Beauty Tips: फेस्टिव सीजन में निखार के लिए करें टोमैटो फेशियल, मिलेगा एकदम खूबसूरत ग्लो

How to do Tomato Facial, beauty tips in hindi: फेस्टिव सीजन में यदि आप भी स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए पार्लर में हजारों खर्च कर देती हैं, तो इस बार आप टोमैटो फेशियल ट्राय कर सकती हैं। इससे आपका चेहरा ग्लो से दमक उठेगा। जानें कैसे करें टोमैटो फेशियल।

Beauty Tips: फेस्टिव सीजन में निखार के लिए करें टोमैटो फेशियल, मिलेगा एकदम खूबसूरत ग्लो
मुख्य बातें
  • विटामिन ए और सी से भरपूर होता है टमाटर
  • टमाटर का पैक लगाने से दाग-धब्बे होते हैं दूर
  • सप्ताह में दो बार इस्तेमाल करने से चमकदार बनेगी स्किन
How to do Tomato Facial: फेस्टिव सीजन चल रहा है, इसके बाद वेडिंग सीजन भी शुरू होने वाला है। ऐसे में हर कोई सुंदर दिखने के लिए अपने चेहरे को खूबसूरत और ग्लोइंग बनाना चाहते हैं। वैसे तो ज्यादातर महिलाएं पार्लर जाकर अपने चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए हजारों खर्च करती हैं, लेकिन इस बार आप घर पर भी फेशियल करके पार्लर जैसा निखार पा सकती हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं टोमैटो फेशियल के बारे में, जो आपके चेहरे पर ग्लो लाने में मदद करेगा। साथ ही आप केमिकल से भी बच सकती हैं। तो चलिए जानते हैं टौमेटो फेशियल कैसे करें।
सबसे पहले चेहरे को साफ करें
किसी भी तरह के फेशियल करने से पहले चेहरे की साफ-सफाई करना जरूरी होता है। टमाटर के फेशियल से चेहरे को साफ करने में भी काफी मदद मिलती है। दरअसल, टमाटर में क्लींजिंग के गुण पाए जाते हैं। इसके गूदे को चेहरे पर लगाएं और सूख जाने पर पानी से धो लें।
टोमैटो फेशियल पैक बनाने का तरीका
टोमैटो फेशियल पैक बनाना बहुत ही आसान है। इसके लिए द चम्मच टमाटर की प्यूरी लें। अब इस प्यूरी में आधा चम्मच नींबू, 2 चम्मच दही और एक चम्मच बेसन मिला लें। चाहें तो एक चुटकी हल्दी भी मिला सकती हैं। अब इन सभी सामग्रियों को अच्छे से मिलाकर इसका पेस्ट बना लें। अब इस पेस्ट को चेहरे के साथ-साथ गर्दन पर भी लगाएं। इस पैक को लगभग 20 मिनट तक लगाए रखें, फिर ठंडे पानी से धो लें। चेहरा धोने के बाद आपको फर्क साफ दिखेगा।
टोमैटो फेशियल के फायदे
टमाटर विटामिन ए और सी से भरपूर होता है। इसलिए टमाटर को चेहरे पर लगाने से चेहरे की टैनिंग, पिम्पल्स, एक्ने और रिंक्ल्स आदि से छुटकारा पाने में मदद मिलती है। सप्ताह में 2 बार इस फेशियल के इस्तेमाल से स्किन यूथफुल बनती है, साथ ही दाग-धब्बों को मिटाने और स्किन को ग्लोइंग बनाने में भी मदद मिलती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited