Eid 2023 Mehndi designs: जश्न-ए-ईद पर हाथों में रचाएं प्यारी मेहंदी! देखें ईद की मेहंदी के लेटेस्ट सिंपल डिजाइन्स

Eid 2023 Simple Bakra eid mehndi designs (ईद की मेहंदी डिजाइन्स) : ईद का त्योहार आने ही वाला है, ईद पर नमाज़ पढ़ने के साथ साथ सजने संवरने का भी अलग ही मज़ा होता है। बकरा ईद पर अपने चमकीले जोड़े के साथ हाथों में काली काली मेहंदी रचाने का मन है, तो ईद स्पेशल ये मेहंदी डिजाइन्स बेस्ट हैं।

Eid 2023, Mehndi designs for eid, Eid mehndi simple designs

Eid 2023 bakra eid simple mehndi designs for girls front hand

Eid 2023 Simple Bakra eid mehndi designs (ईद की मेहंदी डिजाइन्स): माह ए जिलहिज्ज का चांद नजर आने के दसवें दिन मनाई जाने वाली बकरीद इस साल 29 जून को पड़ रही है। मुस्लिम परिवारों के लिए ईद का त्योहार बहुत ही खास होता है, ईद पर नमाज़ पढ़ ऊपर वाले की दिल से इबादत की जाती है। ईद पर नमाज़ पढ़ने के साथ साथ दावत रखना और घर की औरतों द्वारा सजने संवरने की खास परंपरा है। ईद पर नए कपड़े पहनने के साथ मेहंदी रचाना भी अच्छा मानते हैं, तो ईद पर चूड़ियों वाले हाथ में काली काली मेहंदी लगाने का मन है। तो मेहंदी की ये लेटेस्ट और सिंपल डिजाइन्स एकदम बेस्ट रहेंगी।

Mehndi Designs Eid 2023, ईद मेहंदी डिजाइन

मंडला मेहंदी (Mehndi tattoo for girls)
ईद पर गोरे गोरे हाथों में ऐसी प्यारी प्यारी मेहंदी लगाएंगी, तो आपका ईद का नूर दुगना हो जाएगा। फूल वाली ऐसी मेहंदी दिखने में भी बहुत सुंदर है और इसे बनाना तो बहुत ही आसान है। आप केवल फूल या मंडला जैसी मेहंदी भी बना सकती हैं, खाली उंगलियां भी अटपटी नहीं लगेंगी।
अरेबिक मेहंगी ( Arabic Eid Mehndi designs)
फ्लोरल पैटर्न की ये खूबसूरत सी मेहंदी ईद के लिए एकदम परफेक्ट है। अरेबिक स्टाइल की ऐसी मेहंदी गर्ल्स के हाथों पर खूब जचती है, आप फूलों के साथ साथ बेल-बूटे भी बनाकर प्यारा लुक बना सकती हैं।
ईद की मेहंदी (EID 2023 Mehndi designs easy)
ईद स्पेशल मेहंदी बनानी है, तो ऐसी फूलों के चांद वाली डिजाइन काफी सूट करेगी। ऐसी मेहंदी के साथ आप प्यारा ईद मुबारक भी लिख सकती हैं, ईद के जश्न की रौनक और बढ़ जाएगी।
चांद सितारे वाली मेहंदी (Mehndi for eid)
सुंदर से हाथों में सुंदर सी मेहंदी बनानी है, तो ईद पर ऐसी चांद-सितारे वाली मेहंदी से बेहतर शायद ही कुछ है। सिंपल और बेहद खूबसूरत लुक वाली ये चांद सितारा मेहंदी इस ईद जरूर ट्राई करें।
झालर वाली मेहंदी (Latest simple bangle mehndi)
ईद पर सूट और चूड़ियों के साथ ऐसी झालर वाली लेटेस्ट स्टाइलिश मेहंदी भी अच्छी लगेगी। उंगलियों पर आप बेल, बूटे, पत्तियां और फूलों का डिजाइन बनाकर ईद मुबारक कर सकती हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited