ़िया लुक में बना सकते हैं।

Dhanteras Rangoli designs 2023 Images

धनतेरस के शानदार अवसर पर आंगन में प्यारी रंगोली बनानी है, तो चोकोर स्टाइल की ये सिंपल और बहुत ही ज्यादा सुंदर लुक वाली रंगोली बनाई जा सकती है। कमल का फूल, सिक्कों से भरा कलश और दीया आपके आंगन की शोभा बेशक बढ़ा देगा।
धन-धान्य का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए घर में प्यारी सी धनतेरस की रंगोली बनानी है, तो प्रोफेशनल्स के लिए ये रॉयल लुक की रंगोली गजब ढाएगी। आप इस रंगोली के आस पास फूलों का डेकोरेशन भी कर सकते हैं।
बिगिनर्स के लिए रंगोली खोज रहे हैं, तो फिर ये वाली रंगोली का डिजाइन बनाया जा सकता है। आप आसानी से उंगलियों का इस्तेमाल कर अच्छी सी डिजाइन बना सकते है।
धनतेरस के लिए रंगोली का ये वाला डिजाइन भी बेहतरीन लगेगा, आप इस रंगोली में अपनी पसंद के रंग भर सकते है। और इसमें सोने के सिक्के वाले कलश के साथ फूल और मां लक्ष्मी के पगलिये भी बना सकते हैं।
मां लक्ष्मी की दिव्यता वाली ये रंगोली भी कुछ कम नहीं है, आप कमल के फूल जैसा रंग चुनकर दिवाली से लेकर धनतेरस तक पर भी बना सकते हैं।
शुभ धनतेरस की सिंपल सी रंगोली खोज रहे हैं, तो गेट के बाहर ये वाली रंगोली जरूर ही बना लें। साथ ही साथ आप इस रंगोली को चूड़ियों की मदद से भी बना सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN लाइफस्टाइल डेस्क author

    अगर आप फैशनिस्टा हैं और फैशन की दुनिया के बेताज बादशाह बनना चाहते हैं या फिर लाइफस्टाइल से जुड़ी कोई भी रोचक खबरों को पढ़ना चाहते हैं तो आपको इस प्लेट...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited