New Year Party Food: घर पर न्यू ईयर पार्टी कर रहे हैं तो मैन्यू में शामिल करें इस फूड आइटम्स को, हर कोई करेगा तारीफ

नये साल को आने में अब काफी कम समय रह गया है और ऐसे में पूरी दुनिया इसका बेसब्री से इंतजार कर रही हैं, हालांकि लोगों के बीच कुछ दिन पहले से ही नए साल के वेलकम के लिए खुशियां मनाने और सेलिब्रेशन की धूम मच जाती है। न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए आप अपने पसंद के अनुसार कुछ व्यंजनों को घर पर ही बनाकर अपने नये साल को खास बना सकते हैं।

new year party food ideas at home

इन लाजवाब रेसिपीज से न्यू ईयर पार्टी को बनाएं खास

तस्वीर साभार : Times Now Digital
मुख्य बातें
  • इन रेसिपीज के साथ नये साल की पार्टी को बनाएं खास
  • खुद घर पर बनाएं शानदार और लजीज पकवान
  • साल 2023 की पार्टी में मेहमानों को खिलाएं ये जबरदस्त Recipe
नए साल की तैयारी के लिए हम सभी अलग-अलग तरीके से साल के स्वागत के लिए कई तैयारियां करते हैं। कुछ लोग बाहर रेफरेंस में जाकर पार्टी इंजॉय करना पसंद करते हैं तो वहीं कुछ लोग फैमिली और दोस्तों के साथ स्वादिष्ट खाने का आनंद लेना चाहते हैं। वैसे भी न्यू ईयर की पार्टी हो या सेलिब्रेशन यह सभी थाने के बिना अधूरे से लगते हैं खासकर इंडियन खाना किसी भी पार्टी को पूरा करता है। न्यू ईयर पार्टी के लिए अगर आप टेस्टी रेसिपीज और स्नैक्स की लिस्ट सर्च कर रहे हैं तो आपको यहां सब कुछ मिल जाएगा।

पनीर टिक्का-

पनीर टिक्का ड्राई सबसे टेस्टी पनीर के रेसिपीज में से एक है जिसे कई तरीके से बना सकते हैं ट्रेडिशनल तरीके से अगर बनाया जाए तो इसमें ढूंगे की खुशबू यानी स्मोकी फ्लेवर लाने के लिए ओवन में या बारबेक्यू ग्रिल की मदद से बनाया जाता है इसको कई लोग तभी पर भी टिक्का ड्राई करके बनाते हैं। ‌ इस रेसिपी को आप स्टार्टर की तरह भी परोस सकते हैं।
टार्ट कटोरी चाट-
फ्रूट टार्ट चाट का हर बाइट आपको चौंका देगा, क्योंकि यब काफी टेस्टी और क्रिस्पी होता है। इसे स्पाइसी फूड के रूप में परोसा जाता है। टार्ट चाट में चटपटे फलों का रोमांचक स्वाद भी शामिल होता है, जो इस अनूठी तैयारी में मुंह में पानी लाने का कम करते हैं। इस चाट को छोटे टार्ट्स में पैक करके सेव और मूंगफली से डेकोरेट किया जाता है। स्टार्टर या कॉकटेल के रूप में परोसने के लिए यह बिल्कुल सही है। साथ ही बच्चों भी खूब पसंद आता है।
नाचोज विद सालसा-
इस व्यंजन को भी अपनी पार्टी फूड के लिस्ट में जोड़ सकते हैं। आप अपने नाचोज़ और साल्सा को कटे हुए जैलपैनो या काले जैतून से सजावट कर सकते हैं। मीठा क्रंच जोड़ने के लिए ऊपर से अनार के दाने डालें।
मूंगफली चाट-
ज्यादातर चाट टेस्टी तो होती है लेकिन हेल्दी नहीं होती है। हालांकि मूंगफली चाट के साथ ऐसा नहीं होता है। ये स्वादिष्ट होने के साथ ही सेहत के लिए भी बेहद फायदेमंद होते हैं। पार्टी फूड आइटम के लिए मूंगफली चाट एक बेहतर ऑप्श हो सकता है।
मूंगफली चाट फटाफट तैयार होने वाला फूड आइटम्स में शामिल है।
लॉलीपॉप कटलेट-
मेहमानों के मुंह में पानी लाने के लिए आप लॉलीपॉप कटलेट को परोस सकते हैं। वहीं, भयंकर ठंड में अगर गरमा-गरम वेज कटलेट खाएंगे तो पार्टी के साथ-साथ सर्दी को भी दूर भगा पाएंगे। इस चटपटे व क्रिस्पी नाश्ते को मिनटों में तैयार कर सकते हैं।
मैकरोनी सलाद-
मैकरोनी सलाद को खाने में बेहद स्वादिष्ट होती है और इसके साथ ही यह रेसिपी काफी हेल्दी भी होती है। इस डिश को सलाद, फल और उबले हुए मैक्रोनी को मिक्स करके तैयार किया जाता है। इसे आप खाने के पहले सर्व करें।
तमाम कामकाज के बीच मेन्यू फाइनल करना बेहद जरूरी होता है। पार्टी में आने वाले मेहमान खाने में परोसे जाने वाले पकवान हमेशा याद रखते हैं इसलिए इस बात ध्यान रखना जरूरी है कि फूड आइटम लिस्ट में लैटेस्ट फूट को शामिल करें, जो आजकल ट्रेंड में हो।
डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited