Happy Lal Bahadur Shastri Jayanti Quotes: भारत माता के लाल... शास्त्री जी के इन शानदार कोट्स के जरिए दें उनके जन्म जयंती की शुभकामनाएं

Happy Lal Bahadur Shastri Jayanti 2023 Wishes Quotes, Images, Status, Messages in Hindi: अपनी सादगी और सच्ची निष्ठा से देश को विकास की ओर अग्रसर करने का सपना देखने वाले वीर लाल की जन्म जयंती पर, अपने अपनों को भेजें ये शानदार कोट्स, विशेज, मेसेजेज जिन्हें पढ़ हर किसी के दिल में देशभक्ति की नई लहर दौड़ उठेगी।

Lal bahadur shastri jayanti, lal bahadur shastri quotes in hindi, shastri ji quotes

Happy lal bahadur shastri jayanti quotes 2023 wishes images, shayari, status in hindi top 10 quotes

Happy Lal Bahadur Shastri Jayanti 2023 Wishes Quotes, Images, Status, Messages in Hindi: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जन्म जयंती के दिन ही देश के वीर लाल बहादुर शास्त्री जी (Lal Bahadur Shastri) की भी जयंती होती है। देश के दूसरे प्रधानमंत्री के रूप में सच्ची श्रद्धा और निष्ठा के साथ काम करने वाले लाल बहादुर शास्त्री ने देश को एकजूट होकर विकास करने की प्रेरणा दी। 1904 में उत्तर प्रदेश के मुगलसराय में जन्में शास्त्री जी ने महज 16 साल की उम्र में ही देश को आजाद करवाने का सपना देख लिया था। शास्त्री जी की जन्म जयंती पर यहां देखें उनके द्वारा कही गई कुछ अनमोल बातें और कोट्स जिन्हें पढ़ हर भारतवासी के दिल में जोश जाग उठेगा।
- भारत के लाल, जिसकी बहादुरी पर सबको नाज हैं, ऐसे शास्त्री जी की जरूरत देश को आज हैं, शास्त्री जंयती की हार्दिक शुभकामनाएं।
- मन के हारे हार है और मन के हारे जीत..

Lal Bahadur Shastri Jayanti Wishes

- हम रहें ये न रहें, ये देश मजबूत रहना चाहिए और ये तिरंगा ऊंचा लहराता रहना चाहिए।
- जय जवान जय किसान

Lal Bahadur Shastri Jayanti Wishes In Hindi

- यदि कोई भी व्यक्ति आज के दौर में अपने आप को अछूत मानता है, तो ऐसी स्थिति में हर भारतवासी को अपने सिर शर्म से झुका लेना चाहिए।

Happy Lal Bahadur Shastri Jayanti wishes, quotes, messages

- देश की तरक्की के लिए हम सबको आपस में लड़ने के बजाय, गरीबी, बीमारी और अज्ञानताओं से लड़ने की आवश्यकता है..

Lal Bahadur Jayanti Images Download

- आप इस दुनिया में सम्मान केवल तभी पा सकते हैं, जब आप आंतरिक रूप से मजबूत बन जाएंगे।
- आपको सच्चा स्वराज और लोकतंत्र कभी भी अंहिसा और असत्य के मार्ग पर चलते हुए प्राप्त नहीं हो सकेगा।
- हमारी और हमारे देश की आजादी की रक्षा करना केवल सैनिकों का नहीं बल्कि इस देश में रहने वाले हर व्यक्ति का कर्तव्य है।
- देश की ताकत और मजबूती के लिए सबसे जरूरी काम एकता स्थापित करना है।
देश के लाल की जन्म जयंती पर अवश्य ही अपने अपनों को लाल बहादुर शास्त्री के ये अनमोल विचार भेज बधाई दें। और देश के प्रति सच्ची निष्ठा और प्रेम के साथ अपना कर्तव्य पूर्ण करने की प्रेरणा दें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN लाइफस्टाइल डेस्क author

    अगर आप फैशनिस्टा हैं और फैशन की दुनिया के बेताज बादशाह बनना चाहते हैं या फिर लाइफस्टाइल से जुड़ी कोई भी रोचक खबरों को पढ़ना चाहते हैं तो आपको इस प्लेट...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited