Diwali 2024: दिवाली की सजावट के लिए ज़रूर खरीदें ये सस्ते सामान.. कम कीमत में भी घर लगेगा शानदार

Diwali 2024 Decoration Ideas Items list (दिवाली 2024 डेकोरेशन कैसे करें): दिवाली का त्योहार बस आने ही वाला है, ऐसे में अगर आप भी अभी से दिवाली की तैयारियों में लग गए हैं। और सजावट का सामान इकट्ठा कर रहे हैं, तो ये सस्ती सुंदर दिवाली डेकोरेशन आइटम्स आपके पास भी होनी ही चाहिए। देखें दिवाली 2024 डेकोरेशन आइडियाज, सजावट कैसे करें।

Diwali 2024, Diwali Decoration, home decor items, diwali gift ides

Diwali 2024 home decoration items

Diwali 2024 Decoration Ideas Items list (दिवाली 2024 डेकोरेशन कैसे करें): दिवाली का त्योहार बस आने ही वाला है, और दशहरे के खत्म होते ही दिवाली की धूम मार्केट में दिखने लगती है। घरों में सफाई सजावट होने लगती है, तो त्योहार का मज़ा और दुगना हो जाता है। ऐसे में अगर आप भी अभी से दिवाली की सजावट का सामान जमा कर रहे हैं, या नया सामान खरीद रहे हैं। तो सस्ते में दिवाली के बेस्ट डेकोर के लिए आपकी शॉपिंग बकेट में ये वाली चीजें तो होनी ही चाहिए। देखें का डेकोरेशन कैसे करें, दिवाली 2024, दिवाली की सजावट कैसे करें, हैप्पी दिवाली डेकोरेशन आइटम्स।

Diwali 2024 Decoration Ideas, Home Decoration Items

फूलों की लड़ी

दिवाली के डेकोरेशन में सबसे ज्यादा खूबसूरत लुक रंगीन फूलों की लड़ियों से ही आता है। आप असली फूलों के बजाय एक ही बार में अलग अलग खूबसूरत रंगों वाली मल्टीकलर लड़ियां ले आए, ये वन टाइम इन्वेस्टमेंट है, जो आपको हर तीज त्योहार पर काम आएगा। फूलों से दिवाली वाले घर का लुक भी एकदम एक नंबर आता है।

लाइट वाले दीये

दिवाली डेकोरेशन में सस्ते वाले लाइट के दीये भी आप अभी से खरीद कर ले आएं। असली वाले दीये पूजा में या घर के बाहर लगाना सही रहता है, लेकिन अगर घर के अंदर डेकोरेशन कर रहे हैं, तो जगमगाते लुक के लिए लाइट वाले दीये खरीदना एकदम ही शानदार हो सकता है।

कंदिल लैम्प्स

दिवाली पर ट्रेडिशनल लुक के लिए पेपर या प्लास्टिक के कंदिल लैम्प्स भी बहुत ही बढ़िया लुक देते हैं। आप ये वाले लैम्प्स ऑनलाइन ले सकते हैं या फिर सस्ते में चार्ट पेपर लाकर खुद भी बना सकते हैं। जो बनाना भी बहुत ही ज्यादा आसान है।

दिवाली बैनर

फेस्टिव फील वाले डेकोरेशन के लिए दिवाली स्पेशल बैनर भी लाना बेस्ट है। सस्ते में ये वाले बैनर्स एकदम रिच लुक देते हैं। आप इनके साथ अपना पूरा ड्राइंग रूम या गार्डन लाइट्स के साथ सजा सकते हैं।
इसी के साथ साथ आप सस्ते में मार्केट से शानदार दिवाली डेकोरेशन के लिए अलग अलग तरह की लाइट्स, अलग अलग डिजाइन्स के दीया स्टैन्ड, लटकन आदि भी ला सकते हैं। या फिर मार्केट में छतरी, दीये और पटाखों वाले अलग अलग प्रॉप्स भी आते हैं, जो आप डेकोरेशन में यूज कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। लाइफस्टाइल (Lifestyle News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

अवनी बागरोला author

मैं टाइम्स नाऊ नवभारत के साथ बतौर ट्रेनी कॉपी राइटर कार्यरत हूं। मूल रूप से मध्य प्रदेश के उज्जैन की रहने वाली लड़की, जिसे कविताएं लिखना, महिलाओं से ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited