Gandhi Jayanti Rangoli Designs: 2 अक्टूबर को 2 मिनट में बनाएं ऐसी खास रंगोली, यहां देखें गांधी जयंती स्पेशल रंगोली डिजाइन्स

Gandhi Jayanti 2024 Rangoli Designs: हर साल 2 अक्टूबर को गांधी जयंती मनाया जाता है। इस खास दिन को मोहनदास करमचंद गांधी की 155वीं जयंती के रूप में मनाया जाता है। ऐसे में आप अपने घर, स्कूल और कॉलेज में रंगोली बना सकते हैं।

Gandhi Jayanti 2024 Special Rangoli Designs Photo

Gandhi Jayanti 2024 Special Rangoli Designs Photo

Gandhi Jayanti 2024 Rangoli Designs: 2 अक्टूबर का दिन हमारे देश के लिए बेहद खास है। ये दिन राष्ट्रपिता मोहनदास करमचंद गांधी का जन्मदिन मनाया जाता है। गांधी जी ने अपना जीवन देश के नाम समर्पित कर दिया था। सत्य और अहिंसा के मार्ग पर चलने वाले गांधी जी के विचारों को युवा आज भी याद करते हैं। महात्मा गांधी की जयंती के इसी खास अवसर पर आप अपने घर ही नहीं स्कूल और कॉलेज को रंगोली से सजा सकते हैं। आइये आज हम आपको गांधी जयंती की स्पेशल रंगोली के डिजाइन्स दिखाते हैं।

Gandhi Jayanti Special Rangoli Designs, Charkha Rangoli Designs, Gandhi Jayanti Kolam Rangoli-

स्कूल में इस तरह की रंगोली खूब बनाई जाती है। तिरंगे झंडे पर गांधी जी की तस्वीर के साथ ऊपर हैप्पी गांधी जयंती लिखकर आप भी अपनी रंगोली को सबसे खास बना सकते हैं।
अगर आपको गांधी जयंती पर फटाफट एक रंगोली तैयार करनी है तो ये डिजाइन आपके लिए बेस्ट है। इसे बनाने के लिए ज्यादा रंग की भी जरूरत नहीं है। सिर्फ ब्लैक, नारंगी और हरे रंग से ये खूबसूरत रंगोली बन जाती है।
कोलम रंगोली का साउथ इंडिया में काफी ट्रेंड है। इस तरह की रंगोली में चरखा का डिजाइन भी जोड़ा जा सकता है और ये दिखने में भी स्पेशल लगती है।
फ्लोरल रंगोली भी भला किसे नहीं पसंद। गांधी जयंती पर महात्मा गांधी का चश्मा बीच में बनाकर आप आसपास फूल और मोर का डिजाइन बना सकते हैं।
अगर आपको बापू का चेहरा बनाना आता है तो आप ऐसी प्यारी रंगोली का डिजाइन बना सकते हैं। गांधी जी के चेहरे के साथ वाली रंगोली से आप गांधी जयंती के दिन को हर किसी के लिए खास बना देंगे।
अगर आपको अपने स्कूल में रंग बिरंगी खूबसूरत रंगोली बनानी है तो आप इस डिजाइन को ट्राई कर सकते हैं। इसमें फ्लोरल डिजाइन के साथ-साथ गांधी जी की तस्वीर और गांधी जयंती लिखा हुआ भी है। इसे बनाना भी ज्यादा मुश्किल नहीं है, क्योंकि इसमें आपको बापू के चेहरे का बस आकार देना है, पूरी तस्वीर नहीं बनानी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। लाइफस्टाइल (Lifestyle News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Srishti author

मैं टाइम्स नाऊ नवभारत के साथ बतौर कॉपी एडिटर कार्यरत हूं। मूल रूप से बिहार की रहने वाली हूं और साहित्य, संगीत और फिल्मों में मेरी सबसे ज्यादा दिलचस्पी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited