Makeup Tips For Hartalika Teej 2024: पहली बार कर रही हैं हरतालिका तीज का त्योहार तो ऐसे करें श्रृंगार, नहीं हटेगी पिया जी की नजर

Hartalika Teej Makeup Tips: हरतालिका तीज हर सुहागिन महिला के लिए खास होता है। इस दिन महिलाएं सईयां जी की लंबी आयु के लिए न सिर्फ निर्जला व्रत करती हैं बल्कि नई दुल्हन जैसा सोलह श्रृंगार भी करती हैं। आज हम आपको हरतालिका तीज पर तैयार होने का सही तरीका बताएंगे, जिससे आपकी खूबसूरत और बढ़ जाएगी।

Hartalika Teej 2024 Makeup Looks Photo

Hartalika Teej 2024 Makeup Looks Photo

Hartalika Teej Makeup Tips: पति की लंबी उम्र के लिए सुहागन महिलाएं हर साल हरतालिका तीज का व्रत करती हैं। साल में एक बार आने वाला ये व्रत सुहागिनों के लिए बेहद खास है। इस दिन न सिर्फ पूजा-पाठ बल्कि सोलह श्रृंगार भी किए जाने की परंपरा है। इस स्पेशल डे पर महिलाएं अपने पति के नाम का सिंदूर लगाकर नई नवेली दुल्हन जैसा खूबसूरत श्रृंगार करती हैं। अगर आपकी नई नई शादी हुई है या फिर आपको मेकअप करना नहीं आता तो आज हम आपकी ये परेशानी दूर करने वाले हैं। आज हम खास आपके लिए हरतालिका तीज पर सबसे खूबसूरत दिखने का तरीका और मेकअप टिप्स लेकर आए हैं। इनकी मदद से आप अप्सरा से भी ज्यादा हसीन नजर आ सकती हैं। आपका मेकअप देख आपके पिया जी की भी नजरें आपसे नहीं हटने वाली है।

हरतालिका तीज पर ऐसे करें मेकअप-

1) हरतालिका तीज पर मेकअप करने के लिए आपको सबसे पहले स्किन को तैयार करना है। चेहरे को साफ करें और उसपर लिक्विड मॉयश्चराइजर लगाएं। अगर आपकी स्किन ऑयली है तो अपने हिसाब से ही मॉयश्चराइजर चूनें।
2) इसके बाद चेहरे के दाग-धब्बों को छिपाने के लिए आप कंसीलर लगा सकती हैं। इसके बाद आपको फाउंडेशन लगाना है। अपनी स्किन टोन के अनुसार ही फाउंडेशन का चयन करें और उसे अप्लाई करें। अगर आपको कुछ एक्स्ट्रा ग्लोइंग दिखना है तो आप गोल्ड फाउंडेशन का चयन भी कर सकती हैं।
3) फिर गालों को ब्लशर से हाइलाइट करें और हल्के हाथों से चीक बोन्स पर फेरें। इसके बाद गालों पर हल्के रंग का हाइलाइटर लगाकर अच्छे से ब्लेंड करें। ब्लशर का कलर आप अपनी स्किन और पसंद के अनुसार रखें। लेकिन अगर आपने ऑरेंज लिपस्टिक लगाई है तो गुलाबी ब्लशर ना लगाएं। इससे आपका मेकअप बहुत बनावटी लगेगा।
4) आंखों की खूबसूरती के लिए लाइट ब्राउन कलर के आई शैडो का इस्तेमाल करें। इस मौके पर अगर आपका लुक एथनिक है, तो काजल गहरा लगाएं। आई मेकअप को हल्का ही रखें।
5) आपका मेकअप लुक बिंदी के बिना अधूरा लगेगा। इसलिए अपनी ड्रेस से मैचिंग बिंदी जरूर लगाएं। तीज पर वैसे तो लाल बिंदी ज्यादा जचती है।और नग वाली बिंदी त्योहार के मौके पर काफी अच्छी लगती है।
6) त्योहारों पर गहरे रंग के लिपस्टिक के शेड जंचते हैं। लेकिन अगर आपके आउटफिट में पहले से ही डार्क शेड है तो अपना लिप्स्टिक का रंग न्यूट्रल रखें।
ध्यान दें- आपको तीज की खुशी में इतना लाउड या बोल्ड मेकअप भी नहीं करना है कि आपका चेहरा खराब लगे। मेकअप हमेशा अपने चेहरे के आकार और अपने कपड़ों के हिसाब से ही करें। साथ ही बिंदी के साइज से लेकर लिपस्टिक के शेड तक का खास ख्याल रखें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Srishti author

मैं टाइम्स नाऊ नवभारत के साथ बतौर कॉपी एडिटर कार्यरत हूं। मूल रूप से बिहार की रहने वाली हूं और साहित्य, संगीत और फिल्मों में मेरी सबसे ज्यादा दिलचस्पी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited