Happy Ramadan Mubarak 2023 Wishes Images, Status: चांद की पहली दस्तक..खूबसूरत विशेज, इमेजेस, कोट्स और शायरी से दें रमजान की मुबारकबाद

Happy Ramadan Mubarak 2023 Whatsapp Wishes Images, Quotes, Messages, Photos and Status: इस्लामिक कैलेंडर के अनुसार नौवें महीने रमजान का महीना मनाया जाता है। इस बार रमजान की शुरुआत कल यानी 24 मार्च 2023, शुक्रवार से हो रही है। मुस्लिम धर्म में इसे सबसे पवित्र महीना माना जाता है। इस पूरे महीने मुसलमान फर्ज की नवाज के साथ रोजे की शुरुआत करते हैं। ऐसे में यहां हम आपके लिए रमजान की शानदार विशेज, कोट्स और शायरी लेकर आए हैं, इसके जरिए आप अपनों को पाक महीने की शुभकामनाएं दे सकते हैं।

Happy Ramadan Mubarak 2023 Wishes Images,  Status, Quotes, Photos

Happy Ramadan Mubarak 2023 Wishes Images: हैप्पी रमजान 2023 विशेज, इमेजेस, कोट्स शायरी, फोटोज

Happy Ramadan Mubarak 2023 Wishes Images, Messages, Photos, and Status: रमजान को बरकतों का महीना भी कहा जाता है। यह इस्लाम धर्म के प्रमुख त्योहारों में से एक है। इस पूरे महीने दुनियाभर के मुसलमान अल्लाह की इबादत (Ramadan Mubarak 2023) करते हैं। प्रत्येक वर्ष चांद के दीदार के बाद से इस पवित्र महीने की शुरुआत (Happy Ramadan Mubarak 2023) होती है। इस दिन मुस्लिम समुदाय के लोग सुबह सूर्योदय से पहले उठकर स्नान आदि कर नमाज पढ़कर शहरी का सेवन करते हैं और शाम को सूर्यास्थ होने के बाद इफ्तारी कर अपना रोजा (Happy Ramadan Wishes Images) खोलते हैं।
इस्लाम धर्म की मानें तो यह महीना प्रत्येक मुसलमान के लिए बेहद पवित्र है। कहा जाता है कि आज से 1400 साल पहले इस दिन पैगंबर मोहम्मद के सामने कुरान की पहली आयत का अवतरण हुआ। इस पूरे महीने मुसलमान फर्ज की नवाज के साथ रोजे की शुरुआत करते हैं और सूर्यास्त की नमाज के साथ रोजा (Happy Ramadan Quotes Images) खोलते हैं। बता दें रमजान के रोजे का पहला दस दिन रहमत का होता है। इन दिनों बंदों पर खास रहमो करम फरमाया जाता है और अल्लाह की इबादत की जाती है। इस्लामिक कैलेंडर की मानें तो रमजान नौवां महीना होता है। ऐसे में इस बार रमजान का महीना कल यानी 24 मार्च 2023, शुक्रवार से प्रारंभ हो रहा है, कुछ ही देर में चांद का दीदार होने वाला है।
इस्लाम धर्म के अनुयाइयों की मानें तो रमजान के महीने में शहरी व इफ्तार का खास (Happy Ramadan Wishes 2023 In Hindi) महत्व है। शहरी खाकर ही रोजा रखा जाता है। कहा जाता है कि पैगंबर मोहम्मद ने शहरी करने को बरकत बताया है तथा अल्लाह की रहमत सदैव अपने बंदों पर बनी बनी रहती है। कुरान के अनुसार इस दौरान रोजेदारों की सभी जायज दुआएं पूर्ण (Happy Ramadan Images) होती हैं। इस मौके पर लोक एक दूसरे को अभी से रमजान के पाक महीने की बधाई दे रहे हैं। ऐसे में इस लेख के माध्यम से हम आपके लिए रमजान के पाक महीने की शानदर विशेज, कोट्स और शायरी लेकर आए हैं, जिसे भेज आप अपनों को पाक महीने की बधाई व शुभकामनाएं दे सकते हैं। तथा अल्लाह की दुआं उनपर बने रहने की कामना कर सकते हैं।

Happy Ramadan Mubarak 2023 Wishes Images, Whatsapp Status, Quotes, Photos, Messages

- चांद की पहली दस्तक पर, चांद मुबारक कहते हैं, सबसे पहले हम आपको, रमज़ान मुबारक कहते हैं।

Happy Ramadan Mubarak 2023: कभी इफ्तार का इंतजार

- कभी इफ्तार का इंतजार नहीं रहता है, हर दम मन अल्लाह-अल्लाह कहता है, रमजान एक ऐसा पावन महीना है, खुदा हर किसी की दुआ कबूलता है।
- तुम्हें जीते जी जन्नत नसीब हो, हमेशा तुम अपनों के करीब रहो, तुम्हारे सभी सपने पूरा हों, इतनी ताकत मेरी दुआओं में हो।

Happy Ramadan 2023: तेरा घर ही मक्का-मदीना

- तेरा घर ही मक्का-मदीना बन जाए, तू खुदा का सबसे पाक इंसान कहलाए, कुछ इस तरह का चमत्कार इस साल रमजान दिखाए।

Happy Ramadan Wishes In Hindi

- चांद से रोशन हो रमजान तुम्हारा, इबादत से भर जाए रोजा तुम्हारा, हर नमाज हो कबूल तुम्हारी, ये दुआ है खुदा से हमारी, रमज़ान मुबारक हो आपको !
- अल्लाह तुम पर मेहरबान हो, तुम्हारा हर काम आसान हो, जीवन में हरदम रोशनी आए तुम्हारी, ऐसा ही तुम्हारा पूरा साल और रमजान हो।

Ramadan Wishes: तेरा कर्म बदल जाएगा

- तेरा कर्म बदल जाएगा, जब तू अल्लाह के घर आएगा, मन शांत हो जाएगा, जब तू इफ्तार खाएगा ।

Happy Ramadan 2023: मुबारक हो ये रमजान..

- मुबारक हो ये रमजान महीना, रब की इबादत का महीना, मोहब्बत उस माबूद की, अहमियत उस खुदा इल्म की, मुबारक हो आपको रमज़ान का महीना !

Happy Ramadan Mubarak 2023 Wishes

- सुनहरी धुप बरसात के बाद, थोड़ी सी हंसी हर बात के बाद, उसी तरह यह रमज़ान मुबारक हो, पिछले रमज़ान के बाद! Happy Ramadan 2023!

Happy Ramadan Mubarak 2023: कुछ इस कदर पाक

- कुछ इस कदर पाक हो रिश्ता. तेरे मेरे दरमियां. जैसे तक़रीब-ए-ईद और माह-ए-रमजान का। Happy Ramadan!

Happy Ramadan Quotes In Hindi

- रमजान में तमन्नाएं आपकी सब पूरी हो जाए, आपका मुकद्दर हो इतना रोशन कि, आमीन कहने से आपकी, सारी दुआएं कबूल हो जाए। रमज़ान मुबारक !

Happy Ramadan Mubarak 2023

- ए-चांद उनको मेरा पैगाम देना, उनके हिस्से का गम मेरे नाम कर देना, उन्हें सुख समृद्धि से तोल देना, मेरी तरफ से रमजान मुबारक कह देना।

Happy Ramadan 2023 Wishes Images

- चांद को चांदनी मुबारक हो, फूलों को खुशबू मुबारक हो, परिंदों को आसमान मुबारक हो, आपको रमजान का महीना मुबारक हो।

Happy Ramadan Mubarak 2023

- अपनी सांसों में अल्लाह का नाम बसा लो, उसकी इबादत को अपना काम बना लो, दिल में सबके लिए प्यार जगा लो, बुराई से चार कदम दूरी बना लो।
- ए-चांद उनको मेरा पैगाम देना, उनके हिस्से का गम मेरे नाम कर देना, उन्हें सुख समृद्धि से तोल देना, मेरी तरफ से रमजान मुबारक कह देना।

Happy Ramadan 2023 Quotes Images

- सुबह की अजान सुनकर पैगाम भेजा है, पैगाम में सम्मान और प्यार भेजा है, रमजान के इस पाक पर्व में, हमने आपको प्यार भरा मुबारकबाद भेजा है।
- सुबह-शाम चेहरे पर हो मुस्कान, हर कोई करे आपका सम्मान, खुदा की भी बन जाएं आप जान, हो इतनी बरकत इस रमजान।

Happy Ramadan Mubarak 2023 Shayari

- रमजान का महीना आया है, संग ये अपने बरकत लाया है, हमेशा खुश रहो तुम कुछ ऐसे, जैसे तुमने खुदा को पाया है।

Happy Ramadan 2023: चांद निकल आया है

- चांद निकल आया है, प्रकाश आसमान पर छाया है , खुशियां धरती पर बिखरी हैं, ऐसा रमजान का महीना आया है।

Happy Ramadan Mubarak 2023

- चांद की रोशनी बिखर गई है आसमान में, खुशियों का माहौल है सारे जहान में, हर कोई अल्लाह की इबादत कर रहा है, ऐसी बरकत छाई है रमजान में।
- रमजान की मुबारकबाद, तुम रहो हमेशा आबाद, कभी गम न आए तुम्हारे जीवन में, ऐसी करता हूं खुदा से मैं फरियाद।

Happy Ramadan Wishes In Arabic

- रमजान के दिनों में फरियाद खाली नहीं जाती, नमाज पढ़कर वक्त की बर्बादी नहीं होती, यही तो समय होता है खुशियां बांटने का, इस समय दिल में नफरत रखी नहीं जाती।

Ramadan Mubarak Shubhkamnaye

- रमजान की बेला है नमाज पढ़ते रहिए, खुदा को हर लम्हा याद करते रहिए, होगी हर मुराद पूरी इस समय, बस दूसरों के लिए भी फरियाद करते रहिए।

Happy Ramadan Wishes In English

- Happy Ramadan Wishes In English
- May Ramadan bring you prosperity and joy.
- Wishing you a blessed Ramadan.
- May all your prayers be answered this Ramadan and always.
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आदित्य सिंह author

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम की नगरी अयोध्या का रहने वाला हूं। लिखने-पढ़ने का शौकीन, राजनीति और शिक्षा से जुड़े मुद्दों में विशेष रुचि। साथ ही हेल्...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited