इस तेल को लगाते ही बालों का झड़ना होगा कम, हफ्ते भर में उग आएंगे काले, घने बाल

खराब लाइफस्टाइल और गलत खान पान का असर हमारे बालों पर भी देखने को मिलता है। बाल कमजोर होकर टूटने लगते हैं। जो देखते ही देखते गंजेपन का कराण बन जाते हैं। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे तेल के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप बालों का झड़ना कम कर सकते हैं।

how to apply rosemary oil to stop hair fall

how to apply rosemary oil to stop hair fall

बालों का झड़ना इन दिनों एक आम समस्या बन चुकी है। हर कोई हेयर फॉल की समस्या से परेशान है। इसकी वजह है बालों की सही देखभाल ना करना और खराब लाइफस्टाइल। हेयर फॉल की समस्या से छुटकारा पाने के लिए लोग तमाम तरह के हेयर केयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन फिर भी इस समस्या से छुटकारा नहीं मिल पाता है। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे तेल के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप आसानी से झड़ते बालों से छुटकारा पा सकते हैं। इस तेल का इस्तेमाल करने से बाल लंबे, काले और घने होते हैं।

हेयर फॉल कम करे रोजमेरी ऑयल

रोजमेरी ऑयल एसेंशियल ऑयल होता है जिसके इस्तेमाल से हेयरफॉल की समस्या से आसानी से छुटकारा मिल सकता है। इसके लिए नारियल के तेल में 5-6 बूंदें रोजमेरी ऑयल की मिलाएं। इसके बाद इस तेल को बालों पर अच्छी तरह से लगाएं। फिर इसे 1-2 घंटे तक बालों पर लगा रहने दें और फिर शैंपू कर लें।

रोजमेरी ऑयल लगाने के फायदे

रोजमेरी ऑयल लगाने से फॉलिकल्स में खून की सप्लाई अच्छी होती है जिससे हेयर फॉल की समस्या कम होती है। रोजमेरी ऑयल लगाने से स्कैल्प से जुड़ी समस्याएं भी दूर होती है। इस तेल को लगाने से डैंड्रफ और खुजली की समस्या से भी छुटकारा मिल सकता है। अगर आप बालों की लंबाई बढ़ाना चाहते हैं तो रोजमेरी ऑयल का इस्तेमाल करें।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। लाइफस्टाइल (Lifestyle News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Ritu raj author

शुरुआती शिक्षा बिहार के मुजफ्फरपुर से हुई। बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन पूरा किया। इसके बाद पत्रकारिता की पढ़ाई के लिए नोएडा आय...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited