Happy Gandhi Jayanti Poster: गांधी जी और शास्त्री जी की जयंती पर बनाएं खास पोस्टर, देखें देश के वीरों को कैसे दें श्रद्धांजलि

Gandhi Jayanti Poster ideas in Hindi: हर साल 2 अक्टूबर को गांधी जयंती और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती बहुत ही धूमधाम से मनाई जाती है। देश के वीरों की जन्म जयंती के उपलक्ष में कई कार्यक्रम और प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया जाता है। यहां देखें गांधी बापू और शास्त्री जी जयंती के लिए शानदार पोस्टर डिजाइन्स, जो स्कूल वाले बच्चों के लिए ये एकदम बेस्ट है।

Gandhi jayanti Poster, Happy birthday gandhi ji, lal bahadur shastri jayanti, poster for gandhi jayanti

Happy birthday gandhi ji mahatma gandhi and lal bahadur shashtri jayanti wishes poster drawing poster making

Happy Birthday Gandhi ji and Lal Bahadur Shastri Jayanti Poster ideas: हर साल 2 अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जन्म जयंती मनाई जाती है, इसी दिन आजाद हिंद के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती भी होती है। देश की आजादी की लड़ाई में अपना जीवन त्याग देने वाले इन दोनों वीरों की जन्म जयंती पर पोस्टर बनाना है, तो पोस्टर मेकिंग के लिए ये डिजाइन्स, ड्राइंग आइडियाज एकदम ही बेस्ट है। यहां देखें गांधी जयंती और लाल बहादुर शास्त्री जयंती के लिए पोस्टर आइडियाज।

Mahatma Gandhi Jayanti Poster Making drawing wishes in Hindi

गांधी जयंती का पोस्टर
गांधी जी की जयंती पर कोई पोस्टर बनाना है, तो ये रंगीन और इंडियन मांडला टच वाला पोस्टर ड्राइंग एकदम गजब का हो सकता है। आप इस ड्राइंग में पेसिंल कलर से शेडिंग करेंगे तो बहुत ही अच्छा लुक आएगा।
जय जवान जय किसान पोस्टर
लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर आप शास्त्री जी द्वारा दिए गए जय जवान जय किसान के नारे का बखूबी प्रयोग कर सकते हैं। लाल बहादुर शास्त्री जी के चेहरे के साथ आप साइड में खेत, किसान आदि बनाकर कोई बढ़िया सा कोट लिख सकते हैं।
लाठी वाले गांधी जी
लाठी लेकर चलते गांधी जी का ये पोस्टर भी काफी अट्रैक्टिव है, बनाने में आसान और बहुत ही प्रभावशाली अंदाज वाला ये पोस्टर गांधी जयंती के लिए जबरदस्त है। आप इसको साइड में स्लोगन के साथ परफेक्ट बना सकते हैं।
शास्त्री जी का पोस्टर
शास्त्री जी की जन्म जयंती पर ये सिंपल और बहुत ही सुंदर लुक वाला पोस्टर भी कमाल का लगेगा। आप तिरंगा वाला बैकग्राउंड बनाकर ऐसी सिंपल ड्राइंग आराम से कर सकते हैं। इसके साइड में अगर आप कैलीग्राफी वाले अंदाज में हैप्पी लाल बहादुर शास्त्री जयंती लिखेंगे, तो भी कमाल लगेगा।
कबूतर वाला पोस्टर
गांधी जी का ये कबूतर वाला शांति का प्रातीक बताता पोस्टर भी काफी अच्छा है। आप इसमें हिंदी या इंग्लिश कोई भी पसंद का विचार, कोट्स या शुभकामना संदेश लिख सकते हैं।
स्कैचिंग वाला पोस्टर
शास्त्री जी की स्कैचिंग वाला ये पोस्टर तो बहुत ही अच्छा है, पेसिंल या ब्लैक पेन की मदद से आप ऐसा बहुत ही अच्छा पोस्टर तैयार कर सकते हैं।
इसी के साथ साथ गांधी जी के चरखे और देश के दोनों वीरों को साथ में लिए भी बढ़िया सा रंग बिरंगा पोस्टर बनाया जा सकता है। गांधी जयंती और लाल बहादुर शास्त्री जयंती पर आपको अवश्य ही इन पोस्टरों की शानदार डिजाइन्स में से अपनी पसंद वाला पोस्टर चुनकर जरूर खुद बनाना चाहिए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN लाइफस्टाइल डेस्क author

    अगर आप फैशनिस्टा हैं और फैशन की दुनिया के बेताज बादशाह बनना चाहते हैं या फिर लाइफस्टाइल से जुड़ी कोई भी रोचक खबरों को पढ़ना चाहते हैं तो आपको इस प्लेट...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited