Gandhi Jayanti 2022 Wishes: गांधी जयंती पर भेजें ये संदेश, इन तस्वीरों से दें शुभकामनाएं

Happy Gandhi Jayanti 2022 Wishes Images, Quotes, Status, Messages, Photos: आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 153वीं जयंती है। गांधी जयंती के मौके पर आप अपने करीबियों और दोस्तों को इन खास मैसेज के जरिए बधाई दे सकते हैं। इसके अलावा आप अपने वॉट्सऐप, फेसबुक पर भी इन तस्वीरों को स्टेट्स लगा सकते हैं।

Gandhi Jayanti 2022 Wishes: गांधी जयंती पर भेजें ये संदेश, इन तस्वीरों से दें शुभकामनाएं
Happy Gandhi Jayanti 2022 Wishes Images, Quotes, Status, Messages, Photos: दुनिया को सत्य, अहिंसा का रास्ता दिखाने वाले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती आज मनाई जा रही है। आज यानी 02 अक्टूबर को महात्मा गांधी की 153वीं जयंती है। दो अक्टूबर 1869 में जन्में महात्मा गांधी ने सत्य और अंहिसा के जरिए देश के स्वाधीनता संग्राम को एक नई दिशा दिखाई। गांधीजी के विचार आज भी प्रासंगिक हैं।
महात्मा गांधी के लिए कभी महान वैज्ञानिक अल्बर्ट आइनस्टीन ने कहा था, 'भविष्य की पीढ़ियां इस बात पर बमुश्किल विश्वास करेंगी कि हाड़-मांस से बना ऐसा कोई व्यक्ति भी कभी धरती पर आया था।' वहीं, मार्टिंन लूथर किंग से लेकर नेलसन मंडेला तक गांधी जी को अपना आदर्श मानते थे। गांधी जयंती के अवसर पर आप अपने करीबियों को कुछ संदेश, वॉट्सऐप मैसेज, कोट्स और फोटोज भेजकर शुभकामनाएं दे सकते हैं। इसके अलावा आप इन मैसेज को अपने वॉट्सऐप स्टेट्स और इंस्टा और फेसबुक स्टोरी में भी लगा सकते हैं।
खादी मेरी शान है करम ही मेरी पूजा है
सच्चा मेरा कर्म है और हिंदुस्तान मेरी जान है
गांधी जयंती की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं।
शारीरिक ताकत कभी भी शक्ति से नहीं आती है,
यह इंसान की अदम्य इच्छाशक्ति के जरिए आती है
महात्मा गांधी की जयंती की शुभकामनाएं।
रघपति राघव राजाराम पतित पावन
सीताराम ईश्वर अल्लाह तेरो नाम
सबको सनमति दे भगवान
गांधी जयंती 2022 की हार्दिक शुभकामनाएं।
आंख के बदले आंख,
पूरी दुनिया को अंधा कर देती है।
महात्मा गांधी जयंती की हार्दिक शुभकामनाएं।
ले ढाल अहिंसा की कर में,
तलवार प्रेम की लिए हुए
तुम आए सत्य समर करने,
ललकार क्षेम की लिए हुए।
देश के लिए सब कुछ त्यागा जिसने
देशभक्ति के लिए छोड़ा विलास जिसने
पहन काठ की चप्पल आया इक महात्मा
जो बन गया भारत की आत्मा,
गांधी जयंती की शुभकामनाएं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited