Honeymoon Destinations: हनीमून को बनाना चाहते हैं यादगार तो इन रोमांटिक डेस्टिनेशन का करें प्लान, विदेशों से भी खूबसूरत है ये जगहें

शादी के बाद कपल्स हनीमून को लेकर काफी एक्साइटेड रहते हैं। इसके लिए कई तरह की प्लानिंग करते हैं। लेकिन कई बार डेस्टिनेशन को लेकर काफी कन्फ्यूजन होती है। ऐसे में हनीमून मनाने के लिए इन रोमांटिक टूरिस्ट डेस्टिनेशन पर जरूर जाएं।

Untitled design (1)

हनीमून के लिए बेस्ट ये रोमांटिक डेस्टिनेशन (Source:istock)

Romantic Honeymoon Destinations: शादी से पहले ही कपल्स के बीच हनीमून को लेकर खूब प्लानिंग होती है। न्यूली वेडेड कपल्स हनीमून के लिए ऐसी जगहों पर जाना पसंद करते हैं जहां वो इस पल को यादगार बना सकें और खुलकर एन्जॉय कर सकें। हनीमून का नाम सुनते ही कपल्स का दिल बाग बाग हो जाता है। हनीमून को लेकर कपल्स शादी से पहले से ही तैयारियों में जुट जाते हैं। शॉपिंग से लेकर प्राइवेसी तक की योजनाएं बनाई जाती है। अगर बजट ज्यादा हो तो हनीमून के लिए कपल्स विदेशी टूरिस्ट डेस्टिनेशन की प्लानिंग करते हैं लेकिन अगर बजट कम हो तो इंडिया में ही हनीमून डेस्टिनेशन की तालाश करते हैं। डेस्टिनेशन को लेकर कपल्स काफी कन्फ्यूज भी रहते हैं। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे हनीमून डेस्टिनेशन के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप अपने हनीमून को यादगार और रोमांटिक बना सकते हैं। भारत के इन हनीमून डेस्टिनेशन के आगे विदेश भी फेल है।

हनीमून के लिए बेस्ट ये रोमांटिक डेस्टिनेशन

शिलांग (Shillong)

हनीमून मनाने के लिए शिलांग रोमांटिक एंड परफेक्ट डेस्टिनेशन है। चारों तरफ हसीन वादियां, नीले आसमान, झरनों से गिरते हुए दूध जैसे सफेद पानी कपल्स को अपनी तरफ आकर्षित करते हैं। यहां आप देश में सबसे ऊंचे वॉटरफॉल, नोहकालीकाई वॉटरफॉल का लुत्फ उठा सकते हैं। ऐसे में अगर आप अपने हनीमून को यादगार बनाना चाहते हैं तो शिलांग का प्लान बना सकते हैं।

अंडमान-निकोबार (Andaman and Nicobar)

अंडमान-निकोबार भारत के सबसे खूबसूरत और रोमांटिक टूरिस्ट डेस्टिनेशन्स में से एक है। यहां आप सन सेट प्वाइंट पर अपनी लाइफ पार्टनर के साथ खूबसूरत पल बिता सकते हैं। यहां का राधानगर बीच सबसे खूबसूरत जगहों में से एक हैं।

मनाली (Manali)

लाइफ पार्टनर के साथ स्पेशल मोमेंट्स सेलिब्रेट करने के लिए आप मनाली भी जा सकते हैं। यहां आप रिवर राफ्टिंग, पैराग्लाइडिंग, ट्रैकिंग और माउंटेन बाइकिंग जैसे एडवेंचर्स का भी लुत्फ उठा सकते हैं।

गोवा (Goa)

अगर आप अपने पार्टनर के साथ लाइफ एन्जॉय करना चाहते हैं तो गोवा जरूर जाएं। ये बेस्ट हनीमून डेस्टिनेशन है। समुद्र किनारे पार्टनर का हाथ पकड़कर चलना आपको अलग ऐहसास देगा।

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir)

जम्मू कश्मीर को धरती का स्वर्ग कहा जाता है। बर्फ से ढके पहाड़ और यहां की वादियां आपका मन मोह लेंगे। अगर पार्टनर के साथ रोमांस का भरपूर आनंद लेना चाहते हैं तो जम्मू कश्मीर जरूर जाएं। श्रीनगर की डल झील में शिकारे की सवारी अपने आप अद्भूत है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Ritu raj author

शुरुआती शिक्षा बिहार के मुजफ्फरपुर से हुई। बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन पूरा किया। इसके बाद पत्रकारिता की पढ़ाई के लिए नोएडा आय...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited