Baby Names on Shiv: भगवान शिव के नाम पर रखें बच्चे का नाम, हमेशा भोले के गुणों और आशीर्वाद का धनी रहेगा बालक

Baby Boy Names on Bhagwan shiv: भगवान शिव के सभी नाम प्रभावशाली हैं और काफी पसंद किए जाते हैं। भगवान शिव के कुछ नाम बेहद यूनिक और मॉडर्न हैं।

Baby Names on Shiv: भगवान शिव के नाम पर रखें बच्चे का नाम, हमेशा भोले के गुणों और आशीर्वाद का धनी रहेगा बालक
Baby Boy Names on Bhagwan shiv: अक्सर कहा जाता है कि जन्म के वक्त बच्चे का जो नाम रखते हैं, उसके आधार पर ही शिशु के व्यक्तित्व की गड़ना भी होती है। आपके बच्चे का नाम न केवल जिंदगी भर उसकी पहचान बना रहेगा, बल्कि उसके हाव-भाव, सोच-विचार, सहनशक्ति और पर्सनैलिटी का प्रतीक भी होगा। इसलिए बच्चे का नाम रखने के समय बहुत तर्क वितर्क दिए जाते हैं,और उसके बाद ही उचित नाम चुना जाता है। अब ऐसे में भगवान के नाम पर रखे गए नामों से बेहतर और कौन सा नाम होगा। ये रहे शिव जी के कुछ मॉर्डन तथा यूनिक नाम। जिनको रखने से आपका बच्चा भोलेनाथ जैसे गुणों का धनी होगा।
शिव के इन नामों पर जरूर करें विचार-
अनघ
अनिरुद्ध
अभय
नकुल
अनिश्वर
ओमकार
रुद्र
रुद्रांक्ष
सात्विक
शाश्वत
आगस्त्य
नकुल
एकक्ष
शिवांश
सोहम
वरद
मृत्युंजय
अकुल
अर्हन्त
अत्रेय
पिनाकिन
निहंत्र
प्रहास
त्रयक्ष
वृषान
कार्तिकेय
विरेश
विभव
वृसाग
अनंत
भगवान शिव के सभी नाम प्रभावशाली हैं और काफी पसंद किए जाते हैं। आजकल भगवान शिव के नामों में से अपने बच्चों का नाम रखने का काफी चलन है आप भी ऊपर दिए गए नामों में से अपने बच्चे के लिए कोई नाम चुन सकते हैं। भगवान शिव के कुछ नाम बेहद यूनिक और मॉडर्न हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited