Hindi Diwas Poster: हिंदी दिवस पर बनाएं ये शानदार पोस्टर - स्कूल में टीचर्स भी हो जाएंगे गद गद, स्लोगन संग देखें पोस्टर आइडियाज

Hindi Diwas Poster (हिंदी दिवस के पोस्टर): हिंदी दिवस हर साल की तरह इस साल भी 14 सितंबर यानी आज मनाया जा रहा है। इस दिन हमारी मातृ भाषा हिंदी को आधिकारिकता प्राप्त हुई थी। हिंदी दिवस के इस खास अवसर पर स्कूल की पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में बनाने के लिए ये पोस्टर एकदम बेस्ट हैं। जिनके माध्यम से आप हिंदी और देश के प्रति अपना प्रेम और सम्मान दिखा सकते हैं।

Hindi diwas poster ideas, hindi diwas drawing competition, hindi diwas poster with slogan

Hindi Diwas poster drawing making ideas Hindi Diwas poster images with slogan

Hindi Diwas Poster making ideas: कल देश भर के हिंदी भाषी लोगों द्वारा बड़ी धूम धाम से हिंदी दिवस मनाया जाएगा। 14 सितंबर यानी आज ही के दिन हिंदी को आधिकारिकता प्राप्त हुई थी, जिसके बाद से इस दिन को राष्ट्रिय हिंदी दिवस के रूप में मनाया जाने लगा। दुनिया भर में करीब 425 मिलियन लोग अपनी पहली भाषा के तौर पर हिंदी बोलते हैं, वहीं 120 मिलियन कोई और अन्य भाषा। हिंदी और देश के प्रति अपना आदर, सम्मान और प्रेम व्यक्त करने के उद्देश्य से, हर संस्थान छोटे-मोटे कार्यक्रम तो प्रतियोगिता आयोजित करता है। हिंदी दिवस पर स्कूल में हो रही पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता के लिए यहां बताएं गए पोस्टर्स से आइडिया लिया जा सकता है। देखें हिंदी दिवस स्पेशल सिंपल और सुंदर पोस्टर के डिजाइन्स।

Hindi Diwas Poster Making with Slogan

हिंदी दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं
हिंदी दिवस पर कोई सिंपल और सुंदर लुक वाला पोस्टर बनाना है। तो फिर ये आसान और प्रभावशाली पोस्टर ड्राइंग बेस्ट है। आप पसंद वाले रंगों का इस्तेमाल कर बेहतरीन पोस्टर बना सकते हैं, हिंदी दिवस के साथ आप अक्षरमाला भी लिख सकते हैं।
धरती वाला पोस्टर
संस्कृत की बेटी हिंदी के जन्म का उत्सव मनाने वाले इस दिन पर कोई पोस्टर बना रहे हैं। तो फिर धरती और किताब, पेंसिल के आकार वाला सिंपल और सादगी भरा पोस्टर काफी प्यारा लगेगा। आप इस तरीके से हिंदी दिवस की शुभकामनाएं प्रदर्शित कर सकते हैं।
हिंदी दिवस पर पोस्टर
हिंदी दिवस पर पोस्टर की तलाश कर रहे हैं, तो फिर भारत के तिरंगे के रंग वाला ये पोस्टर भी काफी अच्छा रहेगा। हिंदी का मान और बढ़ाने के लिए और उसको दुनिया भर में फैलाने के लिए पृथ्वी के ऊपर किताब और उसके पन्नों में हिंदी लिखती कलम खूब जम रही है।
सिंपल पोस्टर
छोटे बच्चे को स्कूल प्रतियोगिता के लिए अगर पोस्टर बनाना है, तो फिर ये वाला सिंपल पोस्टर अच्छा रहेगा।
मिलकर हिंदी दिवस मनाएं
हिंदी से ज्ञान वर्धन, राष्ट्र से जुड़े जुड़ाए। पूजे अपनी मातृभाषा, आओ मिलकर हिंदी दिवस मनाएं.. स्लोगन के साथ कोई पोस्टर बनाना है तो ये पोस्टर ड्राइंग अच्छी रहेगी।
हिंदी दिवस के पोस्टर आइडियाज
बच्चे इस देश का भविष्य हैं, ऐसे में अगर हिंदी भाषा को जिंदा रखना है तो बच्चों द्वारा इसका समर्थन करना जरूरी है। इसी बात को दर्शाता ये वाला पोस्टर भी हिंदी दिवस के लिए बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है। इसके नीचे आप कोई स्लोगन भी लिख सकते हैं, जैसे ह’ से मैं हिंदी कहता हूँ, क्योंकि ‘ह’ से ही जीवन की समस्याओं का हल मिलता है हिंदी दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं या फिर मातृभाषा पर तुम भी इतराओगे, जिस दिन हिंदी की ताकत समझ जाओगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN लाइफस्टाइल डेस्क author

    अगर आप फैशनिस्टा हैं और फैशन की दुनिया के बेताज बादशाह बनना चाहते हैं या फिर लाइफस्टाइल से जुड़ी कोई भी रोचक खबरों को पढ़ना चाहते हैं तो आपको इस प्लेट...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited