Tourist Destination near manali: मनाली के पास है ये खूबसूरत टूरिस्ट डेस्टिनेशन, इनके बारे में शायद ही हो आपको मालूम

मनाली पर्यटकों के बीच काफी लोकप्रिय है। यहां हर साल भारी संख्या में पर्यटक आते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि मनाली के आसपास भी कई ऐसे खूबसूरत टूरिस्ट डेस्टिनेशन है जिनके बारे में बहुत कम ही लोगों को मालूम है।

Manali hidden places

मनाली के पास है ये खूबसूरत हिडेन प्लेसेस (Source:istock)

Tourist Destination near manali: दिल्ली और नोएडा रहने वाले लोग अक्सर वेकेशन के लिए मनाली और शिमला जैसे हिल स्टेशन घूमने का प्लान करते हैं। मनाली हिमाचल प्रदेश में स्थित एक छोटा सा शहर है जो अपनी खूबसूरती के लिए दुनियाभर में मशहूर है। मनाली पर्यटकों के बीच काफी लोकप्रिय है। यहां हर साल भारी संख्या में पर्यटक आते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि मनाली के आसपास भी कई ऐसे खूबसूरत टूरिस्ट डेस्टिनेशन है जिनके बारे में बहुत कम ही लोगों को मालूम है। इसी कड़ी में आज हम आपको मनाली के कुछ हिडन प्लेसेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी खूबसूरती आपका मन मोह लेंगे।

मनाली के पास है ये खूबसूरत हिडेन प्लेसेस

पत्लिकुहल

यह एक बेहद खूबसूरत टूरिस्ट डेस्टिनेशन है। मनाली से पत्लिकुहल महज 27 मिनट की दूरी पर स्थित है। यह हिमाचल के हिडेन प्लेसेस में से एक है। यहां का शांत वातावरण आपका मन मोह लेगा।

मलाना

अगर आप मनाली से मलाना जाना चाहते हैं तो यहां से आपको सिर्फ 2 से 2.30 घंटे का समय लगेगा। यहां आपको कई पहाड़ और लकड़ी के कई मंदिर भी देखने को मिलेंगे।

थानेदार

थानेदार सेब और चेरी की खेती के लिए काफी मशहूर है। यहां से भारी मात्रा में सेब का निर्यात किया जाता है। मनाली से थानेदार जाने में 3 घंटा 40 मिनट का वक्त लगता है।

सोइल

मनाली से सोइल जाने के लिए आपको कुछ दूर गाड़ी और फिर बाकी का रास्त पैदल तय करना होगा। यहां के ऊंचे-ऊंचे पेड़ और साफ वातावरण आपका मन मोह लेंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Ritu raj author

शुरुआती शिक्षा बिहार के मुजफ्फरपुर से हुई। बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन पूरा किया। इसके बाद पत्रकारिता की पढ़ाई के लिए नोएडा आय...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited