Rosemary Water For Hair: खूब लहराएगी काली घनी बलखाती चोटी.. बस घर पर ऐसे बनाएं खास Rosemary Water

Rosemary Water For Hair (रोजमेरी वाटर कैसे बनाएं): बाल झड़ने की समस्या है, तो घर पर हेयर फॉल रोकने के लिए आप बहुत ही खास औप असरदार रोजमेरी वाटर बनाकर इस्तेमाल कर सकते हैं। रोजमेरी वाटर या तेल का उपयोग बालों के लिए एकदम ही गजब होता है। देखें घर पर रोजमेरी वाटर कैसे बनाएं।

How To Make Rosemary Water for Hair

How To Make Rosemary Water for Hair

Rosemary Water For Hair (रोजमेरी वाटर कैसे बनाएं): बाल झड़ने की समस्या काफी परेशान करने वाली हो सकती है। इन दिनों खराब खानपान, लाइफस्टाइल से जुड़ी दिक्कतों तो प्रदूषण आदि के कारण बाल झड़ने और डैमेज होने की दिक्कत काफी बढ़ गई हैं। ऐसे में अगर आप भी अब अपने बालों की अच्छे से केयर करना चाहते हैं, तो आपके लिए घर पर ही शानदार और असरदार रोजमेरी वाटर बनाना बेस्ट हो सकता है। रोजमेरी का यूज बालों के लिए काफी अच्छा हो सकता है, यहां देखें रोजमेरी वाटर कैसे बनाएं और इस्तेमाल करें इन हिंदी।

रोजमेरी वाटर कैसे बनाते हैं, Rosemary Water At Home

रोजमेरी वाटर के नियमित इस्तेमाल से आप बाल गिरने की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं। तो ऐसे में घर पर बढ़िया सा रोजमेरी का पानी बनाने के लिए आपको सबसे रोजमेरी के पत्तों को कुछ देर के लिए पानी में अच्छे से उबाल लेना है। आपको ये पत्ते तब तक उबालने हैं, जब तक कि पानी आधा न हो जाए। फिर इस उबले हुए पानी को आपको करीब आधे घंटे के लिए ठंडा होने के लिए रख देना है। और फिर उसके बाद अच्छे से छानकर किसी स्प्रे वाली बॉटल में एड कर लेना है। और बस आपका शानदार हेयर फॉल रोकने का एक्सपर्ट वाटर बनकर तैयार है। आपको ये पानी अपने स्कैल्प पर अच्छे से छिड़क लेना है और मसाज कर लेना है। आप अच्छे परिणाम के लिए ये खास रोजमेरी वाटर दिन में दो बार भी लगा सकते हैं। इससे बाल झड़ना तो रुकेंगे ही साथ साथ इसको लगाने से आपके बाल काले और घने भी हो जाएंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अवनी बागरोला author

मैं टाइम्स नाऊ नवभारत के साथ बतौर ट्रेनी कॉपी राइटर कार्यरत हूं। मूल रूप से मध्य प्रदेश के उज्जैन की रहने वाली लड़की, जिसे कविताएं लिखना, महिलाओं से ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited