Hina Khan: कैंसर आपको छू सकता है, आपकी आत्मा को नहीं.., हिना खान जैसी कैंसर योद्धाओं की हिम्मत हजार गुना बढ़ा देंगे ये मोटिवेशनल कोट्स

Hina Khan Latest News: मशहूर एक्ट्रेस हिना खान को ब्रेस्ट कैंसर डायग्नोज (Hina Khan Diagnosed by Breast Cancer) हुआ है। उनका कैंसर तीसरे स्टेज (Hina Khan Breast Cancer Stage) पर है। वह इसका इलाज (Hina Khan Latest News) करवा रही हैं। कहा जाता है कि कैंसर (Reason Of Breast Cancer) से लड़ने में हौसले का मजबूत होना बहुत जरूरी है। कमजोर पड़ते ही इसान कैंसर (Breast Cancer Stages) से आधी जंग हार जाता है। कैंसर पीड़ितों का हौसला बढ़ाने में ये मोटिवेशनल कोट्स (Motivational Quotes for Cancer Patients) काफी काम आएंगे:

Hina Khan Breast Cancer

Motivational Quotes for Cancer Pateints in Hindi

Hina Khan Breast Cancer: मशहूर एक्ट्रेस हिना खान को लेकर एक बुरी खबर है। हिना खान कैंसर की चपेट में आ गई हैं। उन्हें ब्रेस्ट कैंसर डायग्नोज हुआ है। उनका कैंसर तीसरे स्टेज पर है। हिना खान ने खुद सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी है। हिना खान ने लिखा- मैं आप सभी से एक जरूरी न्यूज शेयर करना चाहती हूं। खासकर उन लोगों से जो मुझे प्यार करते हैं। मेरी परवाह करते हैं। मुझे ब्रेस्ट कैंसर है। ये तीसरी स्टेज पर है। इसका इलाज शुरू हो चुका है। कई परेशानियों से जूझने के बावजूद मैं आप सभी को भरोसा दिला रही हूं कि मैं ठीक हूं। मैं इस बीमारी से पूरी तरह लड़ने के लिए तैयार हूं। इस वक्त मैं वो हर चीज करने के लिए तैयार हूं, जो मुझे मजबूत बनाए रखेगी।
हिना खान के इस सोशल मीडिया पोस्ट से साफ झलक रहा है कि वह पूरी हिम्मत से कैंसर जैसी बीमारी से लड़ रही हैं। कैंसर ऐसी बीमारी है जिससे लड़ने में में इलाज के साथ ही मजबूत हौसले का भी बहुत बड़ा योगदान होता है। लोग इस बीमारी का नाम सुनते ही टूट जाते हैं। अंदर से टूटते ही वह कैंसर से आधी जंग हार जाते है। जरूरी है कि जीवन के इस सबसे मुश्किल दौर में भी आप हिम्मत ना हारें।

Best Motivational Quotes for Cancer Patients in Hindi, Best Quotes on Cancer

अगर आप भी किसी कैंसर पेशेंट को जानते हैं या फिर कैंसर से जूझ रहे हैं तो हम आपके साथ कदम से कदम मिलाकर खड़े हैं। हम आपको अपने इस जानलेवा बीमारी से लड़ने और बचने के तरीके तो बताएंगे ही साथ ही आपका हौसला भी टूटने नहीं देंगे। इसी कड़ी में हम आपके लिए लाए हैं ऐसे मोटिवेशनल और इंस्पिरेशनल कोट्स जो इस कठिन लड़ाई में आपके लिए मजबूत हथियार का काम करेंगे। आइए डालते हैं ऐसे ही कुछ मोटिवेशनल कोट्स पर एक नजर:
- कैंसर आपको छू सकता है, लेकिन आपकी आत्मा को नहीं; ना तो आपके विचारों को, ना ही आपके मन को।
- सबसे बुरे के लिए योजना बनाएं, सर्वोत्तम की आशा करें और वर्तमान में जिएं
- किसी को भी तुम्हें परेशान न करने दो, कोई भी तुम्हें डरा ना पाए। सभी चीजें गुजर रही हैं। ये वक्त भी गुजर जाएगा।
- भगवान कभी नहीं बदलता। धैर्य से सभी चीजें प्राप्त होती हैं। जिसके पास ईश्वर है उसे किसी चीज़ की कमी नहीं होती। भगवान ही काफी है।
- आपको उस जीवन को छोड़ने के लिए तैयार रहना होगा जिसकी आपने योजना बनाई थी, और इसके बजाय, उस जीवन का स्वागत करना होगा जो आपका इंतजार कर रहा है।
- कैंसर प्रेम को पंगु नहीं बना सकता, यह आशा को चकनाचूर नहीं कर सकता, यह आत्मा को नहीं जीत सकता।
- कैंसर एक शब्द है, वाक्य नहीं।
- जो है उसे स्वीकार करो, जो था उसे जाने दो और जो होगा उस पर विश्वास रखो जैसा आप चाहते हो।
- विश्वास वह पक्षी है जो भोर के अंधेरे में भी गाता है।
- परमेश्‍वर हमारा शरणस्थान और बल है। संकट में हमारे साथ रहने वाला सहायक भी है।
तमाम चिकित्सक यही सलाह देते हैं कि कैंसर जैसी घातक बीमारी से बचाव ही उसका सबसे बेहतर उपाय है। हमें अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना चाहिए। इसके साथ ही हमें अपनी जीवनशैली को भी सुधारना होगा। याद रखें कि कैंसर से जंग सिर्फ पीड़ित ही नहीं लड़ता। उसके अपने भी इस जंग के सिपाही हैं। हम सबको ये प्रण लेना होगा कि कैंसर जैसी बीमारी को अपने हौसले पर हावी नहीं होने देना है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Suneet Singh author

मैं टाइम्स नाऊ नवभारत के साथ बतौर डिप्टी न्यूज़ एडिटर जुड़ा हूं। मूल रूप से उत्तर प्रदेश में बलिया के रहने वाला हूं और साहित्य, संगीत और फिल्मों में म...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited