Merry Christmas 2022: इन शानदार कोट्स, मैसेजेस और शायरियों से अपनों को दें क्रिसमस डे की बधाई

प्रत्येक वर्ष 25 दिसंबर को क्रिसमस का त्योहार मनाया जाता है। क्रिसमस ईसाई धर्म के प्रमुख त्योहारों में से एक है। मान्यता है कि इस दिन प्रभु यीशु का जन्म हुआ था। ईसाह मसीह के जन्मदिवस को क्रिसमस के रूप में मनाया जाता है। इस दिन घर से लेकर गिरिजीघरों को लाइटों से सजाया जाता है। यहां से आप अपने दोस्तों व सगे संबंधियों को क्रिसमस डे की विशेज, शायरी व कोट्स भेज सकते हैं।

Merry Christmas 2022: इन शानदार कोट्स, मैसेजेस और शायरियों से अपनों को दें क्रिसमस डे की बधाई
क्रिसमस ईसाई धर्म के प्रमुख त्योहारों में से एक है। ईसाई धर्म के लोगों का मानना है कि इस दिन प्रभु याशु के जन्म (Christmas Day Wishes) हुआ था। ईसाह मसीह के जन्मदिवस को क्रिसमस के रूप में मनाया जाता है। मान्यता है कि ईसाह मसीह ने ही ईसाई धर्म की स्थापना कीऔर इसका प्रचार प्रसार किया। इस दिन ईसाई धर्म के लोग अपने घर व गिरिजाघर को कैंडल से (Christmas Day Wishes Images) सजाते हैं। तथा घरों में क्रिसमस ट्री को जिंगल बेल से सजाया जाता है और ईसाह मसीह को याद करते हैं। इसके अलावा केक काटा जाता है और पार्टी का आयोजन किया जाता है।
बता दें जिस प्रकार हिंदू धर्म में दिवाली का पर्व मनाया जाता है, ठीक उसी प्रकार ईसाई धर्म के लोगों के लिए क्रिसमस का पर्व सबसे खास होता है। बच्चों के लिए यह दिन बेहद खास होता है। सुबह होते ही बच्चे सेंटा का इंतजार (Christmas Day Wishes For Friends) करते हैं। मान्यता है कि सेंटा बच्चों से बेहद प्यार करते हैं, वह बच्चों के लिए खास उपहार लेकर आते हैं। हालांकि माता पिता सेंटा बनकर बच्चों के लिए उनकी पसंद की चीज लाते हैं, और चुपके से उनके बिस्तर पर रख देते हैं, सुबह होते ही बच्चे अपने गिफ्ट को लेकर खुश हो जाते हैं।
विदेशों में इस पर्व पर एक अलग धूम देखने को मिलती है। क्रिसमस से एक सप्ताह पहले सभी स्कूल व कॉलेजों में अवकाश घोषित कर दिया जाता है। बाइबिल के अनुसाल मरियम के घर प्रभु यीशू का जन्म हुआ था। मरियम को एक सपना आया (Christmas Day Wishes For Love) था। इस सपने में उन्हें प्रभु यीशू के जन्म की भविष्यवाणी हुई, सपने के बाद मरियम गर्भवती हो गई। प्रभु यीशु के जन्म को लेकर कई कहानियां मौजूद हैं। ईसाई धर्म के लोग प्रभु यीशू को भगवान का स्वरूप मानते हैं। ऐसे में क्रिसमस डे के अवसर पर हम आपके लिए शानदार विशेज, कोट्स, शायरी, इमेजेस लेकर आए हैं, जिसे अपनों को भेज आप क्रिसमस डे की बधाई दे सकते हैं।
Christmas Day 2022 Hindi Wishes Images, Quotes, Status, Messages In Hindi
जीवन में लाए खुशियां अपार,
सांता क्लॉज़ आए आपके द्वार।
शुभकामना हमारी करें स्वीकार,
आया है क्रिसमस का यह प्यारा त्यौहार।
Happy Christmas Day 2022
इस बार क्रिसमस पर मिले आपको ढेरों उपहार,
खुशियों का साथ अपनों का प्यार।
खूब अच्छा हो आपका आने वाला साल,
मुबारक हो आपको क्रिसमस का त्यौहार।
Merry Christmas 2022
क्रिसमस के अवसर पर आपका जीवन
क्रिसमस ट्री की तरह हरा भरा रहे और किस्मत
सितारों की तरह चमचमाता रहे।
हैप्पी क्रिसमस 2022
भगवान यीशु मसीह
आपको और आपके सभी प्रियजनों को शांति,
खुशी और सद्भावना प्रदान करें
क्रिसमस डे की हार्दिक शुभकामनाएं।
क्रिसमस का उमंग और उत्साह,
हमेशा आपके जीवन को,
खुशियों से सराबोर रखे
Happy Christmas 2022
रब ऐसा क्रिसमस बार-बार लाए,
क्रिसमस पार्टी में चार चांद लग जाएं
सेंटाक्लाज से हर दिन मिलवाएं
जिससे कि सभी रोजाना नए-नए तोहफे पाएं
Merry Christmas 2022
लो आ गया जिसका था इंतज़ार,
सब मिल के बोलो मेरे यार,
दिसंबर में लाया क्रिसमस बहार,
मुबारक हो तुमको क्रिसमस मेरे यार
Merry Christmas 2022
आया है क्रिसमस का त्यौहार,
चलो मनायें जमकर इस बार,
देते है आपको ढेर सारी बधाई,
खत्म करो आज सारी लड़ाई।
हैप्पी क्रिसमस डे 2022
क्रिसमस 2022 आये बनके उजाला,
खुल जाए आपकी किस्मत का ताला,
हमेशा तुम पर मेहरबान रहे ऊपर वाला,
बस इतनी सी दुआ करता है आपका ये चाहने वाला।
हैप्पी क्रिसमस डे 2022
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आदित्य सिंह author

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम की नगरी अयोध्या का रहने वाला हूं। लिखने-पढ़ने का शौकीन, राजनीति और शिक्षा से जुड़े मुद्दों में विशेष रुचि। साथ ही हेल्...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited