Mother's Day 2023: मदर्स डे के लिए ट्राई करें ये आसान से Home Decor आइडियाज

Mother' Day 2023 Decoration ideas (मदर्स डे के लिए डेकोरेशन): मात्र दिवस पर मां के लिए कुछ बहुत ही प्यारा सरप्राइज प्लान कर रहे हैं, तो खुद ही मां की पसंद का कोई बढ़िया सा डेकोरेशन कर सकते हैं। घर की साज-सज्जा वाला ये आईडिया बेशक ही आपकी मम्मी को बहुत अच्छा लगेगा, यहां देखें मदर्स डे होम डेकोर के बेस्ट और इजी आईडियाज।

Mothers day 2023, mothers day decoration, mothers day surprise home decor ideas

Easy home decor ideas for mothers day

Mother's Day 2023 Home Decor: मां से तो हर दिन स्पेशल होता है, इसलिए इस मदर्स डे (Mother's Day) को अपनी मां के लिए कुछ स्पेशल बनाना है तो शानदार सरप्राइज (Mother's Day surprise) आपकी मां के चेहरे पर प्यारी सी मुस्कान ला सकती है। अब मदर्स डे बस आने ही वाला है, ऐसे में अगर आप भी अपनी मां के लिए कुछ स्पेशल करना चाहते हैं, लेकिन इस दुविधा में फंसे हुए हैं कि आखिर करें तो क्या करें? तो अपनी मम्मी की पसंद के हिसाब वाला डेकोरेशन (What to do on mothers day) करना बहुत ही बेहतरीन हो सकता है।
अब मदर्स डे पर अपनी मां के लिए खाना तो हर कोई ही बनाने लग गया है, आप उनके लिए अगर घर (mothers day home decor) का मेकओवर करें तो और बढ़िया रहेगा। और बेशक ही जब आप खुद अपने हाथों से घर ठीक (decoration for mothers day) कर उसकी साज-सज्जा करेंगे, तो आपकी मम्मी से ज्यादा खुश शायद ही कोई होगा। और अगर उनके लिए उनकी पसंद (home decor) के फूल, केक, पेस्ट्री वाला डेकोरेशन हो, तो क्या ही बात है। यहां देखें इस मदर्स डे (mothers day home decor ideas) को आपके और आपकी मां के लिए और प्यारा बनाने के लिए बेस्ट होम डेकोर आईडियाज, जो कभी फेल नहीं होंगे।

Easy and Creative Mother's Day Decoration, मदर्स डे के लिए डेकोरेशन

अच्छे से करें साफ सफाई
मम्मा को सरप्राइज देना है तो, सबसे पहले आपने जो अपने कमरे और पूरे घर में कूडा फैला रखा है। उसे झटपट अपनी मम्मी की पसंद की स्टाइल में साफ कर लें। मदर्स डे के लिए घर का मेकओवर आपकी मां को अच्छा लग सकता है, आप घर को अच्छे से डीप क्लीन करेंगे तो बेशक ही आपका घर और आपकी मम्मी का मूड बहुत ही तरोताज़ा रहेगा।
घर पर करें फूलों का डेकोरेशन
अगर आपकी मां को फूल पसंद हैं, तो बेशक ही दीवारों को फूल से सजाने का प्लान आपके काम का हो सकता है। आप उनकी पसंद से असली और नकली दोनों ही तरह के फूलों का उपयोग सजावट के लिए कर सकते हैं। फूलों से आप कोई बढ़िया सा डिजाइन बना सकते हैं, उनके लिए कुछ लिख सकते हैं, केनोपी जैसी भी तैयार की जा सकती है।
वाल आर्ट
लंबे समय से अगर आपकी मम्मी आपके घर की खराब होती दीवारों की या फटे हुए वालपेपर की शिकायत कर रही हैं। तो मदर्स डे का दिन उनकी इस शिकायत को दूर करने के लिए एकदम बेस्ट मौका हो सकता है। आप दीवार पर उनकी पसंद का कोई रंग या वाल पेपर आर्ट अपडेट कर सकते हैं।
बैलून का डेकोरेशन
ओकेजन कोई भी हो रंग-बिरंगे बैलून वाला डेकोरेशन हर मौके पर अच्छा लगता है। अगर आपके घर की दीवारों का कलर डार्क है, तो आप कंट्रास्ट के पेस्टल शेड के गुब्बारे यूज कर बेहतरीन डेकोरेशन प्लान अप कर सकते हैं। बैलून्स के साथ साथ अगर आप मां के पसंद के पौधे भी सजावट के लिए रख दें, तो बेशक आपके डेकोरेशन की तरह ही उनका चेहरा भी चमक उठेगा।
मॉम स्पेशल कॉर्नर
घर के किसी ऐसे हिस्से में जहां आपकी मम्मी सबसे ज्यादा समय बिताना पसंद करती हैं। या फिर कोई ऐसा कॉर्नर जो उन्हें बहुत ही ज्यादा पसंद हो, तो आप उनके लिए अपने घर में कोई प्यारा सा कॉर्नर तैयार कर सकते हैं। इसी कॉर्नर में उनके लिए केक, उनकी पसंद का खाना और कुछ गिफ्ट्स रखेंगे तो काफी अच्छा लगेगा।
क्यूट स्टिकी नोट्स
आपकी मॉम वर्किंग हो या हाउसवाइफ दोनों ही स्थितियों में उन्होंने आपके लिए अपने जीवन में बहुत सी कुर्बानियां दी होंगी। लेकिन अक्सर हम अपनी जिंदगीयों में इतना गुम जाते हैं कि, मां को शुक्रिया कहना या अपने दिल में उमड़ रही हज़ारों बातें कह ही नहीं पाते हैं। इसलिए आपकी घर के अलग अलग हिस्सों में अपनी मम्मा के लिए गिफ्ट्स के साथ प्यारे स्टिकी नोट्स पर दिल की बातें लिखकर चिपका सकते हैं। जिन्हें जब भी आपकी मम्मी देखेंगी, उन्हें आपके प्यार का एहसास हो जाएगा।
लंच, मूवी या डिनर डेट
बढ़िया मदर्स डे मनाने के लिए आप घर पर कोई कैनोपी या टेंट वाला डेकोरेशन करके बढ़िया सी लाइट्स लगाकर मम्मा के लिए लंच, मूवी या डिनर डेट का इंतज़ाम कर सकते हैं। मम्मा को प्रिंसेस वाला फील बेशक ही बहुत पसंद आएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अवनि बागरोला author

मैं टाइम्स नाऊ नवभारत के साथ बतौर ट्रेनी कॉपी राइटर कार्यरत हूं। मूल रूप से मध्य प्रदेश के उज्जैन की रहने वाली लड़की, जिसे कविताएं लिखना, महिलाओं से ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited