Happy Mahashivratri 2023 Wishes Video Status: महाशिवरात्रि स्टेटस वीडियोज से लेकर शिव तांडव स्तोत्र, एक क्लिक पर यहां करें डाउनलोड

Happy Mahashivratri 2022 Wishes Video Status Download in Hindi: आज यानी 18 फरवरी 2023 को महाशिवरात्रि का पावन पर्व है। इस मौके पर लोग एक दूसरे को विशेज, कोट्स और शायरी भेजकर शुभकामनाएं शो देते हैं। इसके अलावा फेसबुक व वॉट्सऐप पर वीडयोज लगाते हैं। ऐसे में यदि आप भी वॉट्सऐप व फेसबुक के माध्यम से लोगों को महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं देना चाहते हैं, तो यहां वीडियो डाउनलो कर सकते हैं।

Happy Maha Shivratri Status, Videos Downlod

Happy Mahashivratri 2023 Wishes Images: यहां डाउनलोड करे हैप्पी महाशिवरात्रि स्टेटस वीडियोज

Happy Mahashivratri 2022 Wishes Video Status Download: जटाओं में भगीरथी का है प्रवाह, अनवरत गले में लम्बे लम्बे सर्प शोभते हैं हार से...आज का दिन आदिदेव महादेव को समर्पित है। हिंदु पंचांग के अनुसार फाल्गुन माह के चतुर्दशी तिथि को महाशिवरात्रि का पावन पर्व मनाया (Mahashivratri Status Video) जाता है। मान्यता है कि इस दिन उपवास कर महादेव की पूजा अर्चना करने से सभी कष्टों का निवारण होता है तथा जीवन में आने वाली सभी विघ्न बाधाओं का अंत (Happy Mahashivratri Status Video) होता है। शिव पुराण में वर्णित एक कथा के अनुसार इस दिन महादेव ज्योर्तिलिंग के रूप में प्रकट (Mahashivratri Status Download) हुए थे। वहीं एक अन्य कथा के अनुसार इसी दिन भोलेनाथ वैराग्य जीवन त्यागर गृहस्त जीवन अपनाया था और माता पार्वती की तपस्या से प्रसन्न होकर उन्हें स्वीकार किया था।
महाशिवरात्रि के अवसर पर हर तरफ खुशी का माहौल (Happy Mahashivratri Video Download) देखने को मिल रहा है। भोलेबाबा के भजन व शिव तांडव से पूरा देश गुंजायमान हो उठा है। लोग एक दूसरे को भोले बाबा की फोटोज, विशेज और स्टेटस के जरिए शुभकामनाएं व बधाई दे रहे हैं। साथ ही फेसबुक व अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शिव तांडव भेज शुभकामनाएं संदेश दे रहे हैं। ऐसे में यदि आप भी सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं और वॉट्सऐप, इस्टाग्राम और फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं, तो यहां आप वीडियो स्टेटस डाउनलोड करने का तरीका जा सकते हैं।

Happy Mahashivratri Video Status Download

  1. सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर पर जाएं।
  2. यहां टॉप सर्च बार में जाकर Happy Mahashivratri Video Status टाइप कर सर्च करें।
  3. ऐप आपके स्क्रीन पर आ जाएगा, डाउनलोड पर क्लिक कर इसे इंस्टॉल करें।
  4. अब ऐप को ओपन करें, महाशिवरात्रि वीडियो स्टेटस या शिव तांडव डालें, वीडियो आपके स्क्रीन पर आ जाएगी।
  5. अपनी पसंदीदा वीडियो डाउनलोड करें
  6. ध्यान रहे वीडियो डाउनलोड होने के बाद गैलेरी में सेव हो जाएगी।
वीडियो डाउनलोड करते समय ध्यान रहे कि ऐप वेरिफाइड होना चाहिए। कोई फर्जी ऐप डाउनलोड न करें। इससे आपके फोन का डाटा इसमें ट्रांसफर हो सकता है। साथ ही वीडियोज ऐड से भरे रहते हैं, ऐसे में सावधानी से डाउनलोड करें।

Mahashivratri Status Video, यूट्यूब से फ्री करें डाउनलोड

इसके अलावा आप Youtube से भी वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं। गूगल पर ऐसे तमाम ऐप हैं जहां से आप डायरेक्ट यूट्यब वीडियो गैलेरी में सेव कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले यूट्यूबर पर जाएं, सर्च बार में जाकर Happy Mahashivratri Status Download सर्च करें। वीडियोज आपके स्क्रीन पर आ जाएंगी, यहां से लिंक कॉपी कर किसी फ्री ऐप से डाउनलोड कर सकते। वीडियो डाउनलोड होने के बाद सीधे आपके फोन के गैलेरी में सेव हो जाएगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आदित्य सिंह author

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम की नगरी अयोध्या का रहने वाला हूं। लिखने-पढ़ने का शौकीन, राजनीति और शिक्षा से जुड़े मुद्दों में विशेष रुचि। साथ ही हेल्...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited