Homemade Hair Oil: घर पर बनाएं ये 3 तरह के हेयर ऑयल, 30 दिन में गंजे सिर पर उगने लगेगा बाल

Homemade hair oil: लंबे बालों का सपना तो हर लड़की देखती है, लेकिन इन दिनों हर कोई सिर्फ बाल झड़ने की समस्या हो रही है। अगर आप लंबे, घने और सुंदर बाल चाहती हैं तो आपको घर में ही आयुर्वेदिक तेल बनाना चाहिए। आज हम आपको 3 तरह के असरदार तेल के बारे में बताएंगे, जिससे आपके बालों में बस 30 दिन में ही साफ दिखाई देने लगेगा।

Homemade Hair Oil Ingredients Remedies

Homemade Hair Oil Ingredients Remedies

Homemade Hair Oil: बाल को लेकर आजकल हर कोई परेशान है। धूप, धूल और प्रदुषण हमारे बालों को डैमेज कर उन्हें कमजोर और बेजान बना रही है। ऐसे में बाल झड़ रहे हैं और ज्यादातर लोग गंजे हो रहे हैं। मार्केट से भी हम जो भी प्रोडक्ट लेकर आते हैं उनमें ज्यादातर केमिकल बेस्ड होते हैं। इसलिए अकसर यह सलाह दी जाती है कि ऑर्गैनिक हेयर ऑयल लगाना चाहिए। घर पर भी हेयर ऑयल तैयार किया जा सकता है। आज हम आपको बालों की सही देखभाल के लिए 3 तरह के तेल के बारे में बताएंगे। इन होममेड हेयर ऑयल से आपको घनी, लंबी और मजबूत जुल्फें मिलेंगी, जिसे देख हर कोई सिर्फ आपकी तारीफ करेगा।

How To Make Home Made Hair Oil, 3 Best Homemade Hair Oil Ingredients-

1) मेथी सीड्स और करी पत्ता हेयर ऑयल

करी पत्ता और मेथी के सीड्स बालों के लिए अच्छे होते हैं। इसे लगाने से बालों को जरूरी पोषण मिलता है और वे अधिक घने और लंबे नजर आते हैं। साथ ही इससे बालों का खोया हुआ वॉल्यूम भी वापस आता है। बेहतर परिणाम के लिए इसे हफ्ते में 2-3 बार बालों में जरूर लगाना चाहिए। इससे बाल जल्दी लंबे होते हैं और काले घने दिखाई देते हैं।

2) प्याज का हेयर ऑयल

अनियन या प्याज को बालों के लिए काफी ज्यादा अच्छा माना जाता है। प्याज में मिलने वाला रस बालों के लिए काफी फायदेमंद होता है। इससे बनने वाला तेल बालों की ग्रोथ के लिए अच्छा होता है। इसको लगाने से बाल जल्दी बढ़ते हैं।इस तेल को आप बालों में हफ्ते में 2 बार अप्लाई करें और आपके बाल तेजी से बढ़ने लगेंगे। इसे घर पर आसानी से तैयार किया जा सकता है।

3) कलौंजी सीड्स हेयर ऑयल

कई जानकार यह मानते हैं कि कलौंजी का तेल बालों के लिए काफी अच्छा होता है। इसमें मिलने वाला एंटीफंगल और एंटी माइक्रोबियल गुण बालों को लंबा करने में मदद करते हैं। आप इसका भी इस्तेमाल बालों के लिए ग्रोथ के लिए कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Srishti author

मैं टाइम्स नाऊ नवभारत के साथ बतौर कॉपी एडिटर कार्यरत हूं। मूल रूप से बिहार की रहने वाली हूं और साहित्य, संगीत और फिल्मों में मेरी सबसे ज्यादा दिलचस्पी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited