Gandhi Jayanti Poster: बापू की जयंती पर बनाएं शानदार पोस्टर, बच्चें यहां देखें गांधी जयंती के लिए बेस्ट पोस्टर मेकिंग आइडियाज

Gandhi Jayanti Poster Drawing ideas (गांधी जंयती पोस्टर): राष्ट्रिय पिता गांधी जी की जन्म जयंती पर देश भर में उत्साह का माहौल होता है, ऐसे में अगर आपके बच्चों के स्कूल में भी कोई पोस्टर बनाने की प्रतियोगिता है, तो ये ड्राइंग पोस्टर के डिजाइन्स बेस्ट हो सकते हैं। देखें गांधी जयंती के पोस्टर कैसे बनाएं, स्लोगन के साथ पोस्टर ड्राइंग आइडियाज।

Gandhi Jayanti poster ideas, gandhi jayanti 2023, poster making competition, mahatma gandhi poster

Gandhi jayanti poster making competition drawing gandhi jayanti poster with slogans for kids ideas at home

Gandhi Jayanti Poster Making Ideas: हर साल 2 अक्टूबर की तारीख को भारत के राष्ट्र पिता गांधी जी की जन्म जयंती मनाई जाती है। इस दिन देश भर के लोग गांधी जी के बलिदानों और देश को आजाद करवाने में दिए गए योगदानों को याद करते हैं। गांधी जयंती के दिन अक्सर ही स्कूलों में पोस्टर आदि की प्रतियोगिताएं होती हैं, अगर आपके बच्चे को भी कोई पोस्टर बनाना है तो ये रहे गांधी जी के स्पेशल पोस्टर के शानदार आइडियाज। जो बच्चों के लिए बनाना भी आसान है, और काफी अच्छे भी लगेंगे, स्लोगन के साथ यहां देखें गांधी जयंती के पोस्टर कैसे बनाएं।

Poster Making Drawing Competition For Gandhi Jayanti

गांधी जयंती का पोस्टर
गांधी जयंती पर तिरंगा, अशोक चक्र, लाल किले और कबूतर के डिजाइन वाला ये पोस्टर बनाना बहुत ही प्यारा हो सकता है। ये सारी ही चीजे गांधी बापू के जीवन में अहम हिस्सा रही हैं। आप पोस्टर के साइड में ऐसे कोई शायरी या फिर हिंदी इंग्लिश में अपना नोट लिख सकते हैं।
देसी टच वाला पोस्टर
गांधी जी की जयंती पर पोस्टर बनाना है, तो फिर ऐसा रंगीन और देसी मॉडर्न टच वाला पोस्टर काफी अच्छा है। आप ऐसी ड्राइंग बनाकर पेंसिल शेडिंग कर सकते हैं, बेशक बहुत ही कमाल का लुक आएगा। वहीं आप अगर ऐसा पोस्टर बनाने जाएं, तो अवश्य ही साइड वाली मांडला डिजाइन्स बनाएं बेस्ट लुक आएगा।
गांधी जयंती पोस्टर विद स्लोगन
स्लोगन वाला पोस्टर बनाने के लिए कोई आइडिया तलाश रहे हैं, तो ये वाला सिंपल और सुंदर सा पोस्टर बेस्ट है। आप बापू की ऐसे लाठी लेकर चलते हुए का चित्र बनाकर साइडर में अपने मन की बातें प्यारे अंदाज में लिख सकते हैं।
इंग्लिश में स्लोगन
कबूतर और लाठी लेकर चलते हुए गांधी बापू का ये पोस्टर भी अच्छा और प्यारा लुक दे रहा है। बच्चों के लिए ये डिजाइन बनाने में भी बहुत आसान रहेगी। आप इस पोस्टर में अपनी पसंद के इंग्लिश कोट्स भी लिख सकते हैं।
चरखे वाला पोस्टर
गांधी जी की शान उनका चरखा आपके पोस्टर में रहेगा, तो उसका लुक बेहतरीन हो ही जाएगा। आप सिंपल सा ट्राइकलर का बैकग्राउंड बनाकर चरखे का डिजाइन बनाकर सभी को हैप्पी गांधी जयंती विश कर सकते हैं।
गुब्बारे वाला पोस्टर
गुब्बारे वाला ये पोस्टर और सिंपल सी कैलीग्राफी वाली बधाई भी गांधी जयंती पर अच्छी रहेगी। आप बैकग्राउंड सफेद रखने के बजाय हल्का सा तिरंगी भी रख सकते हैं। वहीं वाटरमार्क जैसे गांधी जी के जीवन से जुड़ी कुछ घटनाओं वाला पोस्टर बनाना भी अच्छा ऑप्शन हो सकता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN लाइफस्टाइल डेस्क author

    अगर आप फैशनिस्टा हैं और फैशन की दुनिया के बेताज बादशाह बनना चाहते हैं या फिर लाइफस्टाइल से जुड़ी कोई भी रोचक खबरों को पढ़ना चाहते हैं तो आपको इस प्लेट...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited