Krishna Janmashtami Rangoli Photo: जन्माष्टमी की खुशियों में लगेंगे चार चांद.. देखें ये 5 रंगोली डिजाइन, रंगोली फोटो, Easy रंगोली डिजाइन

Janmashtami Rangoli Design (जन्माष्टमी 2024 रंगोली डिजाइन फोटो): जन्माष्टमी के पावन त्योहार पर श्री कृष्ण को खुश करने के लिए आंगन में शानदार से लुक वाली रंगोली बनाना तो बनता ही है। देखें जन्माष्टमी 2024 के लिए सिंपल, ईजी रंगोली डिजाइन फोटो, जो बिगिनर्स भी बड़ी ही आसानी से बना सकते हैं।

Janmashtami Rangoli design 2024, Happy Janmashtami 2024, Krishna Rangoli

Happy janmashtami 2024 Krishna rangoli design photo

Janmashtami 2024 Rangoli Design (जन्माष्टमी 2024 रंगोली डिजाइन फोटो): श्री कृष्ण के जन्म का उत्सव बनाने के लिए हर साल जन्माष्टमी का त्योहार बड़ी ही धूम धाम के साथ मनाया जाता है। इस साल जन्माष्टमी 26 अगस्त को मनाई जा रही है। तो अगर भगवान श्री कृष्ण को प्रसन्न करने के लिए आप भी इस जन्माष्टमी कुछ खास करना चाहते हैं, तो कान्हा के नाम की रंगोली से अपना आंगन सजा सकते हैं। बेशक ही जन्माष्टमी के दिन व्रत, पूजा करने के साथ अपने आराध्या को समर्पित कर घर आंगन सजाना बेहद महत्वपूर्ण होता है। ऐसे में यहां देखें हैप्पी जन्माष्टमी 2024 के लिए लेटेस्ट सिंपल, ईजी रंगोली डिजाइन फोटो, जन्माष्टमी की रंंगोली डिजाइन नई।

जन्माष्टमी 2024 रंगोली डिजाइन फोटो नई, Happy Janmashtami 2024 Rangoli Design Photo

श्री कृष्ण के नाम की रंगोली का डिजाइन बनाना है, तो कान्हा जी के प्रिय मोर पंख वाली रंगोली का ये सिंपल और बेहद सुंदर डिजाइन एकदम ही बेस्ट है। आप ये वाली रंगोली किसी चूड़ी और कांटे की मदद से आसानी से बना सकते हैं। मोर पंख वाली इस खूबसूरत रंगोली के बीच में आप हैप्पी जन्माष्टमी लिख सकते हैं या फिर कोई दीप या फूल की सजावट भी कर सकते हैं।
जन्माष्टमी पर बहुत ही स्पेशल रंगोली का डिजाइन बनाना है, तो नटखट नंदलाल के पसंद के माखन की हांडी वाली ये दोनों ही रंगोलियों के डिजाइन एकदम बेस्ट हो सकते हैं। असली फूलों तो दीये की सजावट वाली रंगोली तो मोर पंख वाली रंगोली का डिजाइन भी खूब परफेक्ट है।
बिगिनर्स त्योहार पर बहुत ही सिंपल मगर गजब के सुंदर लुक वाली रंगोली तैयार करना चाहते हैं, तो फिर ये वाली कृष्ण लिखी रंगोली का डिजाइन सबसे ज्यादा बेस्ट हो सकता है। जरूर ही आपको इस जन्माष्टमी अपने आंगन में ये वाली रंगोली का डिजाइन तो ट्राई करना ही चाहिए, बेशक कृष्ण जी आपकी भक्ति से प्रसन्न होंगे।
कृष्णमय जन्माष्टमी के लिए आप भी आंगन या घर के मंदिर में ये वाली रंगोलियों के डिजाइन बनाकर अपने आंगन को अलग रूप दे सकते हैं। पहली वाली रंगोली का डिजाइन बनाकर तो ऐसा लगेगा मानो स्वयं श्री कृष्ण आपके आंगन में बैठ बांसुरी बजा रहे हों और दूसरी रंगोली भी सिंपल अंदाज में उनके होने का प्रतीक बनेगी।
कृष्ण जी के जन्म का उत्सव हो और साथ देने के लिए प्रिय राधा रानी न हो ऐसा थोड़ी हो सकता है। ऐसे में जन्माष्टमी स्पेशल रंगोली के लिए आप ये राधा और कृष्ण वाली रंगोली का डिजाइन भी जरूर ट्राई कर सकते हैं।
इन सभी शानदार स्टाइल की रंगोलियों में से अभी से आपको भी जन्माष्टमी के लिए अपनी पसंद की रंगोली का डिजाइन सेलेक्ट कर लेना चाहिए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अवनी बागरोला author

मैं टाइम्स नाऊ नवभारत के साथ बतौर ट्रेनी कॉपी राइटर कार्यरत हूं। मूल रूप से मध्य प्रदेश के उज्जैन की रहने वाली लड़की, जिसे कविताएं लिखना, महिलाओं से ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited