Happy National Youth Day 2023 Wishes: राष्ट्रीय युवा दिवस पर इन कोट्स, मैसेजेस से दें शुभकामनाएं

Happy National Youth Day 2023 Wishes, Images, Quotes, Status, Messages: इस दिन की शुरुआत 1984 में भारत सरकार द्वारा हुई थी। इसके पीछे का उद्देश्य भारत के युवा को स्वामी विवेकानंद के आदर्शों और महान विचारों से अवगत करवाना था। इस मौके पर हमने कुछ विशेज, कोट्स शेयर किए हैं, जो हिंदी और अंग्रेजी में हैं।

Happy National Youth Day 2023 Wishes

Happy National Youth Day 2023 Wishes

Happy National Youth Day 2023 Wishes, Images, Quotes: देश में हर साल 12 जनवरी (12 January) के दिन राष्ट्रीय युवा दिवस (National Youth Day) मनाया जाता है। दरअसल 12 जनवरी 1863 में स्वामी विवेकानंद (Swami Vivekananda) का जन्म हुआ था और राष्ट्रीय युवा दिवस उन्हीं को समर्पित किया गया है। इस दिन की शुरुआत 1984 में भारत सरकार द्वारा हुई थी। इसके पीछे का उद्देश्य भारत के युवा को स्वामी विवेकानंद के आदर्शों और महान विचारों से अवगत करवाना था। इस मौके पर हमने कुछ विशेज, कोट्स (Swami Vivekananda Quotes) शेयर किए हैं, जो हिंदी (Hindi) और अंग्रेजी (English) में हैं। आप इन विशेज और कोट्स को अपने करीबियों और दोस्तों को उनके मोबाइल पर भेजकर उन्हें स्वामी विवेकानंद की जन्म जयंती की शुभकामनाएं दे सकते हैं।

राष्ट्रीय युवा दिवस की शुभकामनाएं संदेश

एक राष्ट्र के युवा उच्च आत्माओं और उत्साह से भरे होते हैं और यही एक देश के भविष्य को परिभाषित करता है। युवा दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।

किसी भी देश के लिए यह बेहद जरूरी है कि वह अपने युवाओं को सही दिशा दे ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि भविष्य उज्ज्वल हो। युवा दिवस की बहुत बहुत बधाई।

National Youth Day Speech: राष्ट्रीय युवा दिवस पर ऐसे दें स्कूल में भाषण, पड़ेगा स्वामी विवेकानंद जैसा प्रभाव

युवा दिवस के अवसर पर, आइए हम सब मिलकर अपने देश को बेहतर बनाने के लिए युवाओं के कल्याण और खुशी की दिशा में योगदान दें। युवा दिवस की शुभकामनाएं।

युवा दिवस का उत्सव अधूरा है यदि हम युवाओं के जीवन को हर संभव तरीके से बेहतर बनाने की दिशा में काम नहीं करते हैं। युवा दिवस की बहुत बहुत बधाई।

प्रत्येक राष्ट्र के युवा जमीन से जुड़े, प्रेरित और जीवन में केंद्रित रहें और राष्ट्र की प्रगति की दिशा में काम करें। युवा दिवस की शुभकामनाएं।

कल के नायकों के लिए, उन ऊर्जाओं के लिए जो भविष्य को परिभाषित करेंगी…। आप सभी को राष्ट्रीय युवा दिवस की बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं।

एक राष्ट्र का भविष्य देश के युवाओं पर निर्भर करता है... हमारे राष्ट्र के युवा दिमाग और दिमाग को राष्ट्रीय युवा दिवस की शुभकामनाएं।

National Youth Day Wishes

It is extremely important for any country to give right direction to its youth to make sure that the future is bright. Wishing a very Happy Youth Day.

On the occasion of Youth Day, let us come together to contribute towards wellness and happiness of youth for making our country a better one. Happy Youth Day.

World Hindi Day Speech 2023: हिंदी दिवस पर सबसे दमदार और जोरदार भाषण, तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठेगा सभागार

The celebrations of Youth Day are incomplete if we do not work towards making the lives of youth better in whichever way possible. Wishing a very Happy Youth Day.

May the youth of each and every nation stay grounded, motivated and focused in life and work towards the progress of the nation. Happy Youth Day.

The best resource that a nation can have to grow is YOUTH….. Cheers to the young energies and young minds on National Youth Day!!

National Youth Day reminds us that we must always value the young energy of the country because they will make the future.

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

दीपक पोखरिया author

पहाड़ से हूं, इसलिए घूमने फिरने का शौक है। दिल्ली-नोएडा से ज्यादा उत्तराखंड में ही मन लगता है। कई मीडिया संस्थानों से मेरी करियर यात्रा गुजरी है और मई...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited