Hartalika Teej Mehndi Designs: हरतालिका तीज के मौके पर हाथों में रचाएं ऐसे डिजाइन की मेहंदी, देखें सिंपल और खूबसूरत मेहंदी डिजाइन

Hartalika Teej Mehndi Designs (तीज की मेहंदी): अगर आप हरतालिका तीज के मौके पर कुछ यूनिक और सिंपल मेहंदी डिजाइन्स लगाना चाहती हैं तो इस तरह की मेहंदी लगा सकती हैं। हम आपके लिए फ्रंट और बैक हैंड मेहंदी के सबसे बेहतरीन डिजाइन लेकर आए हैं। यहां देखें सिंपल, लेटेस्ट और ट्रेंडी मेहंदी डिजाइन्स।

Hartalika Teej Mehndi Designs

Hartalika Teej Mehndi Designs

Hartalika Teej Mehndi Designs: हरतालिका तीज सुहागिन महिलाओं का बड़ा त्योहार माना जाता है। इस खास मौके पर मेहंदी लगाना बेहद शुभ माना जाता है। इस दिन महिलाएं सोलह श्रृंगार कर पति की लंबी उम्र के लिए निर्जला उपवास भी रखती हैं। जब बात महिलाओं के सोलह श्रृंगार की होती है तो उसमें मेहंदी का नाम सबसे पहले होता है। मेहंदी की खूशबू रिश्ते को और मजबूत करती है। त्योहार के मौके पर महिलाएं हाथ-पैर में मेहंदी लगाती हैं। तीज के मौके पर मेहंदी लगाने के लिए बाजार में लंबी लंबी लाइनें लगी होती है। लेकिन डिजाइन को लेकर काफी कंफ्यूजन रहती है। अगर आप भी मेहंदी डिजाइन को लेकर कंफ्यूज हैं तो आज हम आपके लिए कुछ लेटेस्ट, सिंपल मेहंदी डिजाइन्स लेकर आए हैं जिसे ट्राय कर आप हाथों की खूबसूरती बढ़ा सकती हैं।

Mehndi Designs 2024 For Hartalika Teej-

बोल्‍ड मेहंदी डिजाइंस
इन दिनों बोल्ड मेहंदी डिजाइंस ट्रेंड में है और तीज त्योहार के मौके पर इस तरह की मेहंदी काफी अच्छी लगती है। इस तरह के मेहंदी डिजाइन्स लगाना बेहद आसान होता है।
मांडला मेहंदी डिजाइन
तीज के मौके पर आप मांडला मेहंदी डिजाइन भी ट्राय कर सकती हैं। इस तरह की मेहंदी लगाने से हाथ काफी हरा भरा दिखता है। ये हाथों के पीछे डिजाइन बनाया जाता है।
शिव पार्वती मेहंदी डिजाइन्स
तीज के मौके पर आप शंकर-पावर्ती की ये खूबसूरत मेहंदी डिजाइन बनवा सकती हैं। इस तरह की मेहंदी डिजाइंस को हिंदू धर्म मे पवित्र माना जाता है।
जाल मेहंदी डिजाइंस
ये बेहद सिंपल मेहंदी डिजाइन है, लेकिन देखने में काफी यूनिक लगता है। इसलिए इस तरह के मेहंदी डिजान्स भी ट्राय कर सकती हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Ritu raj author

शुरुआती शिक्षा बिहार के मुजफ्फरपुर से हुई। बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन पूरा किया। इसके बाद पत्रकारिता की पढ़ाई के लिए नोएडा आय...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited