Hanuman Jayanti Rangoli Designs: हुनमान जयंती के मौके पर बनाएं बजरंगबली के रंग में रंगी ऐसी रंगोली, देखें हनुमान जयंती रंगोली डिजाइन्स

Hanuman Jayanti Rangoli Designs: हनुमान जयंती (Hanuman Jayanti) का त्योहार 23 अप्रैल मंगलवार को मनाया जा रहा है। ऐसे में घर के आंगन और मंदिर की खूबसूरती बढ़ाने के लिए बनाएं ये रंगोली डिजाइन्स।

Hanuman Jayanti Rangoli Designs

Hanuman Jayanti Rangoli Designs

Hanuman Jayanti Rangoli Designs: रंगोली के बिना त्योहारों का सीजन अधूरा सा लगता है। कोई भी फेस्टिवल हो महिलाएं घर के आंगन या सीढ़ियों पर अलग अलग डिजाइन की रोंगोली बनाती हैं। ऐसे में हनुमान जयंती (Hanuman Jayanti) का त्योहार नजदीक है तो इस खास मौके पर भी लोग रंगोली बनाएंगे। हनुमान जयंती (Hanuman Jayanti) का त्योहार 23 अप्रैल मंगलवार को मनाया जा रहा है। इस दिन प्रभु श्री राम के भक्त, संकटमोचन हनुमान (Hanuman Jayanti) का जन्म हुआ था। हनुमान जयंती (Hanuman Jayanti) के मौके पर लोग पूजा पाठ करने के अलावा घर के आंगन और मंदिर में बजरंगबली के खूबसूरत रंगोली डिजाइन्स बनाते हैं। ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ सिंपल, ट्रेंडी और स्पेशल रंगोली डिजाइन्स लेकर आए हैं जिसे आप हनुमान जंयती (Hanuman Jayanti) के मौके पर बनाकर मंदिर और आंगन की खूबसूरती बढ़ा सकती हैं।

बजरंगबली रंगोली डिजाइन्स

हनुमान जयंती के मौके पर आप बजरंगबली के सिंपल और ट्रेंडी रंगलोली डिजाइन्स बना सकते हैं। आप आटे की मदद से संकटमोचन हनुमान की तस्वीर बना सकते हैं।

जय श्री राम रंगोली डिजाइन्स

हनुमान जयंती के मौके पर आप अपने घर के आंगन या फिर मंदिर में इस तरह के जय श्री राम लिखे रंगोली डिजाइन्स भी बना सकते हैं। ये रंगोली डिजाइन काफी ट्रेंड में रहता है।

जय हनुमान रंगोली डिजाइन्स

अगर आप सिंपल रंगोली डिजाइन्स ही बनाना चाहते हैं तो इस तरह की जय हनुमान रंगोली डिजाइन्स बना सकते हैं। इसे आप अलग अलग रंगों से डिजाइन कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Ritu raj author

शुरुआती शिक्षा बिहार के मुजफ्फरपुर से हुई। बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन पूरा किया। इसके बाद पत्रकारिता की पढ़ाई के लिए नोएडा आय...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited